प्रधान पति के ऊपर दबंगो ने किया हमला : मुकदमा दर्ज TOP 3 NEWS

प्रधान पति के ऊपर दबंगो ने किया हमला : मुकदमा दर्ज TOP 3 NEWS

भ्रष्टाचार बना बेसिक शिक्षा विभाग का पर्याय शिवशंकर व सुधीर पर कार्यवाई न करने से घेरे में है बीएसए दोनों पर हैं गम्भीर आरोप अम्बेडकर नगर सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद बेसिक शिक्षा महकमे में सुधार की उम्मीद करना बेमानी ही है। कारण की जब आला अधिकारी खुद भ्रष्टाचार को प्रश्रय देते नजर आने

भ्रष्टाचार बना बेसिक शिक्षा विभाग का पर्याय


शिवशंकर व सुधीर पर कार्यवाई न करने से घेरे में है बीएसए दोनों पर हैं गम्भीर आरोप


अम्बेडकर नगर

सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद बेसिक शिक्षा महकमे में सुधार की उम्मीद करना बेमानी ही है। कारण की जब आला अधिकारी खुद भ्रष्टाचार को प्रश्रय देते नजर आने लगें तो इस प्रकार की उम्मीद को और भी बल मिलने लगता है। इस जिले में बेसिक शिक्षा विभाग जिस कदर भ्रष्टाचार में आकंठ तक डूब गया है,वह स्थिति शायद ही कंही देखने को मिले। अपने अधीनस्थ अधिकारियों की रिपोर्ट को दरकिनार कर दिये जाने इसे और बढ़ावा मिल रहा है । शिक्षा क्षेत्र कटेहरी के प्राथमिक विद्यालय पहितीपुर प्रथम का प्रकरण साहब की पूरी जानकारी में है लेकिन आरोपी शिक्षक शिवशंकर गुप्ता पर कार्यवाई क्यों नही की जा रही,यह समझ से परे है।

शिवशंकर गुप्त इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक हैं लेकिन यह साहब शायद ही कभी स्कूल जाते हों। चार दिसम्बर से 31 दिसम्बर के मध्य खण्ड शिक्षा अधिकारी कटेहरी द्वारा उक्त शिक्षक के विरुद्ध तीन बार बेसिक शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट भेजी गयी लेकिन साहब ने उसे अपनी दराज में रखकर दाखिल दफ्तर कर दिया है। इस शिक्षक पर कार्यवाई न होने से वह अब खण्ड शिक्षा अधिकारी को भी कुछ नही समझता।

सवाल यह है कि क्या इस प्रकार शिक्षा व्यवस्था में कोई सुधार हो सकेगा। यही हाल चर्चित शिक्षक सुधीर श्रीवास्तव का भी है। अध्यापिका कंचन शर्मा द्वारा लगाए गए गम्भीर आरोपो के बाद भी बीएसए ने सुधीर को क्लीन चिट सा दे रखा है। 25 हजार रूपये घूस मांगे जाने के आरोपी इस शिक्षक पर कभी कोई कार्यवाही होगी, इसकी संभावना लगभग न के बराबर ही है । ऐसे में स्पष्ट है कि जब विभाग के आलाधिकारी खुद विभाग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लगे हैं तो व्यवस्था में सुधार कैसे होगा, यह अकल्पनीय है।

12 को आएंगे सपा जिलाध्यक्ष राम शकल यादव


अंबेडकरनगर

समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रामसकल यादव का आगमन 12 जनवरी दिन रविवार को जनपद में होगा । जानकारी के मुताबिक नवनियुक्त जिला अध्यक्ष का स्वागत अंबेडकरनगर जिले की सीमा यादव नगर चैराहा पर दिन में 10ः00 बजे कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वागत किया जाएगा । उसके बाद दिन में 11ः00 बजे शिव बाबा में कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा ।जिलाध्यक्ष दोपहर 12ः00 बजे पटेल नगर तिराहे पर स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे तदोपरांत लोहिया भवन में डॉ राम मनोहर लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे । ततपश्चात कलेक्ट्रेट स्थित डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। उसके बाद अपराह्न 2ः00 बजे बसखारी रोड स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

एक दिवसीय कृषि निवेश गोष्ठी आयोजित


अम्बेडकर नगर

कटेहरी विकासखंड परिसर में एक दिवसीय कृषि निवेश गोष्ठी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रविंद्र पांडे ने किया । जिला कृषि अधिकारी धर्मराज ने किसानो को किसान सम्मान निधि के बारे में जागरूक किया। जिन किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि नहीं आ रहा है उसके बारे में कृषि विभाग से संपर्क कर भरे गए फार्म की त्रुटि को सुधार करने की बात भी कही। ब्लाक में उपस्थित कटेहरी कृषि विभाग प्रभारी रवि शंकर वर्मा , डॉ मिथिलेश मौर्य, बृजेश प्रताप सिंह ,जितेंद्र वर्मा, प्रमोद एवं समस्त कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान काफी संख्या में किसान मौजूद रहे। किसान हरिवंश सिंह, बलराम तिवारी, सुरजीत वर्मा, राम सुरेश वर्मा, राम अनुज ,विशाल आदि लोगों ने भी गोष्टी में पहुंचकर सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं की जानकारी ली।

प्रधान पति के ऊपर दबंगो ने किया हमला : मुकदमा दर्ज


आलापुर (अम्बेडकर नगर )

प्रधानपति के ऊपर दबंगो के सरेआम जानलेवा हमला में पुलिस ने दो नामजद व एक अज्ञात के विरुद्ध राजेसुल्तानपुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मालूम हो मामला थाना राजेसुल्तानपुर के गांव मल्लूपुर मजगवा का है। यहाँ के प्रधान किरन मिश्र के पति व पूर्व प्रधान अनिल मिश्र के ऊपर थाना राजेसुल्तानपुर के सिरसिया गाँव के मोड़ कर दवगो ने सरेआम हमला करके घायल कर दिया था जिसकी शिकायत पीड़ित ने स्थानीय थाना के अलावा पुलिस अधीक्षक से की। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर राजेसुल्तानपुर पुलिस ने भरत यादव पुत्र रामाज्ञा यादव व संगीता पत्नी भरत यादव निवासी गाँव कठवतकोल थाना राजेसुल्तानपुर के अलावा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मारपीट सहित गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक राजेसुल्तानपुर राम लखन पटेल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

रईस अहमद को हटाये जाने की शिकायत निदेशक से


स्थानान्तरण आदेश निरस्त होने के बावजूद इसी जिले में जमे हैं रईस अहमद

.
अम्बेडकरनगर

डीपीआरओ कार्यालय में तैनात उर्दू अनुवादक रईस अहमद को अम्बेडकरनगर जिले से हटाने की मांग को लेकर विजय कुमार पाण्डेय ने निदेशक पंचायतीराज को पत्र भेजा है। भेजे गये पत्र में आरोप लगाया गया है कि अयोध्या में तैनाती होने के बावजूद रईस अहमद अम्बेडकरनगर में कार्य कर रहे हैं। निदेशक द्वारा उनकी तैनाती से सम्बन्धित आदेश को निरस्त कर दिये जाने के बावजूद भी वह इसी जिले में जमे हुए हैं। रईस अहमद के विरूद्ध आय से अधिक सम्पत्ति का मामला भी चल रहा है। इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि यदि आदेश निरस्त किया जा चुका है तो इस जिले में तैनाती नियम विरूद्ध है और सम्बन्धित को कार्यमुक्त करने के सम्बन्ध में डीपीआरओ को निर्देेश दिये जायेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel