‌स्वच्छता के कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित।

‌स्वच्छता के कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित।

समारोह में जनपद में स्वच्छता के सम्बंध में अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया। 


स्वतंत्र प्रभात

‌प्रयागराज-

‌75वें स्वाधीनता दिवस के अवसर संचालित आजादी का अमृत महोत्सव, स्वच्छता ही सेवा के समापन दिवस एवं गांधी जयंती के अवसर पर विशेष सफाई अभियान एवं स्वच्छता पर अभिनव प्रयास के लि जिला पंचायत सभागार में अध्यक्ष जिला पंचायत वी0के0 सिंह  एवं जिलाधिकारी  संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में समापन समारोह में जनपद में स्वच्छता के सम्बंध में अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया। 

समारोह में महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया गया। इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष वी0के0 सिंह ने  कहा कि गंदगी और उसकी सफाई करना बहुत कठिन कार्य है तथा सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति वही है, जो सफाई का कार्य करता है। आज उनको जो सम्मान प्राप्त हो रहा है, वह बहुत कम है। उन्होंने कहा कि सबकों अपने विचारों में स्वच्छता को लाना होगा, यही महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

‌जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप लोगों न जनपद को साफ रखा, उसी का नतीजा है कि ये जिला ओडीएफ घोषित हुआ और अब ओडीएफ प्लस की तरफ अग्रसर है। इन्सान जैसा सोचता है, वैसा ही करता है तथा इस जज्बे को बनाये रखियेगा, आपको कहीं भी असफल नहीं होना है। मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि ने कहा कि खुले में शौच करने की बुरी प्रथा थी, जिसकों प्रधानमंत्री ने एक चुनौती के रूप में लिया था, जो शौचालय बना है, उसको प्रयोग में लाना है। 


इस कार्यक्रम में सम्मान पाने वालों में खण्ड विकास अधिकारी अस्मिता सेन,  दिव्या सिंह,  मृदुला सहित अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यकम्र में  पीडीडीआरडीए के0के0 सिंह, डी0डी0ओ0 डी0सी0 मनरेगा, डी0डी पंचायतीराज एवं जिला पंचायतराज अधिकारी सहित सभी सम्मान पाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel