विज्ञान के विभिन्न सिद्धांतों पर आधारित प्रयोगों के लगाई गई प्रदर्शनी

विज्ञान के विभिन्न सिद्धांतों पर आधारित प्रयोगों के लगाई गई प्रदर्शनी

संवाददाता -अमित पाण्डेय तरबगंज,गोण्डा-विकास खण्ड नवाबगंज के परसापुर में स्थित इंपल्स इंटरनेशनल स्कूल अनुसंधान आधारित विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस आयोजन में विज्ञान के विभिन्न सिद्धांतों पर आधारित प्रयोगों की प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें विज्ञान के सिद्धांतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन विधायक तरबगंज

संवाददाता -अमित पाण्डेय

तरबगंज,गोण्डा-
विकास खण्ड नवाबगंज के परसापुर में स्थित इंपल्स इंटरनेशनल स्कूल अनुसंधान आधारित विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस आयोजन में विज्ञान के विभिन्न सिद्धांतों पर आधारित प्रयोगों की प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें विज्ञान के सिद्धांतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया।

विज्ञान के विभिन्न सिद्धांतों पर आधारित प्रयोगों के लगाई गई प्रदर्शनी

प्रदर्शनी का उद्घाटन विधायक तरबगंज प्रतिनिधि मनोज पाण्डेय व नवाबगंज नगर पालिका अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि विज्ञान द्वारा ही हम किसी भी वस्तु के बारे में जानकारी ग्रहण कर उस जानकारी को सही तरीके से लागू करके किसी भी वस्तु का सही अवलोकन व विश्लेषण कर सकते हैं।

तथा उन्होंने यह भी बताया कि मनुष्य ने अपनी आवश्यकताओं के लिए जो नए-नए आविष्कार किए हैं वे सब विज्ञान की ही देन हैं। आज का युग विज्ञान का युग है। विज्ञान के अनगिनत आविष्कारों के कारण हमारा जीवन पहले से अधिक आरामदायक हो गया है। दुनिया विज्ञान से ही विकसित हुई हैं।

मोबाइल, इंटरनेट, ईमेल्स, मोबाइल पर 4जी और इंटरनेट के माध्यम से फेसबुक, ट्विटर ने तो हमारी जिन्दगी को बदलकर ही रख दिया है। यह विज्ञान की ही देन है कि हम जितनी जल्दी सोच सकते है लगभग उतनी ही देर में जिस व्यक्ति को चाहे मैसेज भेज सकते है और उससे बातें भी कर सकते है। चाहे वह दुनिया के किसी भी कोने में क्यों न हो।

इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मनित भी किया।

वहीं नगर पालिका अध्यक्ष नें विद्यालय के प्रबंधक राजीव तिवारी,उप प्रबंधक बृजेश तिवारी व प्रधानचार्य रमेश मिश्र की सराहना करते हुए। विद्यालय में प्रर्दर्शनी के माध्यम से जागरूकता फैलाने के लिए धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर आदर्श पाठक, अमित कसौधन,अमनदीप सिंह, प्रखर पांडे, प्रशांत मौर्य, नूतन सिंह, अभिषेक सिंह तुषार सिंह, अरुण प्रताप सिंह, फैजल अहमद, कृष्णा सिंह, देवयानी कौशल, साक्षी मिश्रा, महक खान व अनुष्का सहित विद्यालय के तमाम छात्र उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel