पुरवा-मौरावां के लिंक मार्ग पर घटिया निर्माण

पुरवा-मौरावां के लिंक मार्ग पर घटिया निर्माण

इससे नागरिकों में नाराजगी को देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से शिकायत की है।


स्वतंत्र प्रभात

 उन्नाव। 270 करोड़ की लागत से तौरा से मोहनलालगंज तक बनी टू-लेन सड़क के साथ लिक मार्गो के लिए बन रही रैंप में भी अनियमितता सामने आ रही है। निर्धारित एस्टीमेट को दरकिनार करते हुए बिना गिट्टी डाले ही निर्माण कंपनी इंटरलाकिग ईंट बिछाने में लगी है। इससे नागरिकों में नाराजगी को देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से शिकायत की है।


विश्व बैंक परियोजना के तहत तौरा से मोहनलाल गंज तक 270 करोड़ की लागत से टू-लेन सड़क निर्माण में नगर क्षेत्र के 27 लिक मार्ग भी जुड़े हैं। इन मार्गों के रैंप बनाए जा रहे हैं। मार्ग पर फिलहाल नगर क्षेत्र की लगभग आधा दर्जन रैंप बनाई गई हैं। इन रैंपों में बिना गिट्टी डाले ही मिट्टी पर इंटरलाकिग ईंट बिछा दी गई है। वहीं कुछ स्थानों पर पुरानी सड़क से निकाली गई पुरानी महीन गिट्टी डालकर औपचारिकता बरती गई है।


 मंगलवार को जब स्थानीय लोगों ने ब्लाक रोड व सीएचसी गेट पर मिट्टी में ही ईंट बिछाए जाने का विरोध किया तो सीएचसी गेट की ईंट उखाड़कर मिट्टी में दबा पुराना जीरा ऊपर कर दिया गया। इस पर नगर पंचायत अध्यक्ष रेनू गुप्ता ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर डामरीकृत सड़क की रैंप बननी थी, लेकिन, कार्यदाई संस्था मिट्टी में ही इंटरलाकिग ईंट लगाकर अनियमितता कर रही है। 


वहीं नगर के संजय अवस्थी, श्याम शुक्ला, पुंडरीक पांडेय, नीरज मिश्रा आदि ने कहा कि निर्माण बेहद घटिया किया गया है। इस कार्य की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए। उधर एसडीएम राजेश चौरसिया ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। निर्माण कंपनी के अधिकारियों से बात की जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel