भाजपा ने देश में अघोषित एमरजेंसी लागू कर दिया है : डा0 शकील अहमद

दरभंगा:सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ देश भर में लगातार ढ़ाई महिने से आन्दोलन चल रहा है। लेकिन केन्द्र सरकार इस मामले में जबर्दस्ती करती नजर आ रही है। ऐसा लगने लगा है के देश में भाजपाईयों ने अघोषित इमरजेंसी लागू कर दिया है। उक्त बातें भारत सरकार के पूर्व केंन्द्रीय मंत्री डा0 शकील अहमद

दरभंगा:सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ देश भर में लगातार ढ़ाई महिने से आन्दोलन चल रहा है। लेकिन केन्द्र सरकार इस मामले में जबर्दस्ती करती नजर आ रही है। ऐसा लगने लगा है के देश में भाजपाईयों ने अघोषित इमरजेंसी लागू कर दिया है। उक्त बातें भारत सरकार के पूर्व केंन्द्रीय मंत्री डा0 शकील अहमद ने मुरिया में 46 दिनों से चल रहे अनिश्चितकालीन सत्याग्रह पर सभा को संबोधित करते हुए कही। श्री अहमद ने कहा कि देश भर के लोग कई महिने से परेशान हैं लेकिन केन्द्र सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना कर देश की जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश बिना गार्जीयन के चल रहा है। उन्होंने ने कहा कि अल्लाह, भगवान, ईश्वर, वाहे गुरू न करे अगर देश इस बार टूटा तो नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का भागने की भी जगह नहीं मिलेगी। देश की जनता झूठ से परेशान हो चुकी है और यह बातें दोनों पहलवान को भी अच्छी तरह से पता चल गया हैं इसलिए अब दंगा का सहारा ले रहे हैं। श्री शकील ने यह भी कहा कि देश की हिन्दू बहुसंख्यक आबादी गरीब, मजदूर, किसान, दलित एवं आदिवासी वर्ग के लोग इस काले कानून से अधिक परेशान होंगे इसलिए सरकार को चाहिए कि अविलंब काले कानून को वापस ले। वहीं आॅल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे आलम ने बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इन दिनों प्रधानमंत्री की तरह ही बिहार के मुख्यमंत्री भी झूठ के सहारे सरकार चला रहे हैं। चुनाव करीब आते ही पैंतरा बदलने की कोशिश कर रह हैं।

बिहार में अपराध चरम पर है, हत्याएं आम हो गई हैं, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, प्राईवेट स्कूल माफियाओं का बाजार चरम पर है, आए दिन शिक्षा में गिरावट आ रही है, बेटियां सुरिक्षत नहीं हैं, स्कूल शिक्षक एवं मदरसा के मौलवी लगातार सरकार के निशाने पर है और तरह तरह से सरकार परेशान कर रही है, बिजली महंगी है सरकार इन सभी मुद्दों पर बात नहीं करती। नीतीश जी इन दिनों 2020 के वोट की राजनीति कर रहे हैं यही कारण है कि बिहार पीछे होता जा रहा है। श्री आलम ने कहा कि 2020 में नया बिहार बनाने की मुहिम पर हमारा संगठन काम शुरू कर दिया है और हमारा नारा है ‘‘बिहार बोल रहा है’’

इसी अभियान के तहत हम लोग जल्द पटना तक पहुंचेंगे और नया बिहार बनाने की मुहिम को सफल बनायेंगे। आम जनता की समस्याओं के निदान हेतु सरकार से आमने सामने की लड़ाई लड़ी जायगी। श्री आलम ने कहा कि जिस प्रकार से एनपीआर और एनआरसी पर बिहार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पास किया गया है ठिक उसी प्रकार से अविलंब सीएए पर भी अविश्वास प्रस्ताव कराएं नीतीश कुमार नहीं तो आन्दोलन और तेज किया जायगा। इस अवसर पर बेनीपट्टी मधुबनी की कांग्रेस विधायक श्रीमती भावना झा, नौषाद आलम, एहसानुलहक आरजु, बिहार बोल रहा है अभियान की टीम के सदस्य जीशान अख्तर, अबरार अहमद आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थि थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel