भदोही:जनपद के स्वास्थ्य विभाग को मिला दो आईसलाइन फ्रीजर ।

भदोही:जनपद के स्वास्थ्य विभाग को मिला दो आईसलाइन फ्रीजर । ए• के •फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए तैयार टीका पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने राजकीय और निजी अस्पतालों के कुल 5276 स्वास्थ्य कर्मियों को चिह्नित कर उनका डाटा शासन को भेज

भदोही:जनपद के स्वास्थ्य विभाग को मिला दो आईसलाइन फ्रीजर ।

ए• के •फारूखी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए तैयार टीका पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने राजकीय और निजी अस्पतालों के कुल 5276 स्वास्थ्य कर्मियों को चिह्नित कर उनका डाटा शासन को भेज दिया गया है। वैक्सीन रखने के लिए सीएमओ कार्यालय में एक कक्ष आवंटित होने के साथ ही दो फ्रीज आ चुके हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। जिले में भी अब तक 2150 के करीब संक्रमित मिल चुके हैं। सीडीओ, एडिशनल सीएमओ समेत 20 से अधिक की जान जा चुकी है। वैक्सीन आने से पूर्व ही स्वास्थ्य विभाग तैयारी को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

भदोही:जनपद के स्वास्थ्य विभाग को मिला दो आईसलाइन फ्रीजर ।

सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि 25 राजकीय अस्पतालों से कुल 4194 स्वास्थ्य कर्मियों और115 निजी अस्पतालों के 1078 स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा शासन को भेजा जा चुका है। जिन्हें पहले फेज में टीका लगेगा। बताया कि वैक्सीन का सुचारु वितरण सुनिश्चित करने के लिए को-विन (कोरोना वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क) प्लेटफार्म भी तैयार किया जा रहा है।

इस प्लेटफार्म की मदद से वैक्सीन के पूरे कोल्ड चैन के तापमान पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी। वैक्सीन रखने के लिए दो फ्रीज लखनऊ से आ चुके हैं। चार चरणों में टीका लगाया जाएगा।

इसमें पहले स्वास्थ्य कर्मी, दूसरे चरण में पुलिस और सरकारी कर्मचारी, तीसरे में 50 वर्ष आयु से ऊपर के लोग और चौथे चरण में डायबीटिज, ह्दय, कैंसर समेत अन्य गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोग शामिल हैं। बताया कि जिले के सभी 18 लाख लोगों को वैक्सीन दिए जाने की तैयारी की जा रही है। शासन स्तर से इसकी प्रतिदिन समीक्षा हो रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel