जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने जनहित में जारी किया दिशानिर्देश

जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने जनहित में जारी किया दिशानिर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा-जनपद में कोरोना वायरस के दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने दिशानिर्देश जारी करते हुए लोगों से सचेत रहने की अपील की है। जिसके तहत राजस्व मामले के आपातिक मामलों को छोड़कर अन्य न्यायिक मामलों को 2 अप्रैल 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया है। आकस्मिक व आवश्यक सेवाओ से

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
जनपद में कोरोना वायरस के दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने दिशानिर्देश जारी करते हुए लोगों से सचेत रहने की अपील की है।
जिसके तहत राजस्व मामले के आपातिक मामलों को छोड़कर अन्य न्यायिक मामलों को 2 अप्रैल 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया है।
आकस्मिक व आवश्यक सेवाओ से जुड़े कर्मचारियों के अतिरिक्त समूह ख,समूह ग और घ के कर्मचारियों की उपस्थिति क्रमवार 50 प्रतिशत करने को कहा है।
जनपद में सभी सामाजिक धार्मिक,आध्यात्मिक,मांगलिक व संस्कृतिक सामूहिक आयोजनों को होने से रोक लगाने को कहा गया है।
तहसील दिवस, समाधान दिवस व मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले को भी स्थगित करते हुए जनसुनवाई पोर्टल इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है।
सभी सार्वजानिक,व्यावसायिक, प्राइवेट,सरकारी स्थानों पर लगे लिफ्ट,रेलिंग,दरवाजे के हैंडल,डोरबेल,बाथरूम आदि पर मोपिंग करवाने के आदेश दिए हैं।
किसी भी सदस्य को बुखार,खांसी,जुकाम,श्वांस लेने में समस्या होने पर जिला चिकित्सालय के कंट्रोल रूम 05262-227855 पर संपर्क करने को कहा है व जरूरत पड़ने पर जिला चिकित्सालय भी आ सकते हैं।
जिला अस्पताल में आकस्मिक सेवाएं ही चालू रहेंगी गैर जरूरी ओपीडी व जांच स्थगित रहेगी।

नगर पालिका परिषदों,नगर पंचायत व ग्राम पंचायतों में नियमित साफ सफाई का ध्यान रखने को कहा गया है।
समस्त शिक्षण संस्थानों को भी दो अप्रैल तक बंद रखने को कहा गया है। किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थो की जमाखोरी न होने पाए इसके लिए प्रशासन को सचेत रहने को कहा गया है।

जन सामान्य लोग एक जगह पर एकत्रित न होने पाए इसके लिए पुलिस की पेट्रोलिंग चालू रहेगी।रेलवे स्टेशन, बस अड्डे व सार्वजनिक स्थलों पर बराबर चेकिंग चालू रहेगी।
सभी जनपद वासियों से अपील की गई है अनावश्यक घर से बाहर न जाये। फेसमास्क व हैंड सेनेटाइजर्स की बिक्री निर्धारित दरों पर करवाने के लिए सुनिश्चित करने को कहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel