अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठे मकान के मालिक, कब्जाधारी 6 घंटे तक बाहर नहीं निकले !

निगम के तीन पार्षद और कई सामाजिक संस्थाओ ने भी पहुंचकर दिया समर्थन ! करनाल : सेक्टर 14 के रहने वाले 75 वर्षीय बजुर्ग दम्पतियों जिनमे बिमला देवी और उनके पति विशम्भर दास कुकरेजा शामिल थे के समर्थन में करनाल के करीब 200 लोग सेक्टर 14 स्थित कृष्णा मन्दिर में इकट्ठे हुए और बजुर्ग दम्पति को

अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठे मकान के मालिक, कब्जाधारी 6 घंटे तक बाहर नहीं निकले !

निगम के तीन पार्षद और कई सामाजिक संस्थाओ ने भी पहुंचकर दिया समर्थन !

करनाल :  सेक्टर 14 के रहने वाले 75 वर्षीय बजुर्ग दम्पतियों जिनमे बिमला देवी और उनके पति विशम्भर दास कुकरेजा शामिल थे के समर्थन में करनाल के करीब 200 लोग सेक्टर 14 स्थित कृष्णा मन्दिर में इकट्ठे हुए और बजुर्ग दम्पति को अपना समर्थन दिया ! समर्थन देने वालो में करनाल के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे और कई महिलाये भी उन्हें समर्थन देने के लिए मौके पर पहुंची ! समर्थन देने वालो में करनाल नगर निगम की महिला पार्षद मेघा भंडारी, पार्षद वीर विक्रम कुमार और पार्षद युधवीर सैनी भी मौजूद रहे और उन्होंने कहा कि वो हर कीमत पर बजुर्ग दम्पति का साथ देंगे

तथा जल्द ही मामले को लेकर वो उनकी मीटिंग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करवाएंगे ! इसके बाद जेपी शेखपुरा की अगुवाई में सेक्टर 14 कृष्णा मन्दिर में पहुंची जनता बजुर्ग दम्पति के मकान की तरफ पैदल ही चल पड़ी और इन्कलाब जिंदाबाद और वन्दे मातरम के नारे लगाये ! जब सभी लोग बजुर्ग दम्पति के मकान नम्बर 325 सेक्टर 14 पहुंचे तो आगे बढकर कुछ बजुर्गो व् महिलाओ ने मकान पर कब्जा करने के आरोपी हेमंत ग्रोवर और उसकी बुआ हरजीत कौर को बहार बुलाया ताकि वो उनकी बात भी सुन सके लेकिन आरोपी पक्ष ने खुद को घर में बंद कर लिया और पुलिस को बुला लिया !

अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठे मकान के मालिक, कब्जाधारी 6 घंटे तक बाहर नहीं निकले !

जिसके बाद पहले मौके पर सेक्टर 13 चौंकी इंचार्ज जितेन्द्र सिंह पहुंचे लेकिन जब मामला बढ़ता देखा तो उन्होंने सिविल लाइन्स थाने के एसएचओ संजीव गौड़ को मौके पर बुलाया और एसएचओ ने दोनों पक्षों से बात करके डीएसपी वीरेंद्र सैनी के पास पेश होने को कहा लेकिन कब्जाधारी ह्त्र्जीत कौर जो मौके पर मौजूद थी उसने कहा कि वो शाम साढ़े चार बजे डीएसपी के पास पेश हो जायेगी जिसके बाद सभी आन्दोलनकारियों ने घर के बाहर ही डेरा जमा लिया और कहा कि वो साढ़े चार बजे तक इन्तजार करेंगे लेकिन थोड़ी देर बाद कब्जाधारियों ने पुलिस को संदेश देकर कहा कि वो डीएसपी के पास पेश नहीं होंगे जिसके बाद सभी लोग अगली रणनीति बनाने के लिए 5 दिन बाद फिर से इकट्ठे होंगे !

आपको बतादें कि पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उन्होंने 12 साल पहले हेमंत ग्रोवर को अपना मकान किराये पर दिया था लेकिन उसने आगे अपनी किसी मुंह बोली बुआ हरजीत कौर को मकान में घुसा दिया और किराया देना बंद कर दिया जिस वजह से बजुर्ग दम्पति अपने ही घर से बेघर हो गए ! अब जब मामला सोशल मीडिया पर उछला तो करनाल के कई लोगो ने अपना समर्थन बजुर्ग दम्पति को दिया तथा आज कब्जाधारियों से बात करने के लिए वो सेक्टर 14 पहुंचे जहाँ कब्जाधारी पक्ष मकान से बाहर नहीं निकला ! आपको बतादें कि कब्जाधारी पक्ष ने माननीय न्यायालय में मामला दायर किया है जिसमे उन्होंने दावा किया कि उन्होंने बजुर्ग दम्पति की मृत मां को 2016 में 45 लाख रूपये नकद देकर बयाना किया था जबकि उनके नाम वो मकान ही नहीं था !

वहीँ सवाल ये है कि अगर कब्जाधारियों का दावा सही था तो आम जनता और उन लोगो के बीच आकर अपना पक्ष क्यों नहीं रख पाए , धरने पर बैठी हुई समाजिक संस्थाओं में जठेदार बाबा अमीर सिंह के नेतृत्व में गुरु गोविंद सिंह की लाडली पहुंच, गौ रक्षक करनाल की फौज, अपना आशियाना, सेक्टर 14 मार्केट एसोसिएशन, राज साध्वी, संन्जु मलिक, साहब सिंह पहलवान और उनके साथी,, सामाजिक संस्था सूरजमल योद्धा ब्रिगेड, सब्जी मंडी एसोसिएशन, संदीप बलडी, , बसंत बिहार वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से गुलाब सिंह, लक्ष्य जनहित सोसाइटी, रिटायर कर्मचारी संघ,,फूड एंड सप्लाई वेलफेयर हरियाणा सोशल के प्रतिनिधि और अन्य सामाजिक संस्थाएं धरने पर मौजूद रही !

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel