मुख्य मंत्री दरबार में गुहार लगाने का फैसला किया

मुख्य मंत्री दरबार में गुहार लगाने का फैसला किया

गोरखपुर 29/02/2020 विस्तृत गोरखपुर जनपद के खजनी तहसील क्षेत्र ग्राम सभा दोहरिया प्राण नाथ के सहकारी कोटेदार से तंग ग्रामीण अब मुख्य मंत्री दरबार में गुहार लगाने का फैसला किया है । खजनी तहसील प्रांगड़ में कई बार ज्ञापन धरना प्रदर्शन करने के बाद भी ठोश कदम न उठने के बाद मुख्य विकास अधिकारी से

गोरखपुर 29/02/2020 विस्तृत गोरखपुर जनपद के खजनी तहसील क्षेत्र ग्राम सभा दोहरिया प्राण नाथ के सहकारी कोटेदार से तंग ग्रामीण अब मुख्य मंत्री दरबार में गुहार लगाने का फैसला किया है ।  खजनी तहसील प्रांगड़ में कई बार ज्ञापन धरना प्रदर्शन करने के बाद भी ठोश कदम न उठने के बाद मुख्य विकास अधिकारी  से गामीण फरियाद लगाए थे । 

जिसपर मुख्य विकास अधिकारी हर्षित माथुर के शख्त निर्देशन पर जिला पूर्ति कार्यलय से टीम गाँव में जांच  पर पहुँची , खुली बैठक के बीच जांच में लीपापोती होते देख बिरोध हुआ था । लेकिन जांचकर्ता के मनमानी के आगे ग्रामीण का कुछ न चल सका ,पात्र कार्ड धारक का बिश्वास उठता नजर आया । ग्रामीण को न्यायिक जांच की सांत्वना देकर जांच अधिकारी चलेते बने।

अब तक कोई ठोस कदम न उठने पर ग्रामीण का शक यकीन में तब्दील हो गया।आये दिन  नामित कोटेदार के चहेता राशन वितरक  कार्ड धारक पर दबाव डाल रहा । कितना भी बिरोध कर लो कुछ नही होने की धमकी देते हुए लोगो से जबरन हस्ताक्षर कराकर कार्डधारकों मजबूर कर देने का मामला आया है । जांच अधिकारी के कृत से उदाशीन कार्ड धारक  नर्बस होकर कोटेदार के शर्त पर चलने पर मजबूर हो गए है । वहीं कुछ पात्र कार्ड धारक अंतिम आस मुख्यमंत्री दरबार में न्याय की आस लगाए दिन गिन रहे है ।

अगले। CM दरबार पर गांव के गरीब कार्ड धारक मुख्यमंत्री दरबार पर दस्तक देने की बात कर रहे हैं । उक्त गांव के पात्र कार्ड धारक समन्धित अधिकारी से अपना अधिकार मिलने उम्मीद खो चुके है SDM खजनी उक्त सन्दर्भ में उपजिलाधिकारी खजनी बिपिन कुमार ने बताया पूर्ति बिभाग द्वारा जांच की गयी है,अभी तक मेरे पास कोई रिपोर्ट नही आया है । रिपोर्ट मिलने के बाद मेरे तरफ से कोई कार्यवाही की जाएगी ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel