अनलाॅक 2.0ः जलेबी कचैडी भी बिकेंगी, पान भी मिलेगा पर…

अनलाॅक 2.0ः जलेबी कचैडी भी बिकेंगी, पान भी मिलेगा पर…

31 जुलाई तक स्कूल, कालेज, इंस्टीट्यूट, कोचिंग रहेंगे बंद कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने में अधिकारियों के छूट रहे पसीने मथुरा। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की लगातार बढ रही संख्या के बीच कान्हा की नगरी को अनलाॅक 2.0 में कुछ और सहूलियतें दी गई हैं। अनलाॅक के दूसरे फेज में जलेबी कचैडी भी बिकेंगी

31 जुलाई तक स्कूल, कालेज, इंस्टीट्यूट, कोचिंग रहेंगे बंद

कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने में अधिकारियों के छूट रहे पसीने

मथुरा। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की लगातार बढ रही संख्या के बीच कान्हा की नगरी को अनलाॅक 2.0 में कुछ और सहूलियतें दी गई हैं। अनलाॅक के दूसरे फेज में जलेबी कचैडी भी बिकेंगी और लोगों को पान भी मिलेगा। हालांकि अभी भी बाजार खुलने को लेकर लगू किया गया आड ईविन फार्मूला जस का तस है। जबकि व्यापारी लगातार इस में बदलाव किये जाने और बाजारों को साप्ताहिक बंदी के अलावा बाके के सभी दिनांे में खोले जाने की मांग कर रहे हैं।

इस मांग को लेकर व्यापारी संगठन सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंप चुके हैं। हालांकि अभी कुछ प्रतिबंध बरकरार रहेंगे। मथुरा के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों के अनुशार शहरी क्षेत्र में कोई साप्ताहिक मंडी नहीं लगेगी। सभी दुकानदारों को फेस कवर, मास्क, ग्लव्स, सैनेटाइजर का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। शादी विवाह में 30 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं है, साथ ही किसी भी स्थिति में शस्त्र लाना वर्जित है। स्कूल, कालेज, इंस्टीट्यूट, कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, धार्मिक और सामूहिक गतिविधियां पूरी तरह से वर्जित रहेंगी।

इसके अलावा दो पहिया वाहनों पर चलने वालों के लिए मास्क, ग्लव्स, फेस कवर, हैलमेट अनिवार्य है। मेडिकल, दूध, मिठाई, मक्खन की दुकानों को खोलने का समय प्रातः नौ बजे से शाम आठ बजे तक तय किया गया है। कचैडी, समौसा, जलेबी की दुकानों को प्रातः सात बजे से ग्यारह बजे तक खोला जा सकेगा। पान की दुकानों से प्रातः 7 बजे से शाम के आठ बजे तक सिर्फ होम डिलीवरी होगी। इसके अलावा मंगलवार को पूर्ण साप्ताहिक बंदी का दिन रहेगा। दूसरी ओर लगातार मिल रही छूट और कोरोना के बढते मरीजों की संख्या के बीच कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं।

सरकारी कर्मचारी ही नहीं कर रहे नियमों का पालन
आम आदमी पर कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर लगातार जुर्माना ठोका जा रहा है। दूसरी ओर सरकारी विभागों में कर्मचारी खुद नियमों का पालन करने को तैयार नहीं हैं। डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय द्वारा लागातार सरकारी विभागों के औचक निरीक्षण में यह बात निकल कर आ रही है। यहां तक कि कार्यवाही की संस्तुति और जुर्माने के बाद भी सरकारी विभागों के कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं।

अनलाॅक 2.0ः जलेबी कचैडी भी बिकेंगी, पान भी मिलेगा पर…

सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय में वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार भदौरिया, कनिष्ठ सहायक मुनेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार कार्यालय के एक छोटे कमरे में बिना मास्क लगाये मिले। सहायक श्रम आयुक्त प्रभात कुमार ने डिप्टी कलेक्टर को बताया कि सभी कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध करा दिये गये हैं, ये जानबूझ कर उपयोग नहीं कर रहे हैं। तीनों कर्मचारियों पर 500-500 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। जिला चिकित्सालय में भी कर्मचारी और तीमारदार बिना मास्क के मिले।

व्यापारियों चाहते हैं दुकान से पैकिंग के आदेश पारित करे प्रशासन
व्यापारीयो की समस्या को लेकर युवा व्यापार प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी व नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियो के साथ हो रहे अन्याय से अवगत कराया। व्यापार मण्डल के प्रयासों के बाद कचैडी जलेबी व पान व्यवसायीयो को खोलने की अनुमति प्रदान की गयी पर व्यापार मण्डल का मानने है कि प्रशासन दुकान से पैंकिग कर बिक्री के आदेश पारित करे। ज्ञापन देने वाले नगर उधोग व्यापार मण्डल के वरि मंत्री शशीभानु गर्ग, संगठन मंत्री हेमेन्द्र गर्ग, युवा नगर अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, महामंत्री सचिन चतुर्वेदी, विवेक मित्तल, राजीव मित्तल, रितेश अग्रवाल राजु सुपारी, धर्मवीर अग्रवाल राजेन्द्र झिरीवाल, उमेश वर्मा आदि व्यापारी नेता सामिल हुये द्यद्य

बंदी के दिन भी खुल रहीं दुकानें
डिप्टी कलेक्ट राजीव उपाध्याय ने कोतवाली रोड का दौरा किया। इस दौरान बंदी के दिन भी दुकानें खुली मिलीं। इस पर कूलर और बक्से की एक दुकान के स्वामी पर कार्यवाही की गई। जबकि चार पांच दुकानें और खुली थीं जिन्हें कार्यवही होते देख दुकानदार बंद कर भाग खडे हुए।  

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel