भदोही के युवक की औरैया हादसे में हुई मौत।

भदोही के युवक की औरैया हादसे में  हुई  मौत।

भदोही के युवक की औरैया हादसे में हुई मौत। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। लॉकडाउन के दर्द के बीच अपने घरों को निकले मजदूरों पर शनिवार की भोर में एक और दुख का पहाड़ टूट पडा और औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे ने 24 मजदूरों की जिंदगी छीन ली। घर आने की चाह में

भदोही के युवक की औरैया हादसे में हुई मौत।


संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।
लॉकडाउन के दर्द के बीच अपने घरों को निकले मजदूरों पर शनिवार की भोर में एक और दुख का पहाड़ टूट पडा और औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे ने 24 मजदूरों की जिंदगी छीन ली। घर आने की चाह में कहीं रेलवे ट्रैक पर मजदूर जान गंवा रहे हैं तो कहीं बस या ट्रक की टक्कर से एक पल में सब कुछ खत्म हो जा रहा है। मुजफ्फरनजर के बाद अब औरैया में हुआ हादसा इसी की गवाही दे रहा है। इस बीच पता चला है कि औरैया में 24 मजदूरों की जान चली गई।
औरैया में हुए हादसे से भदोही भी अछूता नही है इसमें भी औराई थाना क्षेत्र के उगापुर निवासी श्रीधर विश्वकर्मा के पुत्र मुकेश विश्वकर्मा की भी मौत हो गई। यह हादसा शनिवार को भोर में दिल्ली-कानपुर राजमार्ग पर हुआ। डीसीएम में सवार ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। मजदूर एक लंबा सफर तय करते हुए राजस्थान से आ रहे थे। पूरी रात ट्रक में काटने के बाद सुबह होने वाली थी। लेकिन इसे मजदूरों की बदकिस्मती कहें या काल का कुचक्र, उन्हें सुबह का सूरज नहीं देखने को मिला। जिंदगी की अंगड़ाई, मौत की आहट को नहीं भांप सकी। काली रात ने चंद लमहों में सब कुछ तबाह कर दिया। चश्मदीदों के मुताबिक दिल दहला देने वाला हादसा उस वक्त हुआ जब कई मजदूर डीसीएम रोककर चाय पी रहे थे। बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वाले मजदूरों की तादाद कहीं ज्यादा होती अगर वे चाय पीने न गये होते। मरने वालों में ज्यादातर ट्रक पर सवार मजदूर थे। भदोही में भी इस घटना की जानकारी होने पर परिजनों पर गम का पहाड टूट गया। इस घटना में एक युवक सुनील घायल भी हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel