स्मार्ट फोन से यूंही नहीं चिढती यूपी की स्मार्ट पुलिस!

स्मार्ट फोन से यूंही नहीं चिढती यूपी की स्मार्ट पुलिस!

-अब एसआई को करा दिया स्मार्ट फोन ने सस्पेंड-स्मार्ट फोन ने कई बार कराई है खाकी की किरकिरी-स्पाट पर स्मार्ट फोन देखते ही बेकाबू हो जाते हैं पुलिसकर्मी मथुरा। कान्हा की नगरी में स्मार्ट फोन से स्मार्ट उत्तर प्रदेश पुलिस खौफ खाती है। खौफ भी ऐसा कि स्पाट पर स्मार्ट फोन को देख कर पुलिसकर्मी

-अब एसआई को करा दिया स्मार्ट फोन ने सस्पेंड
-स्मार्ट फोन ने कई बार कराई है खाकी की किरकिरी
-स्पाट पर स्मार्ट फोन देखते ही बेकाबू हो जाते हैं पुलिसकर्मी

मथुरा। कान्हा की नगरी में स्मार्ट फोन से स्मार्ट उत्तर प्रदेश पुलिस खौफ खाती है। खौफ भी ऐसा कि स्पाट पर स्मार्ट फोन को देख कर पुलिसकर्मी आपा खो बैठते हैं। स्मार्ट फोन को चलते देख सबसे पहले पुलिसकर्मी फोन को छुडाते हैं और इसके बाद इसे चलाने वाले की मजामत करते हैं, लेकिन जहां पुलिसकर्मी गच्चा खा जाते हैं वहां खाकी की फजीहत भी खूब हो रही है। अब इसी स्मार्ट फोन ने एक एसआई को सस्पेंड करा दिया। इससे पहले भी स्मार्ट फोन ने कई बार खाकी की जमकर किरकिरी कराई है। स्मार्ट फोन को जब सोशल मीडिया का साथ मिलता है तो बात इस हद तक बढ जाती है कि न चाहते हुए भी पुलिस के आलाधिकारियों को अपने मातहतों पर कार्यवाही करनी पडती है।

ताजातरीन मामला मामला मथुरा के सोंख थाना क्षेत्र में बुधवार रात 9.30 बजे का है। यहां एक चालक ने कैंटर को बीच सड़क पर रोक दिया। ये देख चैकी पर तैनात एसआई मोहित कुमार ने चालक को सीट से खींच लिया। दरोगा ने चालक को पकड़ कर बीच सड़क पर बेरहमी से मारा। लातों से जमकर धुनाई की। दारोगा के इस कृत्य का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस मामले को एसएसपी गौरव ग्रोवर ने गंभीरता से लिया।

स्मार्ट फोन से यूंही नहीं चिढती यूपी की स्मार्ट पुलिस!
चैकी सौख पर तैनात एसआई सडक पर डालकर चालक की धुनाई करते हुए।

एसएसपी ने गुरुवार सुबह बताया कि टाटा 1109 कैंटर के चालक ने कस्बा सौख में अपनी गाड़ी को सडक पर खड़ा कर दिया था। इस बात को लेकर चैकी सौख पर तैनात एसआई मोहित कुमार ने चालक के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। इस मामले की जांच सीओ गोवर्धन से कराई गई। जांच में बात सही पाई जाने पर कार्रवाई करते हुए मोहित कुमार को तत्घ्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।

गोवर्धन में एक मीडियाकर्मी की पुलिस ने सिर्फ इस लिए मजामत कर दी वह आटो चालक की पिटाई का वीडियो बना रहा था। महावन थाने के गांव किशनपुर में पुलिसकार्यवाही का वीडियो बना रहे एक युवक को पुलिस थाने ले आई थी। थाना यमुनापार क्षेत्र में लक्ष्मीनगर तिराहे पर पुलिस की उगाही का वीडियो बना रहे युवक से पुलिसकर्मी ने मोबाइल छुडा लिया। इस तरह की घटनाएं रोजमर्रा की होती जा रही है, लेकिन जहां पुलिसकर्मी स्मार्ट फोन को काबू नहीं कर पाते हैं वहां फजीहत भी खूब हो रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel