काहे भैया है मशहूर,काहे बहिनी है मजबूर-कवि रवींद्र

काहे भैया है मशहूर,काहे बहिनी है मजबूर-कवि रवींद्र

महिला दिवस पर टाउन हॉल में हुए विशेष कार्यक्रम संवाददाता -रवींद्र पाण्डेय गोण्डा –अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर टाउन हॉल गोंडा में हुआ भव्य आयोजन। जिसमें मुख्य अतिथि और जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानमती सहित सैकड़ों महिलाएं रही उपस्थित ।कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानमती तथा विशिष्ट अतिथि सोनी सिंह डॉ० उमा सिंह ने किया। देर

महिला दिवस पर टाउन हॉल में हुए विशेष कार्यक्रम

संवाददाता -रवींद्र पाण्डेय

गोण्डा –
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर टाउन हॉल गोंडा में हुआ भव्य आयोजन। जिसमें मुख्य अतिथि और जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानमती सहित सैकड़ों महिलाएं रही उपस्थित ।कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानमती तथा विशिष्ट अतिथि सोनी सिंह डॉ० उमा सिंह ने किया।

देर शाम तक चले कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। तथा जिले के मीडिया से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए जिला अध्यक्ष तथा कार्यक्रम संयोजक रेखा श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं ।इन्हें और अधिक शिक्षित किए जाने की आवश्यकता है।

जिन क्षेत्रों में जागरूकता की कमी है वहां छोटे-छोटे कैंप लगाकर उन को जागरूक करने तथा उनके समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा ।कार्यक्रम में बोलते हुए सोनी सिंह ने कहा आज महिलाओं को घर के कार्यों के साथ-साथ बाहर निकलने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का संचालन रविंद्र कुमार पांडे रवि ने किया कार्यक्रम में बोलते हुए कहा की आत्मनिर्भर बनने के साथ-साथ हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं । अपनी अवधी रचनाओं के द्वारा गांव की लड़कियों की व्यथा बताते हुए कहा
काहे बने हो यू मगरूर ,
सोचो दिल में मेरे हुजूर ,
काहे भैया है मशहूर , काहे बहिनी है मजबूर ।।
लड़के तो सब पढ़े लिखे, बिटिया पाथे कंडा ।
पढ़े-लिखे के बात करें तो घर मा पावे डंडा ।।
एक डाल के यह दो पंछी फिर भी कितने दूर ।।

कार्यक्रम में पुनीता मिश्रा पुष्पा आरती विनीता सहित सैकड़ों महिलाएं रही उपस्थित।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel