सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन , आए दिन कर रहे है दुर्घटना लोगों में आक्रोश ।

सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन , आए दिन कर रहे है दुर्घटना लोगों में आक्रोश ।

सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन , आए दिन कर रहे है दुर्घटना लोगों में आक्रोश । संजय उपाध्याय (रिपोर्टर ) चौरी भदोही । चौरी थाना क्षेत्र के लिंक मार्गों पर अवैध रूप से ओवरलोड वाहन बेरोकटोक दौड़ रहे हैं। न इनकी चेकिंग होती है और न ही कार्रवाई। ओवरलोड वाहन देहात, शहर

सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन , आए दिन कर रहे है दुर्घटना लोगों में आक्रोश ।

संजय उपाध्याय (रिपोर्टर )

चौरी  भदोही । 

चौरी थाना क्षेत्र के लिंक  मार्गों पर अवैध रूप से  ओवरलोड वाहन बेरोकटोक दौड़ रहे हैं। न इनकी चेकिंग होती है और न ही कार्रवाई। ओवरलोड वाहन देहात, शहर और नो इंट्री वाले इलाकों में कब और किस समय गुजरने चाहिए।

इसके लिए कई तरह के नियम बने हैं। इन वाहनों की चेकिंग की जिम्मेदारी पुलिस, परिवहन, खनन और वाणिज्यकर विभाग की है। लेकिन इन विभागों की लापरवाही के चलते चौरी थाना क्षेत्र में दिन के समय भी रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राला,  समेत अन्य ओवरलोड वाहन बेखौफ गुजरते हैं।

अब सर्दी का मौसम है। इसलिए सड़कों पर ट्रैक्टर-ट्रालियों में गन्ना भी ओवरलोड मिलना आम हो गया है। ओवरलोड वाहन सड़कें ही नहीं तोड़ रहे, बल्कि हादसों का भी सबब बन रहे हैं, जिससे लोगों की जान जा रही है।

बिना रिफ्लेक्टर के ओवरलोड वाहन मुसाफिरों के लिए घातक सिद्ध हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन ऐसे वाहनों पर नकेल कसने की बजाय मात्र दोपहिया वाहन चालकों के चालान कर खानापूर्ति करता है। सर्दी का मौसम शुरू होते ही धुंध भी जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। धुंध के कारण ऐसे वाहन सड़कों पर यमदूत बन जाते हैं

जिनके आगे-पीछे कोई रिफ्लेक्टर या स्टिकर नहीं लगा होता। ओवरलोडिड व बिना रिफ्लेक्टर व स्टिकर के ट्रैक्टर-ट्राली व थ्री-व्हीलर चल रहे हैं। इनके पीछे न तो स्टिकर लगे होते हैं और न रिफ्लेक्टर। सर्दी के मौसम में धुंध के कारण यह सड़कों पर दिखाई तक नहीं देते जिससे अक्सर दुर्घटनाएं घटती रहती हैं।

वही मार्ग अत्यधिक सकरा होने के चलते आए दिन दुर्घटना कर रहे हैं 1 महीने के भीतर इन लिंक मार्गो पर सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की जहाँ जान जा चुकी है, वही  तीन लोग  अपना हाथ पांव तुड़वा अस्पताल में पड़े  हैं । जिसके चलते स्थानीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है

लोगों का कहना है कि अगर पुलिस और आरटीओ के लोग इन लिंक मार्गो पर अवैध रूप से चलने वाले ट्रकों के आवागमन पर रोक नहीं लगाते तो यह काम जनता स्वयं  करेगी जिसकी जिम्मेदारी इन अधिकारियों की होगी ।जहां पर अधिक भीड़ रहती है। ऐसे में जब यह वाहन यहां से होकर गुजरते हैं, तो हादसा होने का खतरा बना रहता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel