पुलिस की मिलीभगत से जारी है धड़ल्ले से अवैध मिट्टी खनन

पुलिस की मिलीभगत से जारी है धड़ल्ले से अवैध मिट्टी खनन

बाराबंकी लांकडाउन लागू होने का सबसे अधिक फायदा सही मायने में खनन माफिया ही उठा रहे हैं। अवैध मिट्टी खनन का कारोबार सफदरगंज थाने के एक चर्चित सिपाही के इशारे पर बदस्तूर धड़ल्ले से चल रहा है। मंगलवार की बीती रात नवाबगंज तहसील के ग्राम पंचायत दादरा के उत्तर दिशा स्थित एक मंत्री नामक ग्रामीण

पुलिस की मिलीभगत से जारी है धड़ल्ले से अवैध मिट्टी खनन
मिट्टी खनन का आंकलन करते हल्का लेखपाल।

बाराबंकी

लांकडाउन लागू होने का सबसे अधिक फायदा सही मायने में खनन माफिया ही उठा रहे हैं। अवैध मिट्टी खनन का कारोबार सफदरगंज थाने के एक चर्चित सिपाही के इशारे पर बदस्तूर धड़ल्ले से चल रहा है। मंगलवार की बीती रात नवाबगंज तहसील के ग्राम पंचायत दादरा के उत्तर दिशा स्थित एक मंत्री नामक ग्रामीण की बाग के समीप सरकारी तालाब गाटा संख्या 1098 से खनन माफियाओं ने सैकड़ों डम्फर मिट्टी खोदकर लखनऊ अयोध्या हाईवे स्थित जलालपुर गांव के समीप रेव ग्लोबल सिटी में डाली गई। यही नहीं हाईवे के इर्द गिर्द एक निमार्णाधीन प्रेट्रोल पम्प व एक ढाबे के पास भी दर्जनों डम्फरो मिट्टी के ढेर देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस की हाईवे प्रेट्रोलिंग के बावजूद भी खनन माफियाओं ने अवैध मिट्टी खनन के कारोबार को बेखौफ होकर अंजाम दे डाला।

पुलिस की मिलीभगत से जारी है धड़ल्ले से अवैध मिट्टी खनन

एक तरफ शासन की तमाम बंदीशो के बावजूद भी सफदरगंज पुलिस की मिलीभगत से खनन माफिया बेखौफ होकर खेतों से भी मिट्टी खनन करके तालाब की शक्ल में तब्दील कर रहे हैं। ग्रामीणों की सूचना पर हल्का लेखपाल भानू प्रताप ने बताया कि बिना रायल्टी के रेव ग्लोबल सिटी पर डाली गई है। सरकारी तालाब से खोदी गई मिट्टी का आंकलन करके एसडीएम सदर को रिपोर्ट भेजी गई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel