74वें स्वतंत्रता दिवस पर कुशीनगर प्रशासन ने शान से लहराया तिरंगा

स्वतंत्र प्रभात जिलाधिकारी ने फहराया तिरंगा, आजादी के नायकों को किया नमन जिलाधिकारी ने पौधे रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार कुशीनगर जनपद में 74 वां स्वाधीनता दिवस पूरे हर्षोल्लास सादगी एवं पारम्परिक ढंग से कोविड-19 के प्राविधानों अंतर्गत मनाया गया।जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कलेक्ट्रेट में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार

स्वतंत्र प्रभात

जिलाधिकारी ने फहराया तिरंगा, आजादी के नायकों को किया नमन

जिलाधिकारी ने पौधे रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर जनपद में 74 वां स्वाधीनता दिवस पूरे हर्षोल्लास सादगी एवं पारम्परिक ढंग से कोविड-19 के प्राविधानों अंतर्गत मनाया गया।जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कलेक्ट्रेट में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने पुलिस लाइन व मुख्य विकास अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग द्वारा विकास भवन में निर्धारित समय प्रातः9.00 बजे ध्वजारोहण किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि देश के विकास में कर्मठता के साथ अपना दायित्व निवर्हन ही हमारे अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धान्जलि होगी। उन्होने कहा कि हम जहां भी कार्य कर रहे हैं और उससे देश की उन्नति में योगदान हो रहा है तथा लोगों में समरसता तथा राष्ट्रीय एकता अखण्डता सृदढ़ हो रही है तो निश्चित ही अपने दायित्व का निर्वहन हो रहा है।

डीएम ने कहा कि आजादी के बाद देश ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति और वैज्ञानिक उपलब्धियां अर्जित की है। ऐतिहासिक निर्णयों एवं विकासपरक तथा जनकल्याण के लिए उठाए गए कदमों से सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास के संकल्प की दिशा में हम अग्रसर हुए हैं। देश सभी धर्मों और सम्प्रदायों में पारस्परिक विश्वास, सद्भावना एवं एकता से ही प्रगति कर सकता है।

प्रदेश सरकार द्वारा समाज में विभिन्न वर्गों के हित तथा समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की गई हैं। इसका लाभ आमजन को मिल सके इसके लिए संकल्पबद्ध होकर कर्मठता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया जाये।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता अखण्डता को अक्षुण्य बनाने एवं सबको न्याय मिले, उसमें सभी के योगदान की अपील की। ततपश्चात जिलाधिकारी श्री चौधरी ने महापुरुषों के प्रतिमा पर फूल माला पहनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित की गई, तथा कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में ही अन्य अधिकारियों के साथ पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

संकल्प दोहराने के उपरान्त जिलाधिकारी ने कहा की देश के अमर सपूतों के बलिदानों की बदौलत हमें मिली आजादी के मूल्य को समझना होगा और अपने दायितवों के प्रति सजग और जिम्मेदार भी बनना पड़ेगा। उन्होने कर्तव्य परायणता का संदेश देते हुए कहा कि जो भी जिम्मेदारी सरकार द्वारा उन्हें सौंपी गई हैं उसका वे पूरी ईमानदारी, निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ निर्वहन करें जिससे देश निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर हो,। जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी से निपटने में सभी से सहयोग की अपील की।

अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय ने कहा कि देश के अन्दर यानी हम लोगों के अन्दर जो भी कमियां हैं उन्हें दूर कर हमें देश भक्ति की भावना से काम करने की जरूरत है, क्योंकि देश सुरक्षित और विकसित होगा तभी हम लोगों का भी वजूद होगा।

एडीएम ने कहा कि हमें आत्म मंथन करने की आवश्यकता है। जब देश की बात हो तो कोई भी जाति या धर्म आड़े नहीं आना चाहिए क्योंकि देश के अन्दर और देश के लिए हम सब एक हैं।
इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट राकेश कुमार सिंह,वरिष्ठ कोषाधिकारी रईस अहमद, जिला पूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल,अभिहित अधिकारी मानिक चंद सहित कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat