कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव । दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुबाष सिंह का मंसूबा हुआ फेल चढ़ा पुलिस के हत्थे। उप जिला अधिकारी द्वारा कोटे की जांच के बाद लगाये गये मनगढ़ंत आरोपों की खुली थी पोल । के• देव• पाण्डेय ( रिपोर्टर ) पिपरीस

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुबाष सिंह का मंसूबा हुआ फेल चढ़ा पुलिस के हत्थे।

उप जिला अधिकारी द्वारा कोटे की जांच के बाद लगाये गये मनगढ़ंत आरोपों की खुली थी  पोल ।

के• देव• पाण्डेय ( रिपोर्टर )

पिपरीस भदोही ।

वैश्विक महामारी में वैसे भी उत्तर प्रदेश के कोटेदारों के ऊपर लगातार तरह – तरह के दबाव बनवाए जा रहे हैं दिन रात एक कर के जो कोटेदार आम ग्रामीणों तक राशन पहुंचा रहे हैं उन्हीं कोटेदारों के ऊपर गांव के ही दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी द्वारा दबाव बनाकर जबरदस्ती हक से ज्यादा राशन लेने का प्रयास बार – बार किया जा रहा है । जब इसकी खिलाफत कोटेदार कर रहे हैं तो गांव के ही इक्का-दुक्का लोगों को शराब पिला कर दबंग जबरदस्ती वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर छवि धूमिल करने और कोटा सीज कराने के नाम पर कोटेदारों को अपने दबाव में लेने की कोशिश कर रहे हैं।ऐसा ही मामला भदोही के पिपरिस गांव से आ रही है जहां कई वर्षों से सरकारी राशन की दुकान प्रमिला देवी के नाम से चलाया जा रहा है आम जनता को लगातार इस राशन गल्ले की दुकान से सेवा भाव दिखाते हुए राशन समय-समय पर वितरण भी किया जाता है ।

लेकिन वही प्रमीला देवी पती शिव नारायण दुबे का आरोप है की जब से वैश्विक महामारी के संक्रमण और लॉक डाउन का सिलसिला शुरू हुआ है तब से इस क्षेत्र के ग्राम प्रधान प्रत्यासी व दबंग सुभाष सिंह अपना वोट बैंक बनाने के लिए आये दिन कुछ लोगों को शराब व माँस खिला पिला कर कोटेदार के खिलाफ भ्रामक सूचना फैलाते हुए तरह-तरह की झूठी आरोप वाला वीडियो बनवाया करता था ।

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

और उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कोटे की जांच कराने की मांग की जिससे उप जिलाधिकारी भदोही शिकायती पत्र पाकर सख्ते में आ गए और उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा टीम गठित कर कोटे की दुकान की जांच की जहां पर ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुभाष सिंह द्वारा कोटेदार पर लगाए गए सभी आरोप निराधार गलत पाए गए। तो दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुभाष सिंह अपना वोट बैंक खराब होते हुए देख ना सका और फिर से वह गांव का माहौल खराब करने के लिए महिलाओं को ढाल बनाना शुरु कर दिया । और जांच के 1 सप्ताह बाद महिलाओं को सिखा पढ़ा कर जिलाधिकारी के कार्यालय का सिर्फ महिलाओं को लेकर घेराव कर दिया ।इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ता से उनकी समस्याओं को पूछा तो शिकायत कर्ता महिलाओं ने वही सुभाष सिंह द्वारा रटी रटाई बात जिलाधिकारी से कह डाली कि हमें राशन नहीं कोटा सस्पेंड चाहिए ।

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

जबकि पिपरीस कोटेदार प्रमिला देवी पति शिव नारायण दुबे का कहना है कि शासन द्वारा कोटे पर नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी के सामने राशन का वितरण सही समय से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जा रहा है । जिसकी जांच कुछ दिन पहले उप जिलाधिकारी भदोही आशीष मिश्रा भी किए थे जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए सभी आरोप गलत पाए गए थे इस बात को सुन जिलाधिकारी ने महिलाओं को फटकार लगाते हुए कहा कि जब कोटेदार राशन वितरण करने के लिए तैयार है तो कोटे को निरस्त करने की बात क्यों कर रही हैं । बातों बातों में महिलाओं ने ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुभाष सिंह की तरफ इशारा करते हुए कोटे को निरस्त करने की मांग करती रही इसे वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों को बात समझ में आ गई

कोटे की जांच कराने के बाद भी नहीं रुका दबंग किया जिलाधिकारी के दफ्तर का घेराव ।

कि सारा किया धरा ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुभाष सिंह का ही है पुलिस ने दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी सुभाष सिंह को हिरासत में ले लिया ।जहां एक तरफ राज्य सरकार व जिला प्रशासन ने लाकॅ डाउन के दौरान लोगों को हिदायत दे रही है कि इस कोरोना महामारी से बचने के लिए लोग अनावश्यक अपने घरो से ना निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें लेकिन यह दबंग ग्राम प्रधान प्रत्याशी सभी नियमों को तख्तो ताक पर रखकर अपने वोट बैंक के लिए अपना नया नियम बनाने की फिराक में है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel