बाहर से आने वाले को किया जाय क्वारेंटाइन ।

बाहर से आने वाले को किया जाय क्वारेंटाइन ।

बाहर से आने वाले को किया जाय क्वारेंटाइन । के• देव पाण्डेय ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर भदोही । जिला पंचायतराज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी कोविड-१९ ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। एडीओ पंचायत के साथ साथ ग्राम पंचायत के जिम्मेदार लोगो को चेताया है कि यदि गांव में कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है

बाहर से आने वाले को किया जाय क्वारेंटाइन ।

के• देव पाण्डेय ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर भदोही ।

जिला पंचायतराज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी कोविड-१९ ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। एडीओ पंचायत के साथ साथ ग्राम पंचायत के जिम्मेदार लोगो को चेताया है कि यदि गांव में कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है तो उसकी सूचना अवश्य दे तथा गांव में बने क्वारेंटाइन सेन्टर में अवश्य ठहराया जाय।

बताया कि वर्तमान आपदा की भयानक त्रासदी में ग्राम के निवासियों को इस भयानक बीमारी से बचाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। काफी अधिक संख्या में बाहर रहने वाले लोग ग्रामों में वापस आ रहे है। पूरी संभावना है कि इनके अंदर इंफेक्शन हो सकती है। ऐसी दसा में यह व्यक्ति अन्य को भी बीमारी दे सकता है। इसलिए आवश्यक है कि हर आने वाले की जांच हो यदि वह पॉजिटिव है तो उसका इलाज हो तथा हर आने वाला सीधे अपने घरों में न जाय इसका पूरा प्रबंध किया जाय।

उसे ग्राम के किसी सार्वजनिक स्थल पर 14 दिनों का क्वारेंटाइन दिया जाय। उसे उसके घरों से खाना चाय नाश्ता इत्यादि उपलब्ध कराया जा सकता है पर क्वारेंटाइन अवश्य दिया जाय। सभी ए डी ओ गहनता से ले। कहां क्वारांटिन सेंटर बने है कि सूचना भी उपलब्ध कराए। इनका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाना है।

यदि किसी भी ग्राम में सीधे या चुपके से कोई आ कर गांव में घुसता है और वह किसी भी समय पॉजिटिव पाया जाता है तो संबंधित ग्राम पंचायत के जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel