आंगनबाड़ी केन्द्र पर राशन पाकर महिलाएं व बच्चे खुश ।

आंगनबाड़ी केन्द्र पर राशन पाकर महिलाएं व बच्चे खुश । ◆ग्राम प्रधान कैयरमऊ ने किया वितरण◆ प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) औराई,भदोही । निदेशालय महिला एवं बाल विकास योजना के तहत आज शनिवार को ग्राम कैयरमऊ प्रथम आँगनबाड़ी केन्द्र पर ग्राम प्रधान श्यामसुन्दर कन्नौजिया ने टेक होम राशन योजनान्तर्गत गर्भवती महिलाओं एवं प्रवासी श्रमिकों के कुपोषित

आंगनबाड़ी केन्द्र पर राशन पाकर महिलाएं व बच्चे खुश ।

◆ग्राम प्रधान कैयरमऊ ने किया वितरण◆

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

औराई,भदोही ।

निदेशालय महिला एवं बाल विकास योजना के तहत आज शनिवार को ग्राम कैयरमऊ प्रथम आँगनबाड़ी केन्द्र पर ग्राम प्रधान श्यामसुन्दर कन्नौजिया ने टेक होम राशन योजनान्तर्गत गर्भवती महिलाओं एवं प्रवासी श्रमिकों के कुपोषित छोटे बच्चों में अपने हाथों राशन वितरण किया।

सरकार के इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए आँगनबाड़ी केन्द्र कैयरमऊ प्रथम पर प्रधान कैयरमऊ श्याम सुन्दर कन्नौजिया ने अपने हाथों से गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों को राशन वितरण किया।इस दौरान सभी महिलाओं व बच्चों में कोविड नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिग का पूरा-पूरा पालन किया गया।

आंगनबाड़ी केन्द्र पर राशन पाकर महिलाएं व बच्चे खुश ।

राशन पाकर बच्चों और गर्भवती महिलाओं ने खुशी जाहिर किया और सरकार के इस पहल को सराहा। आँगनबाड़ी केन्द्र कैयरमऊ प्रथम की कार्यकत्री श्रीमती प्रतिभा सिंह ने सभी लाभार्थी को सूचना देकर राशन वितरण कराया।और साथ में सहभागिता निभाई।

निदेशालय, महिला एवं बाल विकास के प्रवक्ता ने बताते चलें कि सरकार ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि टेक होम राशन सभी पंजीकृत लाभार्थियों को दिया जाए। प्रवासी श्रमिकों के बच्चों, गर्भवती महिलाओं व स्तनपान करवाने वाली माताओं का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।

सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारियों के माध्यम से यह भी निर्देश दिए गए हैं कि आंगनबाड़ी केंद्रों में प्रवासी श्रमिकों के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करवाने वाली माताओं का बिना किसी देरी से आंगनबाड़ी केंद्रों में पंजीकृत करें और सभी नए पंजीकृत प्रवासी लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण सुनिश्चित किया जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel