उत्साह, प्रेमभाव एवं कोविड प्रोटोकाल के साथ मनाएं पर्व–एसडीएम ​​​​​​​

उत्साह, प्रेमभाव एवं कोविड प्रोटोकाल के साथ मनाएं पर्व–एसडीएम ​​​​​​​

ईद मीलादुन्नबी के जुलूस में भी कोविड प्रोटोकाल का पालन किए जाने के निर्देश एसडीएम ने दिए 


 स्वतंत्र प्रभात 
 

चरखारी ; महोबा । मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन, दशहरा,ईद मीलादुन्नबी आदि पर्व उत्साह एवं प्रेमभाव के साथ मनाएं लेकिन कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें तथा स्वयं व समाज की सुरक्षा के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। थाना चरखारी में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में उक्त उदगार एसडीमए चरखारी रमेश कुमार ने व्यक्त किए। मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन, दशहरा, ईद मीलादुन्नबी पर्व पर थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन हुआ।


 बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपजिलाधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि हिन्दु मुस्लिम दोनों ही समुदाय के बड़े पर्व हैं जिसमें विगत वर्षो में भीड़ भाड़ के साथ सम्पन्न होते आए हैं लेकिन कोविड–19 ने आज की स्थितियों को बदल दिया है। कोरोना के चलते भीड़ को एकत्र होने से रोका जाना आवश्यक है जिसकी जिम्मेदारी केवल प्रशासन की नही बल्कि सभी की मिली जुली जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन का समय 5 बजे तक निर्धारित किया गया है 

इसलिए समय का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में डी०जे० पूरी तरह से प्रतिबन्धित है इसलिए डी०जे० का प्रयोग न किया जाए। ईद मीलादुन्नबी के जुलूस में भी कोविड प्रोटोकाल का पालन किए जाने के निर्देश एसडीएम ने दिए तथा आयोजन समिति से कार्यक्रम आयोजन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। बैठक में मूर्ति विसर्जन के दौरान नाव व गोताखोरों की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश नगर पालिका के लेखाकार अययूब खां को दिए।

 पुलिस उपाधीक्षक चरखारी उमेश चन्द्र ने कहा कि दोनों ही पर्व उत्साह के पर्व हैं तथा दोनों ही समुदाय भाईचारा का संदेश देते हुए एक दूसरे का सहयोग करते हुए चरखारी की पुरातन संस्कृति को कायम रखें। बैठक में तहसीलदार चरखारी परशुराम पटेल, वरिष्ठ उपनिरीक्षक मुवीन अली, पुलिस चौकी चरखारी प्रभारी विनोद कुमार, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका के०के० सोनकर, एस०डी०ओ० 


विद्युत प्रवीण कुमार,अवर अभियन्ता अम्बिका पटेल, व्यापारी कैलाश ताम्रकार, भाजपा युवा नेता युवराज सिंह सेंगर, सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष न्याज अहमद खां उर्फ मोनू  खां, रमजान राईन, हाजी ताजुददीन, निसार अहमद, अतहर खां तेज प्रताप सिंह रामबाबू गुप्ता सहित समिति के सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel