प्रसव पीड़ित महिला को एनएम ने पैसे के लिए चार घंटे बैठाए रही

स्वतंत्र प्रभात तहसील संवाददाता खड्डा,कुशीनगर। शैलेश यदुवंशी प्रसव पीड़ित महिला से प्रसव कराने के एवज में पैसा वसूल करने का मामला प्रकाश में आ रहा है। खड्डा विकास खंड के बेलवनिया स्थित एनएम सेंटर पर एक महिला से प्रसव कराने के नाम पर एनएम के द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है। विदित हो

स्वतंत्र प्रभात

तहसील संवाददाता

खड्डा,कुशीनगर।

शैलेश यदुवंशी

प्रसव पीड़ित महिला से प्रसव कराने के एवज में पैसा वसूल करने का मामला प्रकाश में आ रहा है।

प्रसव पीड़ित महिला को एनएम ने पैसे के लिए चार घंटे बैठाए रही
प्रसव पीड़ित महिला का पति ईसा अंसारी

खड्डा विकास खंड के बेलवनिया स्थित एनएम सेंटर पर एक महिला से प्रसव कराने के नाम पर एनएम के द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है। विदित हो कि बुधवार की दोपहर मदनपुर निवासी इंसा अंसारी अपनी पत्नी रुखसाना का प्रसव कराने के लिए लाए थे कि सेंटर पर तैनात एनएम के द्वारा 5000 हजार रुपये की मांग की गई परिजनों द्वारा पैसे देने में असमर्थता जताने पर एनएम के द्वारा प्रसव होने के बाद भी 4 घंटे सेंटर में ही महिला को बच्चे के साथ रोका गया। अंत में परेशान होकर पीड़ित महिला के पति के द्वारा बुधवार की शाम 1700 रुपये एनएम को देने के बाद एनएम के द्वारा एनएम सेंटर से महिला को डिस्चार्ज किया गया।

पीड़ित महिला के पति इंसा अंसारी ने बताया कि एनएम के द्वारा प्रसव होने के बाद हमसे 5000 रुपये मांगा गया पैसे नहीं थे। जिसके कारण एनएम दोपहर में ही प्रसव के बाद छुट्टी नही दे रही थी। जिसके बाद शाम को अपने पत्नी का गहना बंधक रखकर हमने 1700 रुपये एनएम को दिए उसके बाद उन्होंने छुट्टी दी।

About The Author: Swatantra Prabhat