स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 8 ख़बरें एक किलो गांजा समेत युवक गिरफ्तार

एक किलो गांजा समेत युवक गिरफ्तार स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। कोरोना कॉल के इस दौर में पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग से कई लाभ मिल रहे है। एक तरफ नियमों का पालन न करने वाले लोगो की गाड़ी का चालान वही दूसरी तरफ गलत कार्य करने वालों की धर-पकड़। जिसको लेकर पुलिस ने दो

एक किलो गांजा समेत युवक गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। कोरोना कॉल के इस दौर में पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग से कई लाभ मिल रहे है। एक तरफ नियमों का पालन न करने वाले लोगो की गाड़ी का चालान वही दूसरी तरफ गलत कार्य करने वालों की धर-पकड़। जिसको लेकर पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
कोतवाली क्षेत्र के उपनिरीक्षक विनोद कुमार अपनी टीम के साथ जमालनगर तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी उधर से गुजर रहा युवक पुलिसकर्मियों को देखकर भागने लगा। शंका होने पर पुलिस में उस युवक को दबोच लिया जिसने अपना नाम बउआ उर्फ बच्चाउना पुत्र रज्जन निवासी अकबरपुर दरौली थाना माखी बताया जिसके पास से 1 किलो अवैध गांजा बरामद किया। वहीं दूसरी घटना इब्राहिमाबाद गांव के समीप लकड़ी अड्ड़ी के समीप मुखबिर की सूचना पर पहुंचे कांस्टेबल उमेश सैनी व रोहित कुमार ने उसी गांव निवासी प्रताप लोध पुत्र रामऔतार को 35 देसी शराब क्वार्टर समेत गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी हरिकेश राय ने बताया कि जरायमपेशा कामो में अवैध रूप से संलिप्त लोगों की खैर नहीं। फिलहाल दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 8 ख़बरें एक किलो गांजा समेत युवक गिरफ्तार
स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 8 ख़बरें एक किलो गांजा समेत युवक गिरफ्तार

अवैध शराब सहित तीन गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। बिहार थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापा मारकर तीन लोगों को अवैध शराब की बिक्री करते पकड़ लिया जिनके पास से 40 लीटर अवैध शराब बरामद हुई जो ग्राम मकबरा स्थित नहर की पटरी पर अवैध शराब की बिक्री चोरी छुपे कर रहे थे। पकड़े गए लल्लू निवासी मुड़ियनखेड़ा के पास से 15 लीटर, सीताराम निवासी अकबारा के पास से 15 लीटर तथा प्रदीप अकवारा के पास से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। पकड़े गए लोगों को पुलिस ने धारा 60 में निरुद्ध कर जेल भेज दिया।

आबकारी व पुलिस के संयुक्त छापे में 90 ली0 शराब बरामद

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम नमाखेड़ा में आबकारी विभाग व थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से छापा मारकर बड़ी मात्रा में पकड़े गए लहन को नष्ट किया तथा 90 लीटर अवैध शराब बरामद किया।
रविवार को आबकारी विभाग व बिहार थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा बिहार थाना के ग्राम नमाखेड़ा में छापा मारकर 20 कुंटल लहन पकड़ा गया। वहीं 90 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई। छापे के दौरान शराब बनाने वाले कारोबारियों द्वारा घर छोड़कर फरार हो जाने से एक भी शराब बनाने वाला व्यक्ति पुलिस के हाथ नहीं आया। वही शराब बनाने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस कई घंटे तक मशक्कत करती रही किंतु उसे निराशा ही हाथ लगी। बिहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत अवैध शराब बनाने का कारोबार लंबे अरसे से फल-फूल रहा है समय-समय पर आबकारी व पुलिस विभाग द्वारा अलग-अलग व संयुक्त रूप से छापेमारी की जाती रही किंतु अवैध कारोबारियों पर इस छापेमारी का कोई असर नहीं पड़ता। स्थिति यह है कि आज यह अवैध शराब बनाने का धंधा क्षेत्र में कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है। थाना क्षेत्र के नमाखेड़ा गांव में बेखौफ प्रतिदिन बड़ी मात्रा में अवैध शराब बनाई व बिक्री की जाती है।
महिला दरोगा को बनाया बंधक
बीघापुर-उन्नाव। पुलिस की छापेमारी से पूर्व रविवार को दिन में नमाखेड़ा गांव में अपने हमराही पुलिसबल के साथ छापा मारने गई महिला दरोगा को अवैध शराब के व्यवसायियों ने बंधक बना लिया था। जैसे-तैसे अपने को बचाने में सफल हुई महिला दरोगा जान बचाकर थाने पहुंची महिला दरोगा ने थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह को घटना की पूरी जानकारी दी।
पुलिस को भी दिखाया हौवा
बीघापुर-उन्नाव। अवैध शराब बनाने वाले कारोबारियों के हौसले इतने बुलंद है कि वह बेखौफ होकर अपने शराब बनाने के अवैध धंधे को बिना भय के चला रहे हैं। पुलिस को भी अपना हव्वा दिखाने में पीछे नहीं है। यही नहीं झल्लाई पुलिस ने गांव में अवैध शराब के कारोबारियों के यहां छापेमारी तो की किंतु उन्हें लहन के अलावा एक भी व्यक्ति हाथ नहीं लगा।
लोननदी के किनारे चल रहा अवैध धंधा
बीघापुर-उन्नाव। बिहार थाना के ग्राम नमाखेड़ा में लोन नदी के किनारे अवैध शराब बनाने का यह धंधा लंबे अरसे से चल रहा है। गौरतलब हो कि इस समय महिला दरोगा अपने हमराही पुलिस के साथ छापा मारने गई जहां शराब के अवैध कारोबारियो ने नदी में महिला के डूब जाने का हो-हल्ला करके पुलिस को भटकाने का काम किया। परिणाम यह हुआ कि पुलिस अपने ही बुने जाल में फंस गई और जैसे तैसे जान बचानी पड़ी।

होमगार्ड्स मंत्री के निधन पर श्रद्धांजलि सभा

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। जिला युवा कल्याण एवं प्राविद अधिकारी ने बताया प्रांतीय रक्षक दल, होमगाडर््स, नागरिक सुरक्षा व सैनिक कल्याण मंत्री चेतन चैहान के निधन पर युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी विकास भवन में प्रातः 11ः30 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा में विभाग के अधिकारी एवं समस्त कर्मचारी, पी0आर0डी0 जवानों ने 02 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की साथ ही उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मंत्री जी को एक खिलाड़ी एवं जनसेवक के रूप में देश की सेवा के लिए हमेशा याद किया जाएगा। श्रद्धांजलि सभा में श्रीमती मीना बाजपेई मुनेश कुमार विनय कुमार सैनी रामकुमार मनोज शर्मा अंकित पाण्डेय सुषेन्द्र कुमार आदि पी0आर0डी0 जवानों सहित उपस्थित रहे।

अन्तिम बार किया जा रहा ऋण धारकों को सचेत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अमित सोनकर ने अवगत कराया है कि जनपद उन्नाव के समस्त ऋण धारक जिन्होंने उ0प्र0 पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम लि0ए उन्नाव से टर्मलोन, मार्जिन मनी, शैक्षिक ऋण योजना के अन्तर्गत विभिन्न परियोजनाओं हेतु ऋण लिया था परन्तु ऋण प्राप्त करने के बाद उनके द्वारा आज तक लिए गये ऋण की सम्पूर्ण अदायगी नहीं की गयी है जिस पर अपर मुख्य सचिव द्वारा अत्यन्त आक्रोश प्रकट किया गया है। उन समस्त ऋण धारको को पूर्व में कई बार नोटिश भी भेजी जा चुकी है उसके उपरान्त भी आज तक किसी भी लाभार्थी द्वारा उसके द्वारा लिये गये ऋण की धनराशि जमा करने हेतु कार्यालय में सम्पर्क नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि समस्त ऋण धारकांे को अन्तिम बार प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सचेत किया जाता है कि वह कार्यालय जिला प्रबन्धक पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम लि0 में सम्पर्क कर तत्काल अवशेष ऋण की धनराशि जमा कर दें अन्यथा आपके खिलाफ वसूली नियमावली के अन्तर्गत राजस्व की भांति वसूली किये जाने की आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। जिसके जिम्मेदार आप स्वयं होगें।

अज्ञात ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर बाइक सवार महिला की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली फतेहपुर चैरासी-उन्नाव। थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरदोई उन्नाव मार्ग पर विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार महिला की घटना स्थल पर मौत हो गई बाइक चालक को भी गम्भीर चोटे आई है।सूचना पर पहुँची थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अधिलिया निवासी मुकेश कुमार 31 वर्ष पुत्र छत्रपाल मोटरसाइकिल से अपनी पत्नी सुधा 27 तथा 4 वर्षीय बच्चे के साथ बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव जोगीकोट रिश्तेदारी जा रहे थे। अभी वह फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरदोई उन्नाव मार्ग पर ग्राम मंगलीखेड़ा के सामने पहुंचा ही था की तभी विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे उसकी पत्नी सुधा की ट्रक के नीचे आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि मुकेश एवं उसका चार वर्षीय पुत्र सड़क के दूसरी ओर गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंचीं थाना पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। मुकेश कृषि कार्य करके अपने परिवार को चलता है। थाना प्रभारी सुरेश पटेल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा अज्ञात वाहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वाहन की तलाश की जा रही है।

180 लीटर अवैध शराब के साथ 4 गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में अवैध शराब के निष्कर्षण बिक्री एवं परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में कल थाना मौरावा पुलिस द्वारा थाना मौरावा क्षेत्र में बिंदा खेड़ा मोड़ लालाखेड़ा गुलरिया मार्गए जम्बूरपुर से अभियुक्तगण को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से 180 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ कुछ जगहों पर छापेमारी कर 180 लीटर शराब अवैध बरामद की। जिसमें मुख्य रूप से अभियुक्त रमेश पासी पुत्र रामप्यारे, किरण पत्नी राजकुमार, श्यामकली पत्नी घनश्याम निवासीगण लाला खेड़ा गुलरिया थाना मौरावां और पंकज पुत्र रामनरेश पासी निवासी ग्राम चित्ताखेड़ा मजरा पारा गिरफ्तार किए गए। सभी को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया।

जुआ खेलते 6 गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। जनपद में बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के कुशल निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी हसनगंज के सफल पर्यवेक्षण में थाना हसनगंज के प्रभारी निरीक्षक की टीम द्वारा 6 अभियुक्तों को अवैध रूप से जुआ खेलते हुए पकड़कर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना हसनगंज के शेरपुर में जुआ खेल रहे अभियुक्तों को हसनगंज थाना प्रभारी व उनकी टीम ने बृजेश कुमार पुत्र मेडीलाल गौतम, यशपाल राठौर पुत्र दयाशंकर राठौर राजकुमार पुत्र विशंभरलाल पासी नंहक्के पुत्र नरपत पासी राकेश पुत्र कन्हई पासी रामलखन पुत्र बिंदा गौतम को विधिक कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel