‌ प्रयागराज ऑरेंज जोन में दी जा सकती हैं कुछ रियायत

‌ प्रयागराज ऑरेंज जोन में दी जा सकती हैं कुछ रियायत

स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगने के बाद से लगातार लॉकडाउन वाले प्रयागराज में आने वाले समय में कुछ राहत दी जा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ग्रीन और ऑरेंज जोन के जिलों में रियायत का ऐलान करने के बाद प्रयागराज में इसके लिए तैयारी की जा रही है। प्रयागराज फिलहाल


‌ स्वतंत्र प्रभात
‌ प्रयागराज


‌22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगने के बाद से लगातार लॉकडाउन वाले प्रयागराज में आने वाले समय में कुछ राहत दी जा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ग्रीन और ऑरेंज जोन के जिलों में रियायत का ऐलान करने के बाद प्रयागराज में इसके लिए तैयारी की जा रही है। प्रयागराज फिलहाल ऑरेंज जोन में है। यहां पर इस वक्त कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज हैं। ऐसे में जिले को ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है। ग्रीन जोन वाले जिले जहां कोरोना के एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं हैं वहां पर तो सहूलियतें ज्यादा होंगी लेकिन ऑरेंज जोन में भी पाबंदी के साथ कुछ छूट दी जा सकती है।

‌प्रशासन इसके लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर रहा है। आवश्यक वस्तु और सेवा को पहले ही छूट दी गई है। इस बार कुछ और वस्तुओं में छूट दी जा सकती है। जिन वस्तुओं और सेवाओं को छूट के दायरे में लाया जाना है उनमें कुछ दुकानें शामिल हैं। जैसे कूलर, फ्रिज और ऐसी की दुकानें, कपड़ों और कुछ जरूरी सामान छूट के दायरे में शामिल करने की तैयारी है। इसके साथ ही मोटर पार्ट्स की दुकानों को भी छूट के दायरे में लाने की तैयारी है।


‌धार्मिक स्थल, पार्क, होटल जैसी जगह जहां भीड़ होना स्वाभाविक है, वहां अभी पाबंदी जारी रहेगी। बताया जा रहा है कि इन पर विचार आगे होगा। इस वक्त सभी इसी बात पर ध्यान दे रहे हैं कि लॉकडाउन आगे बढ़ने की दशा में क्या किया जाएगा।


‌सील किए गए इलाकों में फिलहाल किसी प्रकार की छूट देने का विचार नहीं है। इन इलाकों में पाबंदियां उसी तरह रहेंगी। अगले 14 दिन तक पूरे इलाके का सेनिटाइजेशन करने के बाद यहां की स्थिति का आकलन किया जाएगा।


‌ प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel