लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

बिजली से सम्बन्धित किसी काम से मिस्त्री के रुप में उसे बुलाया गया था। 


 स्वतंत्र प्रभात 
 


बस्ती जिले कीशहर में सामने आये लव जिहाद के मामले में कोतवाल शिवाकांत मिश्र की पुलिस टीम ने धर्म परिवर्तन कराने की नीयत से युवती को धोखे में रखकर गायब करने वाले युवक को धर दबोचा है


उक्त मामले में पुलिस ने जिले के नगर थाना क्षेत्र के भैंसनपुर निवासी इरफान अली पुत्र अली अहमद को बस्ती बस अड्डे के पास से 11 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लव जिहाद के जाल में फंसी युवती को भी बरामद कर लिया है। मामले में स्थानीय कोतवाली में मुअसं. 355 / 2021 पर आईपीसी की धारा 346, 365, 368 एवं 419 तथा उ. प्र. विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन अधिनियम 2021 की धारा 5 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज है।

 गायब हुई युवती के पिता ने बाइस अगस्त को स्थानीय कोतवाली पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया था कि उनकी पुत्री को इरफान अली पुत्र अली अहमद निवासी ग्राम भैसनपुर थाना नगर जनपद बस्ती द्वारा अपहरण कर लव जिहाद की कहानी सुनाकर धर्मान्तरण कराया जा रहा है। जिस पर पुलिस ने उक्त अभियोग पंजीकृत किया था।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शिवाकान्त मिश्र, उ. नि. मुनीन्द्र त्रिपाठी, महिला आरक्षी देवकी, आरक्षी नागेन्द्र, त्रिदेव एवं मनीष यादव शामिल रहे। लव जिहाद कर धर्मांतरण जैसे इस बड़े संवेदनशील मामले में शुरु से ही षड्यंत्र के तहत लड़की को फंसाने की भी योजना बताई जा रही है। गिरफ्तार आरोपी बिजली का काम करता था। बिजली से सम्बन्धित किसी काम से मिस्त्री के रुप में उसे बुलाया गया था। 


पूछने पर उसने अपना गलत नाम बताया, जो हिन्दू नाम लगे। छोटी छोटी जरुरतों पर वह घर आने लगा। खुद को हिन्दू बताते हुए धीरे धीरे लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर लड़की को लेकर भाग गया था। बाद में उसने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर लड़की के मां बाप के खिलाफ हाईकोर्ट में एक रिट दाखिल की, जिसकी नोटिस मिलने पर घरवालों को पूरे मामले की जानकारी हो पायी थी।

 वरना तब तक यह पता ही नहीं था कि लड़की कहाँ गई, किसके साथ गई। नोटिस के बाद माता पिता के हरकत में आने के साथ ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और सक्रिय हो गई। हालांकि इरफान ने अपने आपराधिक षड्यंत्र का खुलासा होते देख वह याचिका वापस ले ली थी और भूमिगत हो गया था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel