भदोही में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध पर मजदूरों में बांटा अनाज ।

भदोही में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध पर मजदूरों में बांटा अनाज ।

भदोही में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध पर मजदूरों में बांटा अनाज । संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे कोईरौना क्षेत्र के बेरवां पहाड़पुर गांव में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध के मौके पर योगेंद्र पांडेय ने ब्राह्मण भोज का कार्यक्रम स्थगित करते हुये मजदूरों को अनाज वितरित करने का फैसला लिया।

भदोही में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध पर मजदूरों में बांटा अनाज ।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे कोईरौना क्षेत्र के बेरवां पहाड़पुर गांव में पत्नी के वार्षिक श्राद्ध के मौके पर योगेंद्र पांडेय ने ब्राह्मण भोज का कार्यक्रम स्थगित करते हुये मजदूरों को अनाज वितरित करने का फैसला लिया। कोरोना महामारी के इस दौर में भारत सरकार ने पूरी तरह से लाक डाउन का ऐलान किया है। लाक डाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिये भीड़ जमा ना हो पाये इसके लिये धार्मिक अनुष्ठान और शादी विवाह समेत अन्य समारोह पर रोक लगाया गया है।

बेरवां पहाड़ पुर में मजदूरों में अनाज वितरित कर के योगेंद्र पांडेय ने एक मिसाल पेश किया है। ऐसे में भदोही जिले के गरीबों के अन्नदाता ज्ञानपुर तहसीलदार देवेंद्र कुमार यादव को फोन कर के इस कार्यक्रम की सूचना दी।सूचना मिलते ही गरीबों, मजदूरों के मसीहा तहसीलदार बेरवां पहाड़पुर गांव में मदद करने के लिये पहुंच गये।

ज्ञानपुर तहसीलदार देवेंद्र यादव की गरीबों मजदूरों के प्रति उदारता देख कर इस गांव के लोग उनका माल्यर्पण कर स्वागत भी किया। सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और पुरुषों को अनाज का पैकेट बांटा गया। इसी तरह सीतामढ़ी के नारेपार गांव में भी लगभग 50 लोगों को अनाज का पैकेट दिया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel