हमीरपुर जिले की ब्रेकिंग ताजा 5 खबरे

हमीरपुर जिले की ब्रेकिंग ताजा 5 खबरे

मुझे दे दिया है और शेष रूपया मांगे जाने पर देने से इंकार कर दिया है।


स्वतंत्र प्रभात 
 


राजमिस्त्री ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर भवन निर्माण के 15000 रूपया मकान मालिक द्वारा नहीं दिये जाने की शिकायत की-

मौदहा हमीरपुर


कस्बे के बांकी तलैया निवासी राजमिस्त्री ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर भवन निर्माण के 15000 रूपया मकान मालिक द्वारा नहीं दिये जाने की शिकायत की है। 
  पश्चिमी तरौस के कुम्हरौडा मोहल्ला निवासी राजकुमार ने बताया कि पूर्वी तरौस पंछी पीर बाबा के निकट हमीद अहमद ने भवन निर्माण के लिए उसे 60,000 रूपये का ठेंका दिया था, उसने उक्त रकम में 45,000 रूपये मुझे दे दिया है और शेष रूपया मांगे जाने पर देने से इंकार कर दिया है।

   इस संबंध में मकान मालिक हमीद ने बताया कि सम्बंधित राजमिस्त्री जब काम पर नहीं आया तो उसके ठेंके का काम जितने दिन दूसरे राजमिस्त्री से कराया तो उसका पैसा दूसरे मिस्त्री को दे दिया गया, अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।


15 क्वार्टर देशी शराब के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार-


मौदहा हमीरपुर

सिसोलर थाना क्षेत्र के छानी गांव निवासी एक युवक के पास से 15 क्वार्टर देशी शराब बरामद कर उसे गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी हेमंत मिश्रा ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने भैंसमरी छानी मार्ग हनुमान मंदिर के निकट छानी गांव निवासी राजेंद्र निषाद के पास से 15 क्वार्टर देशी शराब मस्ती बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


 खेत में घास काटने गई महिला को सांप ने काटा-

मौदहा हमीरपुर


कोतवाली क्षेत्र के सिजनौडा गांव में आज दोपहर बाद गांव के चन्द्रभान की पत्नी सुमन 32 घास काटने गई थी, तभी खेत की मेड़ से गुजरते समय सर्प ने उसके पैर में काट लिया। आनन-फानन परिजन उसे कस्बे के सरकारी अस्पताल लाये, जहां उसका प्राथमिक ईलाज होने के साथ ही गंभीर हालत में सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

स्टांप विक्रय के कार्य से सामूहिक अवकाश लेते हुए किया अपना विरोध प्रदर्शन व बार एसोसिएशन अध्यक्ष सहित उप जिलाधिकारी को सौंपा अपनी समस्याओं का ज्ञापन-


मौदहा हमीरपुर

ऑल यूपी स्टांप वेंडर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के आवाहन पर उनकी उचित मांगों के समर्थन में जनपद की समस्त तहसीलों सहित मौदहा तहसील के समस्त स्टांप विक्रेताओं ने मंगलवार 5 अक्टूबर को स्टांप विक्रय के कार्य से सामूहिक अवकाश लेते हुए किया अपना विरोध प्रदर्शन व बार एसोसिएशन अध्यक्ष सहित उप जिलाधिकारी को सौंपा अपनी समस्याओं का ज्ञापन।


अवगत हो कि स्टांप वेंडर्स की समस्याओं के निस्तारण में शासन द्वारा विशेष रूचि न  लिए जाने के कारण स्टांप वेंडर्स बेरोजगार हो गए हैं। 5 अक्टूबर को स्टांप वेंडर्सों ने तहसील मुख्यालय पर सभा करते हुए स्टांप आयुक्त स्टांप वेंडर्स एसोसिएशन को एक मांग पत्र भेजा गया और उप जिलाधिकारी सहित बार संघ अध्यक्ष को भी अपना मांग पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने 


स्टांप वेंडर्स एसोसिएशन स्टांप विक्रेताओं के समक्ष उत्पन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग करते हुए बताया कि जबसे फिजिकल स्टांप की छपाई बंद हो गई है तब से स्टांप विक्रेता भुखमरी की कगार पर आ गए हैं ई स्टाम्प आ जाने से अधिकांश स्टांप विक्रेता अंग्रेजी जानकारी ना होने के कारण ई स्टांपिंग का संचालन चाह कर भी संचालित नहीं कर पा रहे ऐसी सूरत में इनका परिवार भुखमरी की कगार पर है इस पर शासन को गंभीरता से विचार करना होगा।

 स्टांप वेंडर्स की मांगों को जायज बताते हुए बार एसोसिएशन मौदहा ने इनकी मांगों का समर्थन करते हुए अपना समर्थन पत्र भी सौंपा। ज्ञापन देने में हकीमुद्दीन जिलाध्यक्ष स्टांप वेंडर्स एसोसिएशन हमीरपुर, रमेश कुमार, मधु खरे, कृष्ण गोपाल, मोहम्मद नोमान अंसारी सहित तहसील के समस्त स्टांप वेंडर्स मौजूद रहे।

मीरा तालाब की बस्ती से अपहरित की गई पत्नी व तीन बच्चों का अभी तक कोई अता-पता नहीं-

मौदहा हमीरपुर


20 दिन पूर्व कस्बे के मीरा तालाब की बस्ती से अपहरित की गई पत्नी व तीन बच्चों का अभी तक कोई अता-पता नहीं है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह 8,000 रूपये तथा मंगलसूत्र भी ले गए। जिस मामले में मुख्य अपहरणकर्ता पिंटू व उसकी मां,बहन तथा एक साथी सहयोगी हैं,को नामित किया गया है।


   कस्बे के मीरा तालाब मोहल्ला निवासी सेवकलाल ने कल क्षेत्राधिकारी को दिये गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि वह प्रतिदिन की तरह बीते 15 सितंबर को अपनी दुकान जूता चप्पल जोड़ने कस्बे के बड़े चौराहे गया था, तभी मोहल्ले का पिंटू जाटव निवासी कांशीराम कालोनी तथा उसका सहयोगी बाबू मोटा,व पिंटू की मां जयदेवी,बहन रोशनी का इस घटना में पूरा सहयोग रहा है।


 उसने कहा कि उसकी पत्नी किरन,बेटी सोती 7, पुत्र चिराग 5, पुत्री मीनाक्षी 3, के अपहरण के साथ घर में रखे 8000 रूपये व मंगलसूत्र अपहरण कर ले गया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपी उसके बीबी, बच्चों को बेंच सकता है, क्योंकि वह ऐसी घटनाएं करने का आदी है तथा पूर्व में भी एक युवती के साथ ऐसा हो चुका है। उसने यह भी बताया कि उसने घटना की सूचना वह कोतवाली पुलिस को पहले भी दे चुका है और अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

 उधर कोतवाल पवन कुमार पटेल ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है जबकि क्षेत्राधिकारी रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है और एक दरोगा को इस मामले की जांच पड़ताल में लगा रखा है,जो इनकी गतिविधियों में नजर बनाये हुए है, वहीं पीड़ित पति से भी लगातार पुलिस सम्पर्क बनाये हुए है, शीघ्र ही मामला उजागर कर दिया जायेगा।


ससुराल से मायके गई महिला हप्तों बात भी नहीं पहुंची-

मौदहा हमीरपुर


ससुराल से मायके गई महिला हप्तों बात भी नहीं पहुंची अभी तक अपने गंतव्य स्थान को गुमशुदा की तलाश में भटक रहा पति कोतवाली पुलिस को तहरीर दे लगाई न्याय की गुहार।


जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र के ग्राम अरतरा निवासी श्री कृष्ण पुत्र नाथूराम ने मौदहा कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी पत्नी शारदा दिनांक दिनांक 22-09- 2021 को समय लगभग 7:30 बजे सुबह उसके खेत जाने के बाद उसकी पत्नी शारदा अपने मायके ग्राम अमरौधा थाना भोगनीपुर जिला कानपुर देहात चली गई परंतु आज तक प्रार्थी की पत्नी मायके नहीं पहुंची प्रार्थी ने अपनी पत्नी के मायके वालों से जानकारी की तो उन्होंने बताया 

कि शारदा यहां नहीं आई ऐसी स्थिति में उसने अपने रिश्तेदारों में तथा अपने परिचितों में जानकारी की परंतु शारदा के बारे में अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई थक हार कर पीड़ित पति ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी मौदहा कोतवाली में दर्ज करवाते हुए अग्रिम कार्यवाही की मांग की।

विवादित मकान में कर रहे कब्जा उपजिलाधिकारी से लगाई न्याय की गुहार-

हमीरपुर-

अतरार ग्राम निवासी शिव कुमार द्विवेदी के मकान के हिस्से में  चाचा राकेश द्विवेदी व उनके पुत्र द्वारा जबरन तुड़वा रहे हैं उक्त संबंध में प्रार्थी द्वारा दिनांक 22सितम्बर को उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया था जिस पर उप जिलाधिकारी द्वारा तत्काल तीन दिन के में रिपोर्ट हेतु आर आई को निर्देशित किया गया था


 किंतु उस पर कोई कार्यवाही ना होने पर राकेश आदि पुलिस से मिलकर दबंगई से प्रार्थी के हिस्से का मकान तुड़वा रहे हैं स्थानीय थाना बिवांर की पुलिस प्रार्थी को कोई बात नहीं सुन रही है जिससे प्रार्थी का नुकसान हो रहा है जिस पर उपजिलाधिकारी द्वारा एसएचओ पुलिस बल को आदेशित कर नियमानुसार कार्यवाही करने का आदेश दिया गया हैं।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel