स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें सिर पर बांस लगने से बाइक सवार घायल

मोबाइल टावरो पर कब्जा करने वालो की अब खैर नहींजीटीएल के सहायक प्रबन्धक ने दर्ज करायी रिपोर्ट स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। ग्रामीण अंचलों में लगे मोबाइल टावरों में प्रभावी लोगों के काबिज हो जाने के चलते नियमित रूप से सही नेटवर्क नहीं मिल पा रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर

मोबाइल टावरो पर कब्जा करने वालो की अब खैर नहीं
जीटीएल के सहायक प्रबन्धक ने दर्ज करायी रिपोर्ट

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। ग्रामीण अंचलों में लगे मोबाइल टावरों में प्रभावी लोगों के काबिज हो जाने के चलते नियमित रूप से सही नेटवर्क नहीं मिल पा रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड लखनऊ के सहायक प्रबंधक शिव प्रताप शुक्ला ने टावरों में लंबे अरसे से दबंगई पूर्वक कब्जा किये लोगों के विरुद्ध बिहार थाने में तहरीर देकर मामला पंजीकृत कराया है।
जीटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड लखनऊ के सहायक प्रबंधक शिवप्रताप शुक्ला ने बिहार थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि ज्ञानेंद्र सिंह पुत्र विष्णुपाल सिंह इंदिरा नगर उन्नाव, राजेश सिंह व संजय सिंह पुत्र शिवदत्त सिंह जमीपुर थाना बिहार, संतोष कुमार निवासी प्रेमीखेड़ा थाना बीघापुर टावरों में दबंगई पूर्वक काबिज हैं और विभाग द्वारा दिए गए डीजल का दुरुपयोग करते हुए बैटरी को चार्ज भी नहीं करते। जिसके चलते ग्रामीण अंचल में मोबाइलों का नेटवर्क नहीं रहता है। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उपरोक्त चारों लोगों के विरुद्ध धारा-384, 386, 504, 506, 427 व 34 में मामला पंजीकृत कर लिया गया है। शीघ्र ही इन लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

पति 19 दिन से लापता, पत्नी ने कप्तान की चैखट पर लगाई फरियाद

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। अपने साथी के साथ घर से दिल्ली बोलेरो गाड़ी लेने गए पति के 19 दिन से लापता होने पर होने पर पत्नी ने पुलिस कप्तान को प्रार्थनापत्र देकर नामजद व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई।
बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम सुमेरपुर निवासी शिवप्रकाश 34 पुत्र बुद्धिलाल सैनी 16 अगस्त को अतुल सिंह निवासी पहाड़पुर थाना बिहार के साथ दिल्ली चारपहिया गाड़ी लेने गया था। कई दिन बाद पति के वापस न आने पर पत्नी आरतीदेवी ने थाना बिहार में 26 अगस्त को गुमशुदगी की तहरीर दी थी। पत्नी द्वारा दी गई तहरीर पर थाना पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न किए जाने पर उसने 27 अगस्त को पुलिस कप्तान से मिलकर अपनी गुहार लगाई। पुलिस कप्तान के आदेश पर थाना बिहार की पुलिस हरकत में आई तथा नामजद अतुल सिंह व बबलू को पकड़कर थाने ले आई जिनसे शिवप्रकाश के संबंध में पंूछताछ जारी है तथा सीडीआर के माध्यम से लोकेशन का पता लगाने की बात बताई गई है। पत्नी आरतीदेवी ने बताया कि पति चारपहिया गाड़ी लेने के लिए 3 लाख 60 हजार रुपया लेकर दिल्ली गए थे। उन्होंने यह भी बताया कि अतुल सिंह पहाड़पुर से बबलू निवासी डलमऊ नाम के व्यक्ति ने परिचय कराया था जिसका चाल-चलन पहले से ही संदिग्ध बताया जा रहा है।

सिर पर बांस लगने से बाइक सवार घायल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। माखी क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान से किसी मजदूर ने बांस नीचे फेंक दिया जो रास्ते से गुजर रहे बाइक सवार के सिर पर जा लगा जिससे वह बाइक सहित गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। माखी थाना क्षेत्र के पूरा निस्पंसारी गांव निवासी सुधीर 26 पुत्र लालबहादुर किसी काम से पवई गांव गया था जहां से वह बाइक से वापस लौट रहा था तभी रास्ते में राहुल पुत्र धुन्नी के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था उसी बीच छत से किसी मजदूर ने बांस नीचे फेंका जो बाइक सवार युवक के सिर पर लगा जिससे बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

एंटीजन टेस्ट में दो पाजिटिव मिले

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। मियागंज अस्पताल में 102 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट में दो लोग जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गये। जिन्हें स्वास्थ्य टीम ने एल वन अस्पताल औरास में भर्ती कराया है।

अराजकतत्वों ने तालाब में डाला जहर, लाखों की मछलियां मरी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। थाना फतेहपुर चैरासी क्षेत्र की नगर पंचायत ऊगू स्थित एक तालाब में अराजकतत्वों द्वारा जहरीला पदार्थ डाल देने से लाखों रुपयों की पालतू मछलियां मर गई। मछली पालक ने कीटनाशक दवा डालकर मछली मारने की शंका जाहिर की है। पीड़ित ने पुलिस चैकी प्रार्थनापत्र देकर उचित कार्यवाही की मांग की।
फतेहपुर चैरासी क्षेत्र की नगर पंचायत ऊगू में नगर पंचायत के तालाब में कस्बे का निवासी प्रदीप कुमार कश्यप पुत्र छविनाथ मछली पालन का व्यवसाय करता है। उसने नगर पंचायत से एक लाख इकतीस हजार रुपये में कस्बा स्थित सुब्बा तालाब का पट्टा पांच साल के लिए मछली पालन करने के लिए कराया था। जिसमें उसने चैथाई किस्त भी जमा कर दी है उसी तालाब में वह मछली पालन का अपना व्यवसाय करता है आज जब वह रोज की तरह तालाब पर पहुंचा तो वहाँ का नजारा देख उसके होश उड़ गए। उसके तालाब की अधिकतर मछली मृत अवस्था में पानी के ऊपर आ गई थी। मछली पालक प्रदीप से जब इस घटना के बारे में बात की गयी तो उसने तालाब में साजिश के तहत कीटनाशक डालने की शंका जाहिर की। प्रदीप ने कहा एक दिन पहले तक तालाब की मछलियां ठीक थी। उसने कहा वैसे भी कोरोना काल मे स्थिति बहुत खराब है मंडी में मछली के दाम ठीक नही चल रहे है उपर से इतना बड़े नुकसान ने उसे कही का नही छोड़ा। पीड़ित ने पुलिस चैकी ऊगू में प्रार्थनापत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel