रेलवे फाटक बंद होने से अक्सर एंबुलेंस में मरीजों की जान सांसत में पड़ती है

फाटक अक्सर आधे घंटे से लेकर पौने घंटे तक बंद रहने से एंबुलेंस में मरीजों की जान सांसत में पड़ जाती है

सुरियावां भदोही। भदोंही जंघई रेल मार्ग के सुरियांवा रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेल फाटक आवागमन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क मार्ग है। किंतु फाटक अक्सर आधे घंटे से लेकर पौने घंटे तक बंद रहने से एंबुलेंस में मरीजों की जान सांसत में पड़ जाती है। ईश्वर क्षेत्र की आबादी लगभग सवा लाख है तथा 10 किलोमीटर की परिधि में मात्र एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है वह भी सुरियावां भदोंही मार्ग पर है 50% से अधिक आबादी के लोग रेलवे फाटक पार करके ही अस्पताल आते हैं।

 सबसे बड़ी समस्या तब उत्पन्न हो जाती है जब कोई दुर्घटना हो जाती है तो एंबुलेंस लेकर अस्पताल पहुंचने के होते हैं तो फाटक बंद रहने से मरीजों की जान संकट में पड़ जाती है। उस समय मरीजों के साथ परिजनों की प्राण संकट में पड़ जाता है। इस स्टेशन पर रेल गाड़ी का अत्यधिक दबाव होने से अक्सर रेल फाटक बंद हो जाता है। बाजार में खरीदारी करने दूरदराज क्षेत्रों के लोगों को जाम की समस्या झेलना पड़ता है। रेल फाटक आधे घंटे से लेकर पौने घंटे तक बंद रहता है। वैसे उक्त फाटक पर ओवरब्रिज की मंजूरी हो चुकी है परंतु कब बनेगी यह लोगों को नहीं मालूम।


प्राथमिकता पर निस्तारित हो पेंशनरो की समस्याये-एडीएम न्यायिक ।

ज्ञानपुर भदोही । अपर जिलाधिकारी न्यायिक की अध्यक्षता में  आज कोषागार कार्यालय में पेंशनर दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे संयोजक के रूप में वरिष्ठ कोषाधिकारी धर्मेन्द्र पति त्रिपाठी एवं जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष आहरण वितरण अधिकारी एवं पेंशनरगण उपस्थित रहे। अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी पेंशन के प्रकरण लंबित हैं उन पर  दृष्टिकोण अपनाते हुए समय से निस्तारण किया जाए।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने के 6 माह पूर्व ही पेंशन के पूर्व प्रपत्र पूर्ण कराते हुए संपूर्ण कार्यवाही कर ली जाए ताकि संबंधित कर्मचारियों को सेवानिवृत्त के दिनांक को देयों का भुगतान कर दिया जाए। ताकि कर्मचारियों को पेंशन के लिए विभागों का चक्कर न लगाना पड़े। उन्होंने वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक बुधवार को पेंशनर की समस्याएं सुनेंगे और समय बद्ध निस्तारण करेंगे।

अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने कहा कि आपने बहुत ही स्व. वर्ष सरकार की सेवा में दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब हमारी जिम्मेदारी है आपने जो कार्य किए हैं उसके ही कारण मुझे यह सुविधा मिली है आपने हमारे समाज के लिए लोकतंत्र के लिए कार्य किए हैं अब हम सब आपका ख्याल रखेंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय से पेंशनरों को पेंशन मिले और सरकार द्वारा दिए जाने वाले लाभ भी दिए जाए।

उक्त बैठक में बेसिक शिक्षा परिषद माध्यमिक शिक्षा परिषद विदयुत पेंशनर संघ एवं अन्य विभाग से सम्बंधित पेंशनर संगठनों ने अपनी अपनी समस्याओं सुझावों से अवगत कराया । पेंशनर की कुछ समस्यायें शासन स्तर से संबंधित थी जिसे अध्यक्ष द्वारा उनके मांग पत्र प्रस्तुत करने पर उचित फोरम के माध्यम से शासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया गया । पेंशनर की ऐसी समस्यायें जिनका निराकरण कोषागार कार्यालय स्तर में होना था उनका तत्काल निस्तारण कराने का आश्वासन वरिष्ठ कोषाधिकारी द्वारा दिया गया एवं जिनका निराकरण कोषागार स्तर से नहीं होना था उसे विभागीय सक्षम प्राधिकारियों को हस्तान्तरित करने का आदेश अध्यक्ष द्वारा दिया गया ।

पेंशनर दिवस में उपस्थित सक्षम प्राधिकारियों के द्वारा भी समस्याओं का निराकरण शीघ्र कराने का आश्वासन दिया गया। बैठक में मुख्य रूप से वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा उप कोषाधिकारी ज्ञानपुर एवं अन्य अधिकारियों के साथ-साथ श्री कल्लूराम यादव श्री शीतला प्रसाद प्रहलाद शिवशंकर सिंह हृदय नारायन मिश्रा मिठाई लाल मौर्य श्यामलाल विश्वकर्मा राम राज यादव आदि पेंशन पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।


दीन दुखियों की सेवा ही सत्कर्म और  पूजा है

गोपीगज भदोही । दीन दुखी सेवा आश्रम  गोपीगंज द्वारा जिला जेल वाराणसी के 58 कैदियों को कंबल प्रदान किया गया। निहायत असहाय गरीब कैदी जिनसे मिलने वाले भी नहीं आते थे। जेल अधीक्षक द्वारा चयनित 58 कैदियों को संस्था की तरफ से कंबल वितरण किया गया इस अवसर पर आयोजित सत्संग  प्रणवानंद मुनि ने कैदियों का मार्ग दर्शन करते हुए कहा कि मनुष्य के गलतियों को ध्यान से देखें तो पता चलता है

 कि काम क्रोध अहंकार मोह के अधीन होकर जो कर्म होते हैं उसका परिणाम कष्टदायक होता है उन्होंने कैदियों से कहा कि  दूसरों की कमी खोजने के बजाय अपनी कमी खोजें और सुधार करें ससत्संग में जिला जेल अधीक्षक अरुण कुमार सक्सेना जेल के डा. एफार्मासिस्ट जिला जल वैज्ञानिक सौरभ सिंह बिहारीलाल केसरवानी ब्रह्मचारी जी सज्जन सिंह आदि मौजूद रहे।


ड्रोन से कराया जा रहा आबादी भूमि का सर्वे ।

ज्ञानपुर भदोही । आबादी की भूमि को लेकर आए दिन होने वाले विवाद को खत्म करने कब्जेदार ग्रामीणों को मालिकाना हक दिए जाने को लेकर ज्ञानपुर तहसील में स्वामित्व योजना के तहत भारतीय सर्वेक्षण विभाग आबादी की भूमि का सर्वे तहसीलदार विजय यादव द्वारा कराया जा रहा है। एक.एक टीम लगाकर यह कार्य ड्रोन कैमरे से कराया जा रहा है। सर्वे पूरा होने के बाद संबंधित कब्जेदार को मालिकाना हक यानि घरौनी का वितरण किया जाएगा।

ज्ञानपुर तहसील के 27० गांव से सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। सर्वे का कार्य पंचायती राज मंत्रालय राजस्व विभाग राज्य पंचायती राज विभाग और भारतीय सर्वेक्षण विभाग के सहयोग से कराया जा रहा है। इसमें ड्रोन तकनीक और कार्स नेटवर्क के माध्यम से गांवों की आबादी की भूमि का सर्वे कर नक्शा तैयार किया जा रहा है। 94 नक्शा प्राप्त कर 5० नक्शा तमिल करने हेतु लखनऊ भेज दिया गया है । शेष 44 को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा।

सर्वे पूरा होने पर नक्शे को तहसील प्रशासन को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद राजस्व कर्मी नक्शे की सहायता से आबादी की भूमि उसके अंदर व आसपास बने मकान आदि का सीमांकन करेंगे। सीमांकन के आधार पर भूमि के संबंधित कब्जेदार को घरौनी कार्ड वितरित किया जाएगा। ताकि आबादी की उक्त जमीन का संबंधित व्यक्ति को मालिकाना हक मिल सके और होने वाला विवाद भी समाप्त हो जाए।

अल्ट्रासाउंड केंद्र का एसडीएम ने किया आकस्मिक जांच  

जांच मे मामला सही नही मिलने पर किया सीज
 
गोपीगंज भदोही । नगर मे स्थित बस स्टैंड के समीप बघेल भवन मे बिना चिकित्सक के चल रहे अल्ट्रासाउंड जाच केंद्र सील कर दिया गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर गोपीगंज पहुची उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर श्रीमती प्रियंका ने सील करा दिया।

बिना चिकित्सक के जांच केंद्र संचालन की शिकायत पर गोपीगंज नगर बघेल भवन स्थित मेडिको डायग्नोष्टिक सेंटर का शुक्रवार को उप जिला अधिकारी ज्ञानपुर ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जांच केंद्र पर कोई चिकित्सक नही मिला एक कर्मचारी वीरेंद्र तिवारी आनापुर मौजूद थे एवं जांच कराने एक महिला मंजू देवी मौजूद रही जो अपनी पुत्री का जांच कराने के लिए आयी । केन्द्र का पंजीकरण जंगीगंज के नाम से कराया गया था उस पर भी समुचित प्राधिकारी के हस्ताक्षर नहीं थे। जांच मे शिकायत सही पाए जाने पर कर्मचारी के अलावा मौजूद लोगो की उपस्थिति में उक्त सेंटर को सील कर दिया गया।

सील होते समय केन्द्र पर कंप्यूटर मॉनिटर दो प्रिंटर की बोर्ड सीपीयू दो इनवर्टर तो बैटरी एक अल्ट्रासाउंड मशीन कुर्सी मेंज एक्सरे मशीन एक्सरे प्रिंटर एक्सरे व अन्य सामांन के साथ केन्द्र को सील कर दिया गया। इस मौके पर अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डा. आशुतोष पांडेय चौकी प्रभारी गोपीगंज संतोष कुमार राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

हादसे का कारण बन सकता है चौराहे का क्षतिग्रस्त चेम्बर

गोपीगंज भदोही । नगर के बड़ी चौराहे पर बना चेम्बर हादसे का कारण बन सकता है राजमार्ग के किनारे स्थित चेम्बर ओवर लोड वाहन चढ़ जाने से  क्षतिग्रस्त हो गया है। जिम्मेदार विभाग के साथ नगर पालिका प्रशासन भी ध्यान नही दे रही हैं।

 राजमार्ग बड़ा चौराहे के पास सदर महाल की ओर जाने वाली सड़क के मोड़ पर बना चेम्बर आये दिन क्षतिग्रस्त हो जा रहा है। बताया जाता है कि अंदर मंडी की ओर जाने वाले ओवर लोड वाहन चेम्बर पर चढ़ा देते है। जिससे उसपर रखा गया लोहे की जाली बैठ गई है। आने जाने वाले लोगो को गिरने से बचाने के लिए अगल बगल बोल्डर रख दिया गया है। क्षतिग्रस्त होने के एक पखवाड़े बाद भी जिम्मेदार विभाग द्वारा उसे ठीक नही कराया जा सका है विभाग शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

सामने आ गयी कार से बचने में खड़े ट्रक में टकराकर पलटा आटो
 आटो सवार चार लोग हुए घायल

गोपीगज भदोही । ज्ञानपुर मार्ग पर फूल बाग के पास गुरुवार की देर रात  गोपीगंज आ रही आटो पलट जाने से उस पर सवार चार लोग घायल हो गए। घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

 गुरुवार की रात एक आटो ज्ञानपुर से गोपीगंज की ओर आ रही थी फूलबाग मे सामने से आ रही कार से बचने के प्रयास में सड़क पर पहले से  खड़े  ट्रक में टकरा गई जिससे ऑटो पलट कर छतिग्रस्त हो गयी।

मौके पर पहुचे आसपास के लोगों ने आंटो में फंसे रमेश चंद 45 वर्ष निवासी गोधना सुनीता चौधरी 5० वर्ष पत्नी गेंदालाल निवासी नवधन मीरा देवी 3० वर्ष पत्नी राम कुमार व दुर्गावती देवी 75 वर्ष पत्नी मोतीलाल निवासी बसही कोइरौना घायल हो गई। सभी घायलों को पुलिस की सहायता से सरकारी एंबुलेंस से  गोपीगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मे  उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां उपचार के बाद परिजनों को सूचना दी गई परिजन पहुंचकर इलाज के लिए अन्यत्र ले गए ऑटो को कब्जे में लेकर पुलिस थाने ले आयी है।

विजय दिवस पर निकाला गया मशाल जुलूस

गोपीगंज भदोही । नगर मे भारत माता पूजन उत्सव कार्यक्रम के तहत गुरुवार को रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर इकाई द्वारा मशाल जुलूस निकाला गया। कबूतर नाथ मंदिर से निकाला गया जुलूस पूरे नगर का भ्रमण किया।

देश की आजादी के 75 वे वर्ष मे मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत भारत माता पूजन समिति द्वारा विजय दिवस पर मशाल जुलूस निकाला गया। कबूतर नाथ मंदिर से जुलूस के साथ मशाल लेकर निकले लोग नगर के सदर मोहाल अंजही मोहाल खड़हट्टी मोहाल पश्चिम मोहल राजमार्ग  ज्ञानपुर रोड होते हुए चौरा माता मंदिर पर पहुचे जहा आरती पूजन कर समापन किया गया।

जुलूस मे बड़ी संख्या में पदाधिकारी ने मशाल लेकर चल रहे थे। बता दें कि 16 दिसंबर 1971 को पाकिस्तान पर युद्ध के दौरान विजय पाने के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मशाल जुलूस निकालकर याद को ताजा किया गया इस मौके  पर अमित जायसवाल शिव प्रसाद गुप्ता कृष्ण कुमार गुप्त खटाई नेता श्रीकांत जायसवाल रामचंद्र बिन्द विनय मौर्य सहित अन्य शामिल रहे।

कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील

ज्ञानपुर भदोही । आगामी 2० दिसंबर को लालगंज मिर्जापुर में होने वाले बहुजन समाज पार्टी की विशाल जनसभा जिसको राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा संबोधित करेंगे। इसको सफल बनाने के लिए बसपा ज्ञानपुर विधानसभा के पूर्व प्रभारी व ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ नेता राजेश मिश्र राजन व पूर्व मंत्री कमला शंकर भारती के नेतृत्व में पूरे ज्ञानपुर विधानसभा में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया गया।

जिसमें विषेकर ब्राह्मण वर्ग से ये अपील की गई कि उक्त सभा में पहुंच कर सतीश जी के विचारों को सुनें। राजन मिश्र व पूर्व मंत्री ने विभिन्न बाजारों में नुक्कड़ सभाओं को भी संबोधित किया तथा जनता से अपील की कि आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए बहुजन समाज पार्टी की रीति और नीति को लोगों के बीच पहुंचा क्योंकि बहन शुश्री कुमारी मायावती जी के नेतृत्व में ही कुशल नेतृत्व की सरकार मिल सकती है। इस अवसर पर राजेश मिश्र राजन कमला शंकर भारती के अलावा लल्लू प्रसाद गौतम कड़े शंकर सहित कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

31 दिसंबर तक बिजली सर्च चार्ज का छूट का लाभ उठाएं किसान
 
ऊंज भदोही । प्रदेश सरकार ने विद्युत ओटीएस पंजीकरण का तोहफा किसानों को 31 दिसंबर तक 1०० प्रतिशत छूट का सौगात दी है। कोबिड के वजह से जो किसान अपने निजी ट्यूबेल तथा बिजली भुगतान नहीं जमा कर सके हैं वह शीघ्र 31 दिसंबर तक 1०० प्रशित लाभ उठा ले विद्युत विभाग एसडीओ अवधेश कुमार ने बताया कि विद्युत उप केंद्र वहीदा नगर से अब अब तक 7०2 तथा रमईपुर फिटर 19० पंजीकरण हो चुका है

तथा 11 लाख 4० हजार रुपए जमा बकायेदारों ने किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 31 दिसंबर तक बिजली 1०० प्रतिशत छूट लाभ दिया गया है तथा विद्युत उपकेंद्र वहीदा नगर में 85०० सौ बकायेदारों को नोटिस वितरण कराया गया

तथा रमईपुर फिटर से ढाई हजार लोगों को घर.घर तक विद्युत बकायदा की नोटिस कर्मचारियों द्वारा तमिल कराई गई है तत्काल इसका लाभ उठाएं  छूट के बाद हर गांव में कैंप लगाकर उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी तथा तथा आरसी जारी कर विद्युत विभाग वसूली भी  करेगी टीम में वहीदा नगर अवर अभियंता विश्वनाथ मौर्य अवर अभियंता लवकेश कुमार लाल बहादुर त्रिभुवन कुमार विजय शंकर तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


खड़े कंटेनर मे भिड़ा ट्रक जिंदा जल गये चालक और खलासी

ऊंज भदोही । स्थानीय थनाक्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग हाइवे पर बीती रात्रि 2 बजे कोहरे के कारण बड़ा हादसा हुआ है। इलाके में जीन्स कपड़ों के बंडल से लदी एक ट्रक रात 2 बजे खड़ी ट्रक से टकरा गई। जिसके चलते टक्कर मारने वाली ट्रक में आग लग गई। इस हादसे में चालक और खलासी की ट्रक में ही झुलसकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

 ट्रक मालिक को ऊंज पुलिस ने घटना की जानकारी दे दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईवे ब्रिज के समीप बीती रात 2 बजे राजस्थान से कलकत्ता जा रही कन्टेटर संख्या आर.जे. 14 जी.के 3914 में खड़ी ट्रक में टक्कर मारने से आग लग गई।

जिससे कंटेनर वाहन में सवार चालक और खलासी झुलसकर कंटेनर में ही दम तोड़ दिये। घटना की जानकारी पाकर ऊंज प्रभारी पूजा कौर मौके पर पहुंची जहां दमकल द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक कन्टेनर में फंसे चालक और खलासी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि भोर करीब दो बजे रात एक ट्रक सड़क के किनारे खड़ा था।

 इस दौरान पीछे से आ रहे कंटेनर ने ट्रक में टक्कर मार दी। इसके साथ कंटेनर में आग लग गई। टक्कर के बाद कंटेनर धू-धू कर जलने लगा। इस दुर्घटना में कंटेनर के चालक और खलासी झुलसकर मौत के आगोश में समा गए ।

स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को कंटेनर से बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। बताया गया है कि ट्रक पर जीन्स के कपड़ों के बंडल लदे थे। कंटेनर राजस्थान से कलकत्ता की ओर से जा रहा था। वाहन चालक और खलासी की पहचान नहीं हो सकी है।

नही रहे पूर्व विधायक शारदा प्रसाद बिंद

ज्ञानपुर भदोही । विधान सभा ज्ञानपुर के पूर्व विधायक व बिंद समाज विकास परिषद के राष्ट्रीय संरक्षक रहे 8० वर्षीय शारदा प्रसाद बिंद नही रहे लखनऊ स्थित अस्पताल मे शुक्रवार को उनका निधन हो गया। कसियापुर निवासी श्री बिंद के निधन की जानकारी पर शोक व्याप्त हो गया। भगवतपुर स्थित बिंद समाज विकास परिषद के केन्द्रीय कार्यालय पर आयोजित शोक सभा मे उनके निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए

 श्रद्धा सुमन अर्पित की गईसपरिषद के राष्ट्रीय महासचिव सुशील कुमार बिंद ने उनके निधन को समाज और परिषद की अपूरणीय क्षति बतायास दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनो को सहन शक्ति प्रदान करने के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई। शोक सभा में राजकुमार बिंद सुशील कुमार बिंद संजय बिंद रमेश रामलाल बिंद अमरेंद्र बिंद राकेश बिंद अतिबल बिंद आदि शामिल रहे।


सतीश मिश्रा की सभा के लिए किया जनसंपर्क

ज्ञानपुर भदोही । पूर्वांचल के ब्राह्मण मतों पर बसपा की निगाहें लगी हुई है। बसपा को यह भरोसा है कि वर्ष 2००7 की तरह यदि 2०22 में ब्राह्मणों को हाथी की सवारी पसंद आ गयी तो बसपा की जय जय होने से अखिलेश और योगी आदित्यनाथ नहीं रोक पाएंगे।

 बहरहाल बसपा सुप्रीमो मायावती की मंशा के तहत राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र मिजऱ्ापुर जिले के लालगंज में पूर्वांचल की अपनी पहली सभा करने जा रहे हैं। इसके लिए बसपा के ब्राह्मण नेताओं ने दम.खम झोंक दिया है। आगामी 2० दिसंबर को लालगंज मिर्जापुर में होने वाले बहुजन समाज पार्टी की विशाल जनसभा को बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बसपा ज्ञानपुर विधानसभा के पूर्व प्रभारी व ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ नेता राजेश मिश्र राजन व पूर्व मंत्री कमला शंकर भारती के नेतृत्व में पूरे ज्ञानपुर विधानसभा में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया गया।

 इसमें विषेकर ब्राह्मण वर्ग से यह अपील की गई कि उक्त सभा में पहुंच कर सतीश मिश्र के विचारों को सुनें। राजन मिश्र व पूर्व मंत्री ने विभिन्न बाजारों में नुक्कड़ सभाओं को भी संबोधित किया तथा जनता से अपील की कि आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए बहुजन समाज पार्टी की रीति और नीति को लोगों के बीच पहुंचाएं। क्योंकि मायावती के नेतृत्व में ही कुशल नेतृत्व की सरकार मिल सकती है। इस अवसर पर राजेश मिश्र राजन कमला शंकर भारती के अलावा लल्लू प्रसाद गौतम कड़े शंकर सहित कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

छात्र और युवा चाहते हैं प्रदेश में बने सपा सरकार-अल्ताफ

छात्र संघ चुनाव में सपा प्रत्याशी की जीत पर सयुस राष्ट्रीय सचिव ने दी बधाई ।

भदोही। केएनपीजी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए सपा छात्र सभा के जिला महासचिव स्वतन्त्र कुमार बिंद का सयुस राष्ट्रीय सचिव अल्ताफ अंसारी ने फूलमाला पहना कर जीत की बधाई दी।

सयुस राष्टीय सचिव ने कहा कि सपा छात्र सभा के महासचिव को छात्रों ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देकर इस बात का शुभ संकेत दे दिया कि अब 2022 विधानसभा चुनाव में प्रदेश के छात्र नौजवान सपा मुखिया को प्रदेश की गद्दी सौपेंगे।

राष्ट्रीय सचिव ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई व उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। निर्वाचित अध्यक्ष का हौसला आफजाई करते कहा कि छात्र संघ चुनाव आगे की राजनीति का मार्ग प्रशस्त करने का बेहतर माध्यम है।

आवश्यकता जनसेवा भाव व दृढ इच्छा शक्ति हो। राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि सपा संरक्षक नेता जी मुलायम सिंह यादव स्वयं राजनीतिक सफल छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होकर शुरू किया था। कालेज छात्रों सहित कालेज के बाहर की भी समस्या के लिए संघर्ष करते थे।

 छात्र जीवन में आंदोलन के साथ नेता जी जनहित में जेल भी गये।आज नेता जी का राजनीतिक कद सभी जानते है कि वह यूपी के सीएम सहित केंद्रीय रक्षामंत्री के पद पर रह चूके है। राष्ट्रीय सचिव ने पूर्व सपा सरकार में छात्र हित में पूर्व सीएम द्वारा किये गये कार्यो की जम कर प्रशंसा भी किया।

राजस्वकर्मियों ने भूमिधरी जमीन का किया आवादी में सर्वे

घोसिया भदोही । औराई क्षेत्र अन्तर्गत मटकीपुर गांव में राजस्व कर्मियों द्वारा स्वामित्व योजना के तहत किए जा रहे ड्रोन सर्वे में एक विषेष ब्यक्ति के इशारे पर काम करने का मामला प्रकाश में आया है। गौरतलब हो कि जनपद में मटकीपुर गांव का एक अलग हीं जान. पहचान माना जाता है। वह अपने कारनामों में हमेशा सुर्खियों में रहता है। चाहे फौजदारी हो या दीवानी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहता है।

यहां तक कि वहां शासन.प्रशासन तक के निर्देशों का अवहेलना कर दिया जाता है। उस गांव में निवास कर रहे कुछ परिवार के लोगों ने बताया कि हम गांव से अपनी घर.जमीन बेचकर जल्द हीं कहीं अन्यत्र पलायन करने वाले हैं नहीं तो किसी भी समय दबंगों द्वारा हमारी घर व प्रापर्टी लूटने के चक्कर में अराजकता फैलाकर हम लोगों की हत्या करा दी जायेगी। बताया जाता है कि शासन के निर्देशानुसार आवादी की जमीन में निवास कर रहे लोंगों को स्वामित्व योजना के तहत उन्हें उनकी घर को मालिकाना हक देने के लिए गाँव.गाँव में ड्रोन कैमरे से सर्वे किया जा रहा है।

वहीं कुछ गैर जिम्मेदार राजस्व उपनिरीक्षक किसी एक विषेष ब्यक्ति के इशारे पर काम करते दिखाई दे रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को मटकीपुर गांव में राजस्व विभाग की टीम पहुंचकर ड्रोन कैमरे से सर्वे करना शुरू किया। तब कुछ ग्रामीणों ने सर्वे कर रहे राजस्वकर्मियों से सम्पर्क करना चाहा किंतु वह सब अपने आप को बड़ा अधिकारी बताते हुए बात.चीत करने से इनकार कर दिया। गांव के गुलाबधर दूबे समेत आधा दर्जन लोंगों ने लेखपाल के उपर आरोप लगाया है

कि वह भूमिधरी जमीन में चूना का छिड़काव कराकर उसे आबादी घोषित करना चाहते हैं। जिससे वह भूमिधरी की जमीन एक विषेष ब्यक्ति के नाम आवादी में दर्ज हो सके। मटकीपुर गांव के गुलाबधर दूबे ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर मामले का शिकायत करते हुए निष्पक्ष जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग किया है।


विद्युत कनेक्शन लिया ही नही बिल आ गया 6 लाख

कालीन निर्यातक ने एक्सईएन को पत्र देकर बकाया व कनेक्शन रद्द करने की मांग किया

भदोही। विद्युत विभाग से एक कालीन कंपनी के नाम 6 लाख बकाया का ऐसा नोटिस आया है जिसका निर्यातक ने कभी कनेक्शन ही नही लिया है। निर्यातक ने अधिशासी अभियंता विद्युत को पत्र देकर भेजे गये नोटिस को गलत बताते हुए स्थली निरीक्षण कर बकाया बिल को निरस्त करने की मांग किया है।

मामला नगर के प्रतिष्ठित कालीन फार्म आरएमसी कलेक्शन का है। प्रतिष्ठान के कालीन निर्यातक हाजी अब्दुल रब अंसारी ने बताया कि कंपनी के नाम दो दिन पहले हमारे मोबाइल पर विद्युत विभाग का 6 लाख बकाया का नोटिस आया।

चूकी कंपनी का पहले से ही 12 कनेक्शन है जिसका प्रति माह बकाया बिल जमा होता है। ऐसे में 6 लाख बकाया पर पहले तो समझ नही आया। भेजे गये नोटिस को देखा गया तो पता चला कि कंपनी के नाम पता मामदेवपुर बंथवा के नाम विद्युत विभाग 2018 एलएमबी टू कमर्शियल 7 किलो वाट पर 6 लाख बकाया दिखाया जा रहा है। जबकि इस तरह का कोई कनेक्शन लिया ही नही गया है।

 पत्र को अधिशासी अभियंता विद्युत अभिषेक यादव ने गम्भीरता से लेते हुए एसडीओ को निर्देशित किया कि तत्काल मौके का स्थली निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रेषित करे ताकि आवश्यक कार्यवाही हो सकेे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel