खड्डा क्षेत्र के महदेवा में कटान तेज, विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया निरीक्षण

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर। खड्डा क्षेत्र के महदेवा गांव के पास तक पहुंची गंडक नदी तेजी से खेतों को काट रही है। अब तक करीब 300 एकड़ खेती लायक जमीन कटकर नदी में विलीन हो चुकी है।आबादी पर बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रामीण भयभीत हैं सोमवार की दोपहर क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने राजस्व विभाग

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।

खड्डा क्षेत्र के महदेवा गांव के पास तक पहुंची गंडक नदी तेजी से खेतों को काट रही है। अब तक करीब 300 एकड़ खेती लायक जमीन कटकर नदी में विलीन हो चुकी है।
आबादी पर बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रामीण भयभीत हैं सोमवार की दोपहर क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने राजस्व विभाग व बाढ़ खंड के अभियंताओं के साथ कटान का निरीक्षण किया।

इस दौरान विधायक ने राजस्व विभाग व बाढ़ खंड के अधिकारियों से बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

ज्ञात हो कि छितौनी-बगहा रेल सह सड़क पुल के पास महदेवा व सलिकपुर गांव बसा है। बिहार को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल में लगभग 8 हजार की आबादी का यह दोनों गांव बाढ़ से प्रभावित था ही अब नदी के कटान का भी दंश झेलना पड़ रहा।  अब तक करीब 300 एकड़ खेती कट चुकी है। इसमें लगी धान, केला व गन्ना की फसल नदी में विलीन हो चुकी है अब गांव से नदी की दूरी मात्र 50 मीटर ही रह गई है।

निरीक्षण करने पहुंचे विधायक ने कहा प्रत्येक वर्ष बाढ़ व कटान की दंश झेल रहे ग्रामीणों को सुरक्षित जगहों पर बसाने के लिए शासन स्तर पर वार्ता किया जाएगा।

इस मौके पर तहसीलदार संजीव राय, नायब तहसीलदार रवि यादव,भरत राम,एसआई जीत बहादुर यादव,एनडीआरफ कमांडेंट रोहित भारद्वाज शत्रुजीत शाही,चंद्रप्रकाश तिवारी,पवन राय,सत्यवान यादव,जितेंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।

खबर यह भी पढ़े…

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel