गोपीगंज में लगे ट्रैफिक को हटाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष ने संभाला मोर्चा।

गोपीगंज में लगे ट्रैफिक को हटाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष ने संभाला मोर्चा। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) समाज में अक्सर देखा जाता है कि नेता और जनप्रतिनिधि जब अपने वाहन से कही जा रहे होते है तो इस दौरान वे भीड में अपने एसी युक्त वाहन से नीचे उतरना नही चाहते है। क्योकि उनको आशंका

गोपीगंज में लगे ट्रैफिक को हटाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष ने संभाला मोर्चा।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

समाज में अक्सर देखा जाता है कि नेता और जनप्रतिनिधि जब अपने वाहन से कही जा रहे होते है तो इस दौरान वे भीड में अपने एसी युक्त वाहन से नीचे उतरना नही चाहते है। क्योकि उनको आशंका रहती है कि उनके कपडे पर धूल-मिट्टी उड कर आ सकती है। और कभी कभार उनके सहयोगी नीचे उतरकर मामले को समझते नजर आते है।

लेकिन अधिकतर मामले में नेताजी गाड़ी में बैठे बैठे ही नजारा लेते है। और जनता की समस्या से कोई लेना-देना नही होता है। लेकिन इसी समाज में कुछ ऐसे भी नेता है जो सच में जनता की समस्या को बहुत ही अच्छे से समझते है और समस्या के निजात के लिए खुद ही मोर्चा संभालते नजर आते है। और इस तरह का कार्य ही सच में काबिले तारीफ है।

काश! सभी जनप्रतिनिधि ऐसे ही लोगो की समस्या को समझते और उसके निवारण के लिए कार्य करते दिखते।
एक ऐसा नजारा भदोही जिले के गोपीगंज में मंगलवार की रात को दिखा। जहां पर मिर्जापुर रोड पर वाहनों की भारी कतार लगी थी। और इसी बीच में दोनो तरफ से स्थानीय वैवाहिक लाॅन में बारात भी जा रही थी।

और इसकी वजह से भारी मात्रा में गाडियां भी थी और काफी लोग भी बारात में शामिल होने के लिए सडक पर और किनारे घूम रहे थे। ट्रैफिक से निकलने के चक्कर में सभी वाहन चालक हार्न दे रहे थे। लेकिन गाडी से नीचे किसी ने उतरना सही नही समझा। और दूल्हे राजा भी अपने-अपने रथ पर बैठकर जाम का नजारा देख रहे थे।

लेकिन भारी वाहनों की कतार एक दूसरे को हार्न देकर रास्ता बनाना चाहते दिखे। इसी बीच मिर्जापुर तरफ से गोपीगंज तरफ आ रही एक सफेद गाडी सडक के दक्षिणी पटरी पर रूकी और उसमें से भदोही जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव निकले और धूल-मिट्टी की परवाह किये बिना ही वाहनों को जाम से निकालने के लिए खुद मोर्चा संभाला

और वाहनों को धीरे धीरे इधर उधर करने का इशारा करते हुए जाम को खत्म कराया। और दूल्हे राजा की बारात भी लाॅन में जा सकी और सभी वाहन भी अपने गंतव्य को जाने लगे। भाजपा जिलाध्यक्ष का यह कार्य देखकर लोग आपस में चर्चा भी करते दिखे कि कौन नेता था हालांकि कुछ लोग पहचान भी रहे थे।

भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने सच में अपने कार्यो से उन नेता और जनप्रतिनिधियों को संदेश दे दिया कि लोगों की समस्या का समाधान करना भी नेतृत्व क्षमता का एक विशेष गुण है।

ट्रैफिक के समय भाजपा जिलाध्यक्ष भी चाहते तो अपने गाडी में बैठकर ट्रैफिक खत्म होने का इंतजार करते लेकिन उन्होने एक अलग तरह कार्य करके मिशाल पेश की। मालूम हो कि भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव अपने अलग कार्यशैली के लिए जाने जाते है। जो समाज के लिए खास संदेश है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel