कार्यालयों में कामकाज की आयुक्त ने तय की रूपरेखा

कार्यालयों में कामकाज की आयुक्त ने तय की रूपरेखा

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा–आयुक्त, देवीपाटन मंडल महेंद्र कुमार ने समस्त मंडलीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण व प्रसार पर प्रभावी नियंत्रण हेतु लागू किए गए लाक डाउन के दौरान दिनांक 20 अप्रैल से कार्यालयों को खोले जाने के शासन के निर्देश के क्रम में सभी कार्यालयों में संबंधित

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा
आयुक्त, देवीपाटन मंडल महेंद्र कुमार ने समस्त मंडलीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण व प्रसार पर प्रभावी नियंत्रण हेतु लागू किए गए लाक डाउन के दौरान दिनांक 20 अप्रैल से कार्यालयों को खोले जाने के शासन के निर्देश के क्रम में सभी कार्यालयों में संबंधित कार्यालयाध्यक्ष एवं समूह”क” तथा “ख” के सभी अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

कार्यालयों में प्रत्येक कार्य दिवस में समूह “ग” एवं “घ”के यथा आवश्यक 33% तक कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने की व्यवस्था के लिए विभागाध्यक्षों व कार्यालयाध्यक्षों के स्तर से आवश्यकता का निर्धारण करते हुए रोस्टर तय किया जाएगा तथा यह ध्यान रखा जाए कि कार्यरत कर्मचारियों का रोस्टर इस प्रकार बने कि ऐसे कर्मी अल्टरनेट दिवस में कार्यालय आए, परंतु इससे शासकीय कार्य में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो।

आयुक्त ने कहा है कि शासकीय कार्य हेतु आवश्यक कार्मिकों को ही कार्यालय में बुलाया जाए। कार्यालय की कार्य अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए। रोस्टर के अनुसार घर से कार्य संपादित कर रहे कार्मिक इस अवधि में अपने मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक साधनों के माध्यम से कार्यालय के संपर्क में रहेंगे। उन्हें आवश्यकता पड़ने पर कार्यालय बुलाया जा सकेगा।

आयुक्त ने कहा है कि सभी मंडलीय अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर शासनादेश के अनुसार शासकीय कार्य संपादित करेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel