हाईटेंशन तार टूटने से बृद्ध किसान समेत तीन नीलगायों की मौत ।

हाईटेंशन तार टूटने से बृद्ध किसान समेत तीन नीलगायों की मौत । ए• के • फारूखी ( रिपोर्टर ) गोपीगंज भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्थित थानाक्षेत्र गोपीगंज के जगरनाथपुर-मिर्जापुर मार्ग स्थित चंद्रपुरा गांव में अपने धान की फसल के पास मृत पड़ी नीलगायों को देखने खेत पर गए वृद्ध का पैर

हाईटेंशन तार टूटने से बृद्ध किसान समेत तीन नीलगायों की मौत ।

ए• के • फारूखी ( रिपोर्टर )

गोपीगंज भदोही  ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्थित थानाक्षेत्र गोपीगंज के  जगरनाथपुर-मिर्जापुर मार्ग स्थित चंद्रपुरा गांव में अपने धान की फसल के पास मृत पड़ी नीलगायों को देखने खेत पर गए वृद्ध का पैर टूटे हाईटेंशन तार पर पड़ने के कारण विद्युत चपेट में आने से मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

वहीं तीन नीलगाय भी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मर गईं। आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही और पुलिस पर दो घंटे की देरी से घटना स्थल पर पहुंचने का आरोप लगाते हुए गोपीगंज-मिर्जापुर मार्ग को जाम कर दिया। स्थानीय कोतवाल ने ग्रामीणों को समझा-बुझा कर आधे घंटे बाद जाम को समाप्त कराया।

जानकारी के अनुसार चंद्रपुरा गांव निवासी रमेश चंद यादव (60) शुक्रवार को सुबह आठ बजे बीती रात अपने धान की फसल के पास मृत पड़ी नीलगायों को देखने खेत में गए हुए थे। उसी दौरान खेत के ऊपर से गुजरा हाईटेंशन तार जो पहले से ही टूटकर गिरा पड़ा था।पैर से छू जाने के कारण चपेट में आ गये, जिसके चलते मौके पर ही तड़पकर उनकी मौत हो गई। 

मृतक के दो पुत्र और एक पुत्री है और मृतक निहायत गरीब बताया जा रहा है। वहीं बीती रात में ही उसके खेत में चर रही तीन नीलगाय की भी तार के चपेट में आने मौत हो गई थी।मौत की जानकारी होते ही परिजन व ग्रामीणों ने गोपीगंज मिर्जापुर मार्ग पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन करने लगे।,

इस दौरान पहुंची पुलिस के समझाने बुझाने के बाद भी नोकझोंक के दौरान पुलिस ने थाने में बिजली विभाग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज के आश्वासन पर ग्रामीणों ने चक्का जाम व धरना प्रदर्शन समाप्त किया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मृतक के परिजनों का जहां रो-रोखर बुरा हाल रहा, वहीं समूचे गांव में गरीब किसान की मौत से शोक की लहर छाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel