शराब के दाम बढ़ाकर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश को दिया तोहफा।

शराब के दाम बढ़ाकर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश को दिया तोहफा।

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री/स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश को एक नया तोहफा दिया जिसमें अंग्रेजी व देसी शराब के बढ़ाए दाम मैं बढ़ोतरी की गई, जिसने देसी शराब के ₹5 की वृद्धि की गई। अंग्रेजी शराब। 180ml पर ₹10, 180ml से 500ml तक ₹20

शाहजहांपुर।

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री/स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना  ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश को एक नया तोहफा दिया जिसमें अंग्रेजी व देसी शराब के बढ़ाए दाम मैं बढ़ोतरी की गई, जिसने देसी शराब के ₹5 की वृद्धि की गई। अंग्रेजी शराब। 180ml पर ₹10, 180ml से 500ml तक ₹20 और 500ml से ऊपर ₹30 वृद्धि करी गई।

हमारा देश इस समय कोरोनावायरस भयंकर की बीमारी से लड़ रहा है। प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी थी परंतु देखने में यह भी आया की शराब की बिक्री से सरकार को कितना लाभ होता है शराब की दुकानें बंद होने से सरकार को बहुत ही हानि उठानी पड़ी।

परंतु 4 मई से प्रदेश में शराब की दुकान है खोल दी गई जिन का समय 10:00 बजे से शाम को 7:00 बजे रखा गया लगभग सभी जिलों में शराब की दुकानों पर ऐसी लाइन लगती थी। मानोअमृत बट रहा है, परंतु यह व्यवस्था है सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व इसी विभाग से आता है। सरकार चलाने के लिए देश चलाने के लिए यह सब व्यवस्थाएं बनी हुई है जिसे नकारा नहीं जा सकता।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel