बालू लदे ट्रैक्टर ट्राली को एसडीएम ने पकड़ा, चालाक फरार

महराजगंज। सोनौली कोतवाली अंतर्गत रोहिन नदी से आए दिन खनन माफिया नदी का सीना चीरकर बेखौफ बालू खनन को अंजाम दे रहे हैैं, वहीं अगर स्थानीय पुलिस की बात करें तो पुलिस अवैध बालू खनन के कार्यों में मूकदर्शक बन माफियाओं को संरक्षण देने में लगी हुई है, जहां स्थानीय पुलिस का जिम्मा उपजिलाधिकारी नौतनवां

महराजगंज। सोनौली कोतवाली अंतर्गत रोहिन नदी से आए दिन खनन माफिया नदी का सीना चीरकर बेखौफ बालू खनन को अंजाम दे रहे हैैं, वहीं अगर स्थानीय पुलिस की बात करें तो पुलिस अवैध बालू खनन के कार्यों में मूकदर्शक बन माफियाओं को संरक्षण देने में लगी हुई है, जहां स्थानीय पुलिस का जिम्मा उपजिलाधिकारी नौतनवां प्रमोद कुमार संभालते नजर आ रहे हैं। लगातार एसडीएम के छापेमारी से स्थानीय कारोबारियों में भय लगा रहता है।

आपको बता दें कि गुरुवार की सुबह करीब सात बजे मुखबिर द्वारा अवैध बालू खनन सूचना मिली, सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम नौतनवां प्रमोद कुमार मुखबिर के बताए हुए स्थान पर बरामदगी के लिए निकल पड़े। जहां बालू माफिया ट्राली पर बालू लादकर फर्राटा भरते हुए निकल रहे थे।

एसडीएम ने बालू माफिया का पीछा किया तो बालू माफियाओं ने एसडीएम के ड्राइवर को कुचलने का प्रयास किया लेकिन ड्राइवर ने किसी प्रकार से अपनी जान बचाई। एसडीएम प्रमोद कुमार जान की परवाह किए बिना करीब 2 किलोमीटर तक खनन कारोबारियों का पीछा करते रहे जहां उपरोक्त कोतवाली क्षेत्र के हनुमानगढिया में एक बालू लदा ट्रैक्टर ट्राली को चालू हालत में छोड़ चालक फरार हो गया तो वहीं दूसरा बालू गिराकर भागने में कामयाब रहा।

एसडीएम ने पकड़े गए ट्रैक्टर ट्राली को अग्रिम कार्यवाही के लिए सोनौली पुलिस को सुपुर्द कर दिया तथा हमला करने वाले माफियाओं पर कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस को लिखित शिकायती पत्र देकर कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया।इस संदर्भ में एसडीएम नौतनवां प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर पहुंचने के बाद बालू माफियाओं ने हमारे ड्राईवर को बालू लदे ट्रैक्टर ट्राली से कुचलने का प्रयास किया गया।

पीछा करने पर एक बालू लदे ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया गया है तथा दूसरा बालू गिराकर भागने में कामयाब हो गया जहां पकड़े गए ट्रैक्टर ट्राली को अग्रिम कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया, तथा हमला करने वाले माफियाओं के विरुद्ध लिखित शिकायती पत्र देकर स्थानीय पुलिस को कार्रवाई के लिए अवगत करा दिया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel