राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान महोबा में वृहद अप्रेन्टिशिप मेले का आयोजन

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान महोबा में वृहद अप्रेन्टिशिप मेले का आयोजन

प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए उद्योगों में उपलब्ध सुविधाओं का पूरी तरह से उपयोग करने के मुख्य उद्देश्य से 


स्वतंत्र प्रभात

महोबा । कौशल विकास और उद्यामिता मंत्रालय के तहत प्रशिक्षण महानिदेशालय नई दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सौजन्य से भारत सरकार की राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना (एन0ए0पी0एस0) एवं उत्तर प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना (सी0एम0ए0पी0एस0) के अन्तर्गत पाॅचवी से आठवीं पास एवं आई0टी0आई0/कौशल विकास उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों को उद्योग के कुशल जनशक्ति की आवश्यकता को पूरा करने की दृष्टि से व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए उद्योगों में उपलब्ध सुविधाओं का पूरी तरह से उपयोग करने के मुख्य उद्देश्य से 


जनपद महोबा में आज 04 अक्टूबर 2021 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, परिसर महोबा में जिलाधिकारी महोबा के कुशल मार्ग दर्शन में वृहद अप्रेन्टिशिप मेले का आयोजन किया गया। जिसमे जनपद के समस्त पाॅचवी से बारहवी पास तक एवं आई0टी0आई0/कौशल विकास उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों ने मेले में प्रतिभाग किया। अप्रेन्टिसशि मेले में 20 सरकारी/अद्र्वसरकारी/निजी अधिष्ठानों ने भाग लिया तथा 457 प्रशिक्षार्थियों ने पंजीकरण कराते हुए,


 लगभग 457 प्रशिक्षार्थियों ने विभिन्न अधिष्ठानों में साक्षात्कार दिया। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु नोडल प्रधानाचार्य राजकीय आई0टी0आई0 महोबा एवं समस्त स्टाफ, जिला सेवायोजन अधिकारी, महोबा एवं उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र, द्वारा कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष जे0पी0 अनुरागी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष भाजपा जीतेन्द्र सिंह सेंगर , सदर विधायक प्रतिनिधि रोहित शर्मा एवं प्रतिनिधि अध्यक्ष नगर पालिका परिषद महोबा सौरभ तिवारी , ए0डी0एम0 नामामि गंगे  जुबेर अहमद की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। 


अन्त में नोडल प्रधानाचार्य राजकीय आई0टी0आई0 महोबा राज कुमार प्रधानाचार्य द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों, विभागो के आये हुए अधिकारियों, अधिष्ठानों के प्रतिनिधियों, जनपद के विभिन्न विभागो/संस्थानों के अधिकारियों/कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel