इंतजार करते रहते बच्चे, नही पहुँचते गुरु जी

इंतजार करते रहते बच्चे, नही पहुँचते गुरु जी

पचदेवरा।सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश की बेसिक शिक्षा को सुधारने के लाख यत्न कर रहे हैं लेकिन जिम्मेदार लोग मुख्यमंत्री की कवायद पर पूरी तरह पानी फेरते नजर आ रहे हैं। हरदोई जिले के भरखनी ब्लॉक में आलम यह हैं कि गुरुजी ने स्कूलों को खाला का घर बना रखा हैं, नतीजा जब मास्टर

पचदेवरा।सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश की बेसिक शिक्षा को सुधारने के लाख यत्न कर रहे हैं लेकिन जिम्मेदार लोग मुख्यमंत्री की कवायद पर पूरी तरह पानी फेरते नजर आ रहे हैं। हरदोई जिले के भरखनी ब्लॉक में आलम यह हैं कि गुरुजी ने स्कूलों को खाला का घर बना रखा हैं, नतीजा जब मास्टर साहब की मर्जी होती हैं तब स्कूल आते हैं जब नहीं होती तब छुट्टी मार लेते हैं। न कोई सुनने वाला न कोई कहने वाला। सीन एक – मैकपुर का प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय। शुक्रवार को 9 बजकर 27 मिनट पर जब पत्रकारों की टीम शिक्षा की हकीकत परखने इस विद्यालय पहुंची। तो सभी शिक्षक गायब मिले,  वैसे यहां अंकित, आशीष और श्याम सिंह की तैनाती हैं।

सीन दो – बरुआरा के मजरा दलेलनगर का प्राथमिक विद्यालय  10 बजकर 10 मिनट पर जब पत्रकारों की टीम यहां पहुंची तो विद्यालय के गेट पर ताला पड़ा मिला। पूंछने पर ग्रामीणों ने बताया कि आज स्कूल खुला ही नहीं। बच्चे बाहर गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे।बैसे यहां एक शिक्षक और एक शिक्षामित्र तैनात है।प्रधानाध्यापक अजय कुमार सविता और शिक्षामित्र अनिल तैनात है।लेकिन 10 बजकर 30 मिनट तक कोई नही पहुंचा था।

बदहाल शिक्षा व्यवस्था का हाल सिर्फ इन्हीं चंद विद्यालय में नहीं हैं बल्कि कमोवेश ऐसी ही कड़वी हकीकत ब्लॉक के अन्य विद्यालयों की भी हैं। लेकिन शिक्षा विभाग के अफसर कान में तेल डालकर बैठे हुए हैं। या यूं कहें कि विभागीय अफसर जानबूझकर इस सच्चाई से मुंह मोड़कर बैठे हुए हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel