नैनी कोतवाल समेत दो चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज

नैनी कोतवाल समेत दो चौकी इंचार्ज पर गिरी गाजस्वतंत्र प्रभात कार्य अनियमितता, लापरवाही व कानून व्यवस्था पर शिथिल नियंत्रण के चलते तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गयानैनी। इंड्रस्ट्रियल एरिया में रेही कला गांव निवासी मुनीम राजेश कुमार श्रीवास्तव की निर्मम हत्या में तत्काल कदम उठाने में बरती गई लापरवाही और अन्य कई मामलों को लेकर

नैनी कोतवाल समेत  दो चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज
स्वतंत्र प्रभात 
 कार्य अनियमितता, लापरवाही व कानून व्यवस्था पर शिथिल नियंत्रण के चलते तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया
नैनी। इंड्रस्ट्रियल एरिया में रेही कला गांव निवासी मुनीम राजेश कुमार श्रीवास्तव की निर्मम हत्या में तत्काल कदम उठाने में बरती गई लापरवाही और अन्य कई मामलों को लेकर कार्यवाही करते हुए एस.एस.पी. ने रविवार को नैनी कोतवाल राजकिशोर समेत दो दरोगा राकेश राय एवं धीरेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।
बता दें कि सात सितम्बर की शाम को नई बाजार निवासी ज्ञानप्रकाश उर्फ लल्लू मिश्रा पुत्र श्यामधर, लल्लू का बेटा आलोक मिश्रा, कार चालक पीयूष समेत चार लोगों ने मेवालाल बगिया चौराहे से राजेश का कार से अपहरण कर बरगढ़ चित्रकूट के जंगल में चापड़ से हमला कर उसे बुरी तरह घायल बेहोशी की हालत में उसे तेजाब से जला दिया। इलाके की पुलिस को राजेश मरणासन्न अवस्था में मिले थे। जिनको एसआरएन अस्पताल प्रयागराज में भर्ती कराया गया था। घटना के ठीक आठ दिन में राजेश ने पिछले शनिवार को दम तोड़ दिया था। राजेश की मौत को लेकर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया था। हत्यारों को पुलिस संरक्षण दिए जाने की शिकायत शासन स्तर पर की गई थी। जिसको सरकार ने गंभीरता से लिया और एसएसपी से पूछताछ की। जिसके बाद यह कार्यवाही की गई।
इसके अलावा सूत्रों की माने तो शनिवार को नैनी कोतवाली में स्वतंत्र प्रभात हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार   को थाने के अंदर आने से रोक दिया गया था और कहा गया था कि थाने के अंदर आओगे तो मुकदमा कायम कर दिया जाएगा। यह आदेश कोतवाल साहब का है। जिसके बाद नैनी के कई पत्रकारों ने मिल की उच्च अधिकारियों से भी शिकायत की थी। जिसके दूसरे दिन रविवार को कोतवाल को हटाने का आदेश आ जाता है।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा युवा प्रकोष्ठ ने जताई खुशी
प्रयागराज। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा प्रकोष्ठ के पूर्वांचल क्षेत्र के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु श्रीवास्तव अंकुर के अशोकनगर आवास पर एक आवश्यक बैठक प्रयागराज के चर्चित राजेश श्रीवास्तव हत्याकांड के संबंध में आहूत की गई। इस अवसर पर राजन श्रीवास्तव ने कहा की सरकार के द्वारा इस हत्याकांड में कुछ पुलिस के द्वारा सही तथ्य पाने के बावजूद भी समय पर सही तरीके से करवाई नहीं की गई। इससे आहत होकर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के पदाधिकारियों द्वारा शहर में तमाम तरीकों से कैंडल मार्च से लेकर मीडिया द्वारा अपने बात को सरकार तक अवगत कराने का काम किया गया। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की इस बात को सरकार ने संज्ञान में लेते हुए सभी पुलिस बल जो इस हत्याकांड संबंधित थे यानी कार्रवाई करने से पीछे हट रहे थे। उन्हें सरकार ने आज दंडित करने का काम किया इसके लिए योगी सरकार को हृदय से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के सभी पदाधिकारियों ने आभार जताया इस बैठक में मुख्य रूप से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ संजय श्रीवास्तव राजन ने सरकार एवं मीडिया कर्मियों को हृदय से आभार जताया और कहा कि इसी तरह प्रदेश की मीडिया अगर जनता की बात सरकार तक पहुंचाती रही तो निश्चित रूप से जनता की न्याय मिलने से कोई रोक नहीं पायेगा। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हिमांशु श्रीवास्तव अंकुर ने किया एवं अन्य वक्ता प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यम श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव जय श्रीवास्तव, युवा जिलाध्यक्ष आशुतोष श्रीवास्तव, महामंत्री देवाशीष श्रीवास्तव, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव, नवल श्रीवास्तव, आयुष श्रीवास्तव, रिशु श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया।   
राहुल जायसवाल की रिपोर्ट

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel