ईद मिलादुन्नबी पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

जितेंद्र चौहान, पनियहवा,कुशीनगर, उप्र। मुस्लिम समुदाय द्वारा पैगंबर साहब के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले पर्व ईद मिलादुन्नबी को लेकर बृहस्पतिवार को हनुमानगंज थाना परिसर में उपजिलाधिकारी खड्डा अरविंद कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपजिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते शासन ने धार्मिक

जितेंद्र चौहान,

पनियहवा,कुशीनगर, उप्र।
 मुस्लिम समुदाय द्वारा पैगंबर साहब के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले पर्व ईद मिलादुन्नबी को लेकर बृहस्पतिवार को हनुमानगंज थाना परिसर में उपजिलाधिकारी खड्डा अरविंद कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। 

बैठक में उपजिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते शासन ने धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जो गाइडलाइन जारी किया है उसी नियम के तहत सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार को मनाए। कार्यक्रम स्थल पर भीड़भाड़ एकत्र न हो,शोसल डिस्टेंशिंग के नियमों का पालन करें।

एसएचओ विभा पाण्डेय ने कहा कि त्योहार में खलल डालने वालो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी सभी कोविड 19 के नियमों का पालन करेंगे,शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

इस मौके पर प्रमुख रूप से तहसीलदार संजीव राय, एसआई दीपक सिंह,नियाज अहमद,इसराइल, हबीउल्लाह अली, नौसाद अली,रामचंद्र गुप्ता,दीनानाथ दुबे,सुमित गुप्ता,विश्वनाथ यादव,हबीउल्लाह,इरशाद अली,नियाज अहमद,फिरोज अख्तर लारी आदि उपस्थित रहे।

जीआरपी और आरपीएफ ने किया ट्रेनों में सघन जांच

ईद मिलादुन्नबी पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

संतोष तिवारी की रिपोर्टखड्डा, कुशीनगर।
 

बिहार प्रान्त में चुनाव को देखते हुए गोरखपुर नरकटियागंज रेलखंड के पनियहवा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम आरपीएफ कप्तानगंज के चौकी प्रभारी मुकेश सिंह व जीआरपी के एसआई उपेंद्र श्रीवास्तव की अगुवाई में पुलिस जवानों ने सत्याग्रह एक्सप्रेस सहित स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की सघन जांच की।

बिहार में चुनाव के साथ ही शराब की तस्करी बढ़ गयी है। सड़क व जलमार्ग के अलावा शराब तस्करी ट्रेन के द्वारा भी होती है। एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में सघन जांच के दौरान कोई मादक द्रव्य नहीं मिला। इस दौरान  सुरेश पांडेय, बृजसुंदर, हेड कांस्टेबल राकेश उपध्य्याय, अश्वनी राय,  नंदकिशोर आदि मौजूद रहे।

एसडीएम अरविंद कुमार ने चौदह लोगों को दिया पट्टा

ईद मिलादुन्नबी पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट-संतोष तिवारी-खड्डा, कुशीनगर,उप्र।
 

अपने पूर्व कार्यकाल में गरीबों को पट्टा देने के लिए क्षेत्र में चर्चा का विषय बने एसडीएम अरविंद कुमार ने गुरुवार को तहसील क्षेत्र के गांव पड़रही में चौपाल लगा गांव के अति गरीब चौदह लोगों को भूमि पट्टा किया।

  दोपहर बाद एसडीएम अरविंद कुमार, तहसील डॉ एसके राय, सीओ शिवस्वरूप राजस्व टीम के साथ अब में पहुंचे। गांव के लोगों को एकत्र कर सबके सामने अति गरीब और भूमिहीन चौदह लोगों को चिन्हित किया। इन सभी लोगों को भूमि आवंटन करने के बाद एसडीएम व राजस्व टीम ने उनको कब्जा दिलाया।  

इस दौरान एसडीएम कुमार ने कहा कि गरीबों को आवासीय व कृषि योग्य भूमि पट्टा के रूप में देकर उनको मालिकाना हक देना उचित है। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel