छितौनी में एसडीएम के हाथों पुरस्कार पाकर छात्र-छात्राओं का खिल उठा चेहरा

छितौनी में एसडीएम के हाथों पुरस्कार पाकर छात्र-छात्राओं का खिल उठा चेहरा

Chhitauni News 


एसडीएम श्रीमती उपमा पांडेय बोली छात्रों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत करना इस वजह से भी जरूरी है। जिससे उनमें एक नई उर्जा का संचार हो और वह कुछ नया करने के लिए जज्बा पैदा करे।

मो.आशिफ

छितौनी,कुशीनगर। नगर पंचायत छितौनी इण्टर कॉलेज में गुरुवार को अर्धवार्षिक परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों तथा अन्य प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्र/छात्राओं को पुरस्कृत करने हेतु प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वतौर मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी खड्डा श्रीमती उपमा पांडेय ने कहा कि पुरस्कार अच्छे व्यवहार को और प्रतिस्पर्धी भावना को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है। छात्रों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत करना इस वजह से भी जरूरी है। जिससे उनमें एक नई उर्जा का संचार हो और वह कुछ नया करने के लिए जागरूक रहे। आगे कहा कि प्रतियोगिता, छात्र-छात्राओं के जीवन में आगे बढ़ने का एक माध्यम है। छात्रों के बीच आगे बढ़ने की प्रेरणा जागृत होती है।उन्होंने यह भी कहा कि समय समय पर संस्था इस तरह के प्रतियोगिता आयोजन कराती रहती है।उन्होंने छात्र-छात्राओं को बधाई दी और शिक्षकों की ईमानदारी और कड़ी मेहनत की सराहना किया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं के चुनावी नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रम में खूब वाहवाही लूटी।

जो छात्र कोई पुरस्कार नहीं पाये उन बच्चो को समझाते हुए एसoडीoएमo ने कहा कि उम्मीद ना खोएं क्योंकि यह सब कुछ का अंत नहीं है। भविष्य में आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के कई अवसर होंगे। विद्यालय का पुरस्कार समारोह तो सिर्फ एक शुरुआत मात्र है।पुरस्कृत होने वाले में अंजली यादव,प्रदीप कुशवाहा, दीपू निषाद,पूजा साहनी,अदिति जायसवाल,सचिन कुमार,ओमप्रकाश निषाद,नीलू,सुधा,मनीषा,प्रीती, सोनाली गुप्ता,साहिल,नी तीश,हरिकेश,शिवपाल,सीमा श्रीवास्तव,शिवंशी उपाध्याय,शगुन, आशीष,कन्हैया,खुशी,कृष्णा,हिमांशु,अनामिका,अल्का,ज्योति इत्यादि प्रमुख रहे।

अंत मे प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने अतिथि गण का आभार व्यक्त किया एवं छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह संस्था छात्रों को प्रोत्साहित करने में विश्वास करता है क्योंकि हमारा मानना ​​है कि जब आप प्रेरित होते हैं तो वे भविष्य में कठिन काम करेंगे और निश्चित रूप से आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। यही कारण है कि विद्यालय में विविध प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाता है। संचालन कमरुद्दीन अली अंसारी ने किया। कार्यक्रम में प्रवक्ता उदय राज शुक्ला, उप प्रधानाचार्य आकाश कुमार सिंह, अध्यापक सतेंद्र कुमार सिंह, आदर्श कुमार तिवारी, गुलाब चंद, नरेंद्र प्रसाद, आलोक राजन, अम्बरीश कुमार सक्सेना, लिपिक प्रमोद सिंह, जितेंद्र यादव, शिक्षक महंथ मिश्र, प्रभात मल्ल,विजय कुशवाहा,भरत यादव, गुलाब गुप्ता, उपेंद्र गुप्ता, श्याम सुंदर चौधरी, विवेकानंद यादव, संजीव सिंह, दिनेश यादव, श्रवण कुशवाहा, मुक्तिनाथ कुशवाहा,सरोज भारती, गोल्डी, रीना देवी उपस्थित रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel