शिक्षक संकुल की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न ।

शिक्षक संकुल की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न । ए •के• फारूखी (रिपोर्टर) ज्ञानपुर, भदोही । मिशन प्रेरणा के अंतर्गत आज 22 दिसम्बर मंगलवार को न्याय पंचायत सरई मिश्रानी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जखांव में शिक्षक संकुल, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों तथा शिक्षामित्रों की एक बैठक आहूत की गई। जिसमें विद्यालय को प्रेरक बनाने, शिक्षण योजना का निर्माण,

शिक्षक संकुल की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न ।

ए •के•  फारूखी  (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर, भदोही ।

मिशन प्रेरणा के अंतर्गत आज 22 दिसम्बर मंगलवार को न्याय पंचायत सरई मिश्रानी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जखांव में शिक्षक संकुल, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों तथा शिक्षामित्रों की एक बैठक आहूत की गई। जिसमें विद्यालय को प्रेरक बनाने, शिक्षण योजना का निर्माण, आकलन प्रपत्र बनाने के तरीकों पर चर्चा- परिचर्चा की गई‌।

वर्तमान स्थिति कोविड-19 में बच्चों को ई- पाठशाला में दीक्षा एप , दूरदर्शन, रेडियों के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा को किस प्रकार  शिक्षा से जोड़ा जाए, के बारे में बताया गया। बैठक में शिक्षकों ने शिक्षा की नई नई विधाओं पर आपस में चर्चा परिचर्चा की।

कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानपुर कृष्ण दत्त पांडेय, धीरज सिंह, योगेश मौर्य, संदीप दुबे, शिक्षक संकुल  विजय प्रताप सिंह, राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत शिक्षक अशोक कुमार गुप्ता, अनूप राय, बालमुकुंद ,कपिल देव मिश्र, श्रीपति बिंद, मनोरमा शर्मा आदि  ने अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel