रजिस्ट्री दफ्तर हटाने को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश होगा

रजिस्ट्री दफ्तर हटाने को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश होगा

संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट शमीम अहमद के संयुक्त नेतृत्व में एक बैठक आयोजित हुई


फूलपुर, प्रयागराज

फूलपुर तहसील परिसर मेंअधिवक्ताओं ने अधिकारियों को आगाह किया है कि यदि उपनिबंधक कार्यालय हटा तो अबकी बार बड़े आंदोलन की तैयारी है।  इसी बीच तहसील परिसर में व्याप्त समस्याओं को लेकर बुधवार 15 दिसम्बर 2021 को तहसील परिसर में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट एसपी तिवारी (शिवपूजन) व संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट शमीम अहमद के संयुक्त नेतृत्व में एक बैठक आयोजित हुई।

 बैठक में अधिवक्ताओं ने तहसील फूलपुर मुख्यालय पर व्याप्त व्यापक अराजकता पर घोर चिंता जाहिर की।  वक्ताओं ने बताया कि अधिवक्तागण प्रातः 10:00 बजे से आकर सायं 5:00 बजे तक तहसील में समय व्यतीत करते हैं। वहीं किसी भी अधिकारी व किसी भी जिम्मेदार कर्मचारियों के न होने के कारण अत्यंत कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। अधिवक्ताओं ने बताया कि इस बीच विधानसभा चुनाव के ठीक पहले अधिकारियों का यह फरमान आया है

कि तहसील फूलपुर परिसर में स्थित उपनिबंधक कार्यालय को हटाकर फूलपुर तहसील परिसर से लगभग 2 किलोमीटर दूर मौजा सांवडीह वीरान में भेजने का प्रयास पूर्णतया निरर्थक है क्योंकि पूर्व शासनादेश के तहत यह उत्तर प्रदेश के समस्त तहसील में उपनिबंधक कार्यालय एवं कोषागार कार्यालय को तहसील कैम्पस में ही रहने का प्राविधान है। यह निर्णय पूर्णतया दुर्भाग्यवश अधिवक्ताओं को आक्रोशित करने वाला कारक साबित हो रहा है।

 इस प्रकरण में अधिवक्ताओं ने बैठक में यह भी कहा कि  तहसील के बगल में स्थित सरकारी जमीन खाली पड़ी है जिसपर पूर्व में उपनिबंधक फूलपुर का कार्यालय बना था तथा तहसील परिसर में भी कार्यालय के समस्त कार्य पूर्व से होते चले आ रहे हैं।

 आज भी उक्त कार्यालय के खंडहर व नींव मौजूद है। इसी को देखते हुए गंभीर प्रकरण को तत्काल संज्ञान में लिया जाए तथा उत्पन्न समस्याओं का समाधान किया जाए। इस बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता पं० सृष्टि नाथ तिवारी,  एजाज अहमद, रोशन लाल पटेल, देवेश यादव, पूर्व उपाध्यक्ष रमेश कुमार मिश्र (कोलाही), राम अभिलाष पटेल, आशीष त्रिपाठी, श्याम जी, मो० जाकिर, चंद्रभान यादव, सौरभ यादव, शिवम् शुक्ला, दिनेश कुमार, सहित तहसील परिसर के अधिवक्ताओं की उपस्थिति रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel