लावारिस मिली बालिका को कराया परिजनों के सुपुर्द

लावारिस मिली बालिका को कराया परिजनों के सुपुर्द

181 महिला हेल्पलाइन व वन स्टाप सेंटर टीम के प्रयास से घर पहुंची बालिका संवाददाता -सुनील मिश्रा करनैलगंज,गोण्डा –बस स्टाप पर पीआरबी पुलिस को लावारिस हालात में मिली बालिका को 181-महिला हेल्पलाइन टीम व वन स्टाप सेंटर की टीम द्वारा परिजनों का पता लगाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया। गुरूवार को करनैलगंज की पीआरबी पुलिस

181 महिला हेल्पलाइन व वन स्टाप सेंटर टीम के प्रयास से घर पहुंची बालिका

संवाददाता -सुनील मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा –
बस स्टाप पर पीआरबी पुलिस को लावारिस हालात में मिली बालिका को 181-महिला हेल्पलाइन टीम व वन स्टाप सेंटर की टीम द्वारा परिजनों का पता लगाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया।

गुरूवार को करनैलगंज की पीआरबी पुलिस को बस स्टाप पर लावारिस अवस्था में एक बालिका मिली। पुलिस द्वारा बालिको को 181-महिला हेल्पलाइन/वन स्टाप सेंटर टीम को सुपुर्द कर दिया गया। जहां पर कार्मिकों द्वारा बालिका की कांउसिलिंग की गयी तथा उसके बारे में जानकारी प्राप्त की गयी, जिस पर बालिका ने बताया कि उसका नाम बब्ली उर्फ शिल्पी देवी पिता मनोहर, निवासी मनोहर टीकापुर पो0 कफारा थाना धरौहरा जिला लखीमपुर है।

बालिका द्वारा बताये गये पते के अनुसार टीम द्वारा सम्बन्धित थाने के प्रभारी से दूरभाष पर वार्ता की गयी, जिस पर उनके स्तर से पते की पुष्टि की गयी तथा बालिका के परिजनों को सूचित किया गया। सूचना मिलने पर परिजनों ने जिला चिकित्सालय परिसर में संचालित वन स्टाप सेंटर पहुंचे, जहां पर टीम ने बालिका के भाई व बाबा के पहचान कराते हुए समस्त कार्यवाही पूर्ण कर उन्हे बालिका को अपने सुपुर्द में ले लिया गया।

इसके लिए परिजनों द्वारा खुशी जाहिर करते हुए टीम को बधाई भी दिया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह ने बताया कि लावारिस अवस्था में मिली बालिका को वन स्टाप सेंटर के कार्मिकों द्वारा उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया तथा कार्मिकों द्वारा फालोअप भी प्राप्त कर लिया गया है।

टीम में प्र. सेंटर मैनेजर दीपशिखा, मोहिनी शुक्ला, स्वाती पाण्डेय, मेहनाज खान, निधि त्रिपाठी, विनीता पाण्डेय, रूकमनी जायसवाल, कृष्णावती, रिचा तिवारी, अर्चना उपाध्याय, अंजली सिंह, प्रदीप कुमार आदि रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel