बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

सफाई नायक की पिटाई के बाद सफाई कर्मियों ने किया नगर पंचायत में हड़ताल। जैदपुर बाराबंकी – नगर पंचायत जैदपुर में बुधवार की सुबह सभी सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल करके नगरपंचायत परिसर में एकत्रित हुए। हड़ताल को देखते हुए मौके पर पहुँचे चेयरमैन प्रतिनिधि रियाज़ अहमद ने सभी को दोबारा नौकरी करने की नसीहत देते


सफाई नायक की पिटाई के बाद सफाई कर्मियों ने किया नगर पंचायत में हड़ताल।

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

जैदपुर बाराबंकी – नगर पंचायत जैदपुर में बुधवार की सुबह सभी सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल करके नगरपंचायत परिसर में एकत्रित हुए। हड़ताल को देखते हुए मौके पर पहुँचे चेयरमैन प्रतिनिधि रियाज़ अहमद ने सभी को दोबारा नौकरी करने की नसीहत देते हुए जाने को कहा और जो भी इस हड़ताल में शामिल होगा। उसको नौकरी से निकाल दिया जाएगा। जिसके बाद मजबूरन सभी सफाई कर्मचारी वहां से चले गए। सूत्रों के मुताबिक चेयरमैन प्रतिनिधि ने कहा की आज सफाई कर्मी एकत्रित हुए है। अगर कल सभी  सभासदों ने हड़ताल कर दिया तो क्या होगा ? 

हड़ताल करने की क्या थी वजह ?
 मंगलवार को मोहल्ला मुख्खिन सफाई नायक पद पर तैनात विवेक कुमार मोहल्ला में जाकर चिन्हित शौचालय पात्रों का आधार कार्ड दर्ज करने के संबंध में कार्य कर रहे थे। जिसमे कुछ नाम न मिलने से सभासद प्रतिनिधि रज्जाक रजां से पूछने के बाद पहुँचे सभासद असफाक ने गंदी गंदी गालियां देते हुए पीट दिया। विवेक ने बताया कि सभासद कई बार उससे बदसुलूकी व गालीगलौज कर चुके है।

पीसीएस चयन पर शिक्षकों ने किया सम्मानित।

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

 हैदरगढ़ बाराबंकी – पीसीएस परीक्षा 2017 में चयन होने के उपरांत हैदरगढ़ के शिक्षकों द्वारा चयनित शिक्षक को सम्मानित कर शुभकामनाएं दी गई। हैदर गढ़ के ताला रुकनुद्दीन पर विद्यालय में कार्यरत अमित कुमार का चयन शिक्षक पद पर 2018 में हुआ था जिसके बाद पीसीएस परीक्षा  2017 का परिणाम आने के बाद जिला रोजगार अधिकारी के पद पर चयन होने पर। हैदरगढ़ के ब्लॉक संशोधन केंद्र पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष डॉ विवेक कुमार गुप्ता की अगुवाई में धर्मेंद्र मिश्रा, दीपक मिश्रा, बृजेंद्र मिश्रा, मदन मोहन वर्मा, राम सागर, दीपक सिंह, प्रेम सिंह, वेद प्रकाश बाजपेई ,दिलीप सिंह ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और चयनित होने पर बधाई दी।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित शिव सहाय द्विवेदी की स्मृति में पर्यावरण सेना का वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न।

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

हैदरगढ़ बाराबंकी – पूर्वजों ने वृक्ष लगाए। उसका फायदा आज की पीढ़ी उठा रही है। ऐसे में हम पूर्वजों के वृक्षारोपण मंत्र को आत्मसात करके पर्यावरण की रक्षा करें यही  असली मानव धर्म होगा। उक्त बात सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने आज ग्रीन गैंग/पर्यावरण सेना द्वारा पितृपक्ष में पूर्वजों की स्मृति में जारी वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर राजू भैया ने कहा-हमारे जीवन पर पर्यावरण का कर्ज है।हम उसे चुका नहीं सकते लेकिन कम अवश्य कर सकतें हैं। इसलिए वृक्षारोपण भी हमारें अन्य कार्यों की तरह की महत्त्वपूर्ण है।धरती पर हरियाली बढ़ाना हमारा उद्देश्य होना चाहिए।श्री सूर्यवंश ने कहा-वृक्ष हमारे जीवन का सिद्धांत है।वृक्ष है तो हमारा जीवन है।हमें किसी भी रूप चाहे शादी, त्यौहार, जन्मदिन ही क्यों न हो वृक्ष लगाना हमारी मानसिकता में होना चाहिए तभी हर पर्यावरण को हरा-भरा रख पाएंगे।इस अवसर सामाजिक कार्यकर्ता पियूष मिश्रा, रामकृष्ण वैश्य, छोटू मिश्रा ,अरुण श्रीवास्तव, दिलीप यज्ञसैनी, गौरी शंकर, अविनाश कुमार,दीपक सिंह, श्रीकांत द्विवेदी सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

दो पक्षों के जमीन बंटवारे में गए प्रधान पुत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

जैदपुर बाराबंकी  – ज़ैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मौथरी में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में तनाव पूर्ण स्थिति का समझौता कराने के प्रधान पुत्र को ज़ैदपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद भारी संख्या में ग्रामीण कोतवाली पहुँचे। थाना प्रभारी संदीप राय बे बताया की ग्राम पंचायत में दो पक्षों की भारी संख्या में भीड़ होने के सूचना मिली थी। जिस पर पहुँची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। तथा जांच करने के बाद उचित कार्यवाही की जाएंगी।

पूर्व में भी हो चुका है इस जमीन का विवाद।

विगत दिनों पहले इस जमीन पर अवैध कब्जा होने के बाद पुलिस टीम व राजस्व टीम द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाया गया था जिसके बाद इस जमीन को लेकर दो पक्षों में तनावपूर्ण स्थिति बनी रहती है। जिसमें बुधवार को चिन्हित किए गए लोग एकत्रित होकर जमीन का  चिन्हीकरण करने गए लोगों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा। वही ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस ने ग्राम प्रधान के पुत्र को अभद्रता के साथ गिरफ्तार कर लिया।  

खबर 5

तहसील परिसर के आसपास फैलता जा रहा अतिक्रमण।

संवाददाता सत्येंद्र चौहान

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

रामसनेहीघाट बाराबंकी ।। नवागत उपजिलाधिकारी दिव्याशु पटेल ने आते ही अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही एवं हटाने की बात कही थी लेकिन सबसे ज्यादा अतिक्रमण तहसील परिसर के आस पास फैला हुआ है तहसील परिसर के आस पास फुटपाथों पर अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे वाहनों तक का निकलना मुश्किल होता जा रहा है। तहसील परिसर से सटी हुई दुकाने और उनपर समान ले रहे लोगो के वाहनो के खड़े होने से तहसील के सामने से निकलना सबसे अधिक कष्टकारी है।उसके साथ ही दुकानों के बाहर रखा सामान व खड़े वाहनों से आवागमन बाधित हो रहा है। प्रमुख मार्गों पर फैला अतिक्रमण राहगीरों के लिए समस्या बन गई हैं। लेकिन जिम्मेदार इसको लेकर गंभीर नहीं हैं,नागरिक समस्याओं की लगातार अनदेखी की जा रही है।नवागत उप जिलाधिकारी दिव्यांशु पटेल के आते ही अवैध अतिक्रमण करने वाले पर कार्यवाही करने की बात तो कही और लकड़ी की अड्डियो पर अतिक्रमण को हटवाया भी लेकिन क्या तहसील परिसर के अतिक्रमण को हटाने में कामयाब होते है यह तो समय के गर्भ में है दिनों दिन तहसील परिसर के आस पास अतिक्रमण ही अतिक्रमण  बढ़ता जा रहा है फिर भी उपजिलाधिकारी की निगाह इन अतिक्रमण करने वालों पर नही पड़ी शायद अतिक्रमण को लेकर जिम्मेदार सजग नहीं हैं।

 पिकअप ने मारी जोरदार टक्कर मौके पर बाइक सवार की मौत।

संवाददाता सत्येंद्र चौहान

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़


टिकैतनगर बाराबंकी – टिकैतनगर थाना के अंतर्गत दुल्हादेपुर चौराहे से बसौगपुर को जाने वाली मार्ग पर सरायदुनौली के निकट में  तेज रफ्तार से आ रही पिकअप ने बाइक सवार को  टक्कर मार दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मल्लहनपुरवा मजरे कारोनी करीब 37 वर्षीय  विनोद निषाद पुत्र तुलसी निषाद की मौके पर ही मौत हो गई।मृतक अपनी पत्नी  राधिका देवी (35) तथा साथ में मामा की लड़की पूनम (17) बाइक से घर से जा  रहे थे दवाई लेने तभी सामने से आ रही पिकअप ने जोरदार टक्कर मारी। जिससे विनोद असंतुलित होकर पिकअप के नीचे आने की वजह से उसकी मौके पर मौत हो गई। तथा पिकअप  ड्राइवर गाड़ी लेकर फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल राधिका को  जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। सूचना पर मौके पर थाना प्रभारी आलोक वर्मा स्टाफ सहित पहुंचकर एंबुलेंस बुलाकर राधिका तथा पूनम को हॉस्पिटल भिजवाया। तथा विनोद निषाद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

युवक का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप।

संवाददाता सुधीर शर्मा

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

असन्द्रा बाराबंकी – थाना असन्द्रा क्षेत्र के पलौली घाट पर एक व्यक्ति लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है बताया जाता है कि  बाराबंकी के थाना सुबेहा क्षेत्र के ग्राम  रुकनुद्दीन पुर निवासी पवन कुमार सिंह पुत्र स्व0 दान बहादुर सिंह ने बीते 14 सितम्बर की शाम को अपने घर पर बताया था कि गांव के ही एक लोग के साथ तिलोई क्षेत्र के कुबेर सिंह का पुरवा निमन्त्रण में जा रहे है। रात्रि करीब 10:30 बजे उसने अपने घर पर फोन कर बताया कि हम लोग निमन्त्रण से वापस आ रहे है और मेरा मोबाइल बन्द होने जा रहा है। इतने में ही उसका मोबाइल बन्द हो गया। जब रात्रि में वह घर नही पहुचा तो सुबह परिजन उसकी तलाश करने में जुट गए। लेकिन उसका कही पता नही चल सका। आज सुबह थाना असन्द्रा क्षेत्र के पलौली घाट पर  ग्रामीणों ने उसकी लाश को उतराती देखी। देखते ही देखते घटना की सूचना आग की तरह फैल गयी। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुँच गए। इसी बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी । आनन फानन में भारी पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। परीजनो ने बताया कि इसकी मोटरसाइकिल टीकाराम बाबा के पुल के पास खड़ी है जो हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र में आता है। जोकि शव मिलने की जगह से लगभग 3 किलोमीटर से अधिक है उसके बड़े भाई विजय करम सिंह ने बताया है कि इसके परिवार में पत्नी ,एक लड़की गुनगुन 10 वर्षीय व लड़का अंशू सिंह 6 वर्षीय है। लाश मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर पहुची पुलिस ने आवश्यक लिखा पढ़ी करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिरहाल अभी तक मौत के कारण का पता नही चल सका है
इस मामले में जब थाना प्रभारी असंद्रा से बात की गई उन्होंने बताया 3 दिनों से लापता युवक का शव मिला है शव को पीएम के लिए भेजा गया है आगे की कार्रवाई पीएम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

ट्रक व कार में आमने सामने से जोरदार टक्कर दो की हालत गंभीर।

संवाददाता सुधीर शर्मा

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

कोठी बाराबंकी – कोठी थाना अंतर्गत बक्सांवा गांव समीप ट्रक व कार से हुई भिड़त जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही कोठी थाना पुलिस मौके पर मौजूद घायलों को सीएससी में  इलाज के लिए कराया भर्ती जहां डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कार का टायर फट जाने के कारण हैदर गढ़ की ओर से आ रही ट्रक में जा घुसी। जिसमें कंपनी बाग बाराबंकी निवासी मनसूर उम्र करीब 27 वर्ष तथा गयास उम्र करीब 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए जिसे सीएससी में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उपचार किया पर  हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

गड्ढा युक्त सड़के सरकार के दावों को खोल रही है पोल

संवाददाता सुधीर शर्मा

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

त्रिवेदीगंज बाराबंकी: एक तरफ जहां राज्य व केंद्र सरकार गड्ढा मुक्त करने का दावा करती है वहीं पर विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों सरकार के  बनाए हुए सर्कुलर को पानी फेर कर आदेशों को नजरअंदाज करते हुए नजर आ रहे हैं जिसका जीता जागता उदाहरण आपको आपके सामने दिखाई पड़ रहा है विभागीय अधिकारियों कि भ्रष्ट कार्यप्रणाली पर राहगीरों को चलना दुर्लभ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त होता नजर आ रहा है। आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय सम्पर्क  मार्ग पर दर्जनों ग्राम पंचायतों  व गाँवो से होकर पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड बनाई गई थी पिछले वर्ष इसी मार्ग का निर्माण विभाग द्वारा करवाया गया था चंद महीना बीत जाने के बाद ही लाखों की लागत से कराई गई रिपेयरिंग नवोदय विद्यालय की खुलती नजर आ रही है नवोदय विद्यालय संपर्क मार्ग पर त्रिवेदीगंज कस्बा स्थिति के,के,शर्मा एडवोकेट के आवास समीप विभागीय अधिकारियों द्वारा हुए सड़क पर गड्ढों पर डामर व गिट्टी का लेप न लगवा कर सिर्फ और सिर्फ सड़क को  गड्ढों  में तब्दील करवाया जा रहा है जिससे आने जाने वाले राहगीरों को चलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वहीं पर क्षेत्रीय ग्रामीणों का कहना है कि सड़क विभाग सिर्फ पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है इसी सड़क में बड़ी बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही हैं अगर इसमे बड़े-बड़े ईटें डाल दिए जाएं तो साइकिल मोटरसाइकिल तथा चार पहिया वाहनों को बड़ी दिक्कतें होती हैं गाड़ियों के टायर से टूट कर ईट के टुकड़ों से कई  राहगीरों चोटिल हो जाते हैं लेकिन विभाग को क्या लेना देना। पूरा वही हाल विभाग का फिर हाल इस कार्य से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है सड़कों पर गड्ढा मुक्त का दावा फेल होता नजर आ रहा है विभागीय अधिकारियों अपनी जेब भरने मैं लगे हुए हैं गड्ढा मुक्त के नाम सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है अब देखना है कि इस कार्यों पर विभाग कोई कदम उठाता है या नहीं या केवल कागजों पर खानापूर्ति ही की जा रही है।

अज्ञात बोलेरो ने मारी जोरदार टक्कर युवक की हुई मौत।

संवाददाता सुधीर शर्मा

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

त्रिवेदीगंज बाराबंकी – विकासखंड त्रिवेदीगंज क्षेत्र के अंतर्गत  ग्राम लक्ष्मणपुर निवासी साइकिल सवार रामदेव दीक्षित आवश्यक कार्य के लिए हैदर गढ़ जा रहे थे । तो वही टोल प्लाजा स्थित शाहपुर मोड़ पर एक अज्ञात बोलेरो ने मारी जोरदार टक्कर जिसमें  रामदेव दीक्षित गंभीर रूप से घायल हो गए ।  स्थानीय लोगों ने  एन एच आई 1033 एम्बुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र त्रिवेदीगंज लाया गया।  जहाँ पर मौजूद डॉ निखिल यादव द्वारा प्रथम इलाज करके  जिला मुख्यालय इलाज के लिए रेफर कर दिया है। लेकिन जिला अस्पताल लेेेेेेेेे जाते समय उसकी मौत हो गई । मौत की सूचना सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया ।


दो ट्रकों की भिड़ंत में ट्रक चालक की हुई मौत।

बाराबंकी टॉप टेन न्यूज़

संवाददाता – लव कुमार

हैदरगढ़ बाराबंकी –  हैदरगढ़ कोतवाली अंतर्गत जासेपुर गांव निवासी 35 वर्षीय ट्रक चालक की दो ट्रको की आमने सामने हुई भिड़ंत में दुर्घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। दुर्घटना की सूचना पहुचते ही परिवार एवम गाँव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही  मृतक के घर पर लोगों का जमावड़ा लग गया और लोग रोते बिलखते परिजनो को ढांढस बंधाते नजर आए।   प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव निवासी मुश्ताक ट्रक चलाकर किसी तरह अपनी बूढ़ी मां, पत्नी एवं पुत्र मुख्तार10 पुत्री इकरा6 एवं पुत्र हसन4 वर्ष का पेट पालता था। तीन दिन पूर्व मुश्ताक  ट्रक लेकर बाँदा मौरंग ढोने गया था। बताते हैं कि कल रात मौरंग लोड करने के बाद हैदरगढ़ के लिए रवाना हुआ था कि तभी सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें मुश्ताक की मौके पर ही मौत हो गई। इस ह्रदय विदारक घटना की जानकारी जैसे ही घर पहुंची परिजन रोने बिलखने लगे। जिसने भी यह सुना उसके कदम स्वतः ही मुश्ताक के घर की तरफ बढ़ चले। हर कोई बस यही कह रहा था कि अब बूढ़ी मां, पत्नी और नाबालिग बच्चो का भरण पोषण कौन करेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel