प्रशासन के आदेशों को अंगूठा दिखाते हुवे दबंग भूमाफिया नहीं बनने दे रहे पंचायत घर

प्रशासन के आदेशों को अंगूठा दिखाते हुवे दबंग भूमाफिया नहीं बनने दे रहे पंचायत घर

मामला जिला सीतापुर के तहसील सिधौली के अकोहरा ग्राम का है


सिधौली सीतापुर मामला जिला सीतापुर के तहसील सिधौली के अकोहरा ग्राम का है जहां पर प्रधानी की रंजिश के चलते गांव का पंचायत घर आज भी नक्शे पर बना हुआ नज़र आता है। खुद को सपा का नेता कहने वाले दबंग गुड्डू और संतोष पुत्र जालिम निवासी अकोहरा जो की प्रशासन द्वारा सबकी सहमति से चिन्हित जमीन पर गांव का पंचायत घर बनने के लिए प्रस्ताव पारित हुआ था।

 लेकिन पुराने प्रधान के बदल जाने पर नए प्रधान ने उस जमीन पर पंचायत घर बनाने के लिए प्रशासन की सहमति ली और उसमे काम शुरू करवाने के लिए इजाजत मांगी खंड विकास अधिकारी के द्वारा निरीक्षण करने के बाद उसमे काम शुरू किया गया लेकिन दबंग गुड्डू और संतोष ने वहा आकर जो पंचायत घर की नीव भरी गई थी उसको रातोंरात आकर उसमे मिट्टी भर कर उसको बंद करवा दिया और सरकारी काम के बाधा डालते हुवे काम को रुकवा दिया और वहा पर अपनी जमीन बताते हुवे कब्जे की बात कही है ।

वर्तमान प्रधान का कहना है की इस जमीन के सारे कागज हमारे पास मौजूद है जो कि प्रशासन के द्वारा चिन्हित की गई है । आज दिनांक 10 दिसंबर 2021 को अकोहरा प्रधान ने एक बार फिर से खंड विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर उचित कार्यवाही की मांग करते हुवे दबंग गुड्डू और संतोष के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के लिए उन पर कार्यवाही की मांग की है और उस जमीन पर पुनः पंचायत घर का काम शुरू करने की अनुमति मांगी है खंड विकास अधिकारी सिधौली ने लेखपाल और पुलिस प्रशासन को मौके पर उसमे पुनः कार्य शुरू करवाने के आदेश दिए है।

एसएचओ सिधौली ने दो सिपाही भेज कर काम शुरू करवाने को बोला लेकिन वहा पर दबंग गुड्डू पहले से ही अपने करीबी औरतों के साथ पहुंचा हुआ था जिस कारण काम शुरू नही करवाया जा सका। पुलिस को सूचना दी गई इस बात की तो पुलिस का कहना था कि मेरे पास अभी इतनी फोर्स नही है जो हम वहां भेज सके एसएचओ सिधौली का कहना है कि कल देखते हैं।अब देखना यह है कि प्रशासन को अंगूठा दिखाने वाले दबंग भूमाफिया के द्वारा सरकारी काम में बाधा डालने पर पुलिस प्रशासन और खंड विकास अधिकारी सिधौली इस मामले में क्या संज्ञान लेते हैं।देखना यह है कि सरकार और प्रशासन बड़ा है या भूमाफिया दबंग क्युकी योगी सरकार ने भूमाफिया के खिलाफ सख्त कदम उठा रखे हैं। लेकिन सरकार के आदेशों को चुनौती देते ये दबंग भूमाफिया कब तक किसी को शरण में रह कर अपनी दबंगई दिखाते रहेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel