घोर हिंदूवादी सरकार के शासनकाल में मान्यताएं और मर्यादायें हो रही तार तारःविवेक बंसल

घोर हिंदूवादी सरकार के शासनकाल में मान्यताएं और मर्यादायें हो रही तार तारःविवेक बंसल

अलीगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक विवेक बंसल ने अपने कार्यालय पर संवाददाता सम्मेलन का प्रारम्भ करते हुये संवाददाताओं को बताया कि हमारी नेता प्रियंका गाँधी ने अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस पर व्याप्त भारी अव्यवस्थाओं के संबंध में ट्यूटर के माध्यम से मुख्यमंत्री को बताया कि अलीगढ़ में जो स्थिति की

अलीगढ़।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक विवेक बंसल ने अपने कार्यालय पर संवाददाता सम्मेलन का प्रारम्भ करते हुये संवाददाताओं को बताया कि हमारी नेता प्रियंका गाँधी ने अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस पर व्याप्त भारी अव्यवस्थाओं के संबंध में ट्यूटर के माध्यम से मुख्यमंत्री को बताया कि अलीगढ़ में जो स्थिति की जानकारी मिली उससे ज्ञात हुआ है

कि कोविड-19 से संक्रमिक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर शव विक्षेदन गृह पर 6- 6 दिन तक शव लावारिसों की तरह से पड़े रहते हैं, और मृतकों के परिवारीजनों को भारी पीड़ा झेलनी पढ़ती है। और बर्फ की सिल्लियों के लिये पैसों की उगाही की जाती है। और डीप फ्रीजर खराब होने का रोना रोया जाता है ये उचित जवाब नहीं है।


हिन्दू धर्म में ये मान्यता है कि मृत्यु होने के बाद वैदिक रीति से जब तक अंतिम संस्कार नहीं होता है। तब तक आत्मा शरीर से अलग नहीं होती है, लेकिन ये कितनी दुखद बात है कि एक तथाकथित घोर हिंदूवादी सरकार के शासनकाल में हिंदूवादी मान्यताएं और मर्यादायें तार तार हो रही हैं। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविद-19 के मामले में मियां मिटठू बनकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।


जिला प्रशासन एवं भाजपा के लोग भी मुख्यमंत्री का अनुसरण करते हुये अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। गलतियाँ होती हैं और उनका सुधार भी किया जाता है। पूर्व विधायक ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि जिलाधिकारी ने पोस्टमार्टम गृह मामले में जांच बिठा दी है। इसके साथ साथ मेरी ये मांग भी है कि ये जांच समयबद्ध होनी चाहिये और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही हो।

इसके साथ साथ मुख्यमंत्री को भी पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया जाये प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कोविद-19 के मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुये उनकी पीठ थपथपाई है।

जबकि वास्तविकता ये है कि कोविद-19 की चुनौती का सामना करने में केंद्र केंद्र और प्रदेश सरकारें पूर्ण रूप से विफल रही हैं। प्रैसवार्ता में उपस्थित कांग्रेसजनों में प्रदीप रावत, ठा० सोमवीर सिंह, अंकुर मित्तल, पिंकू बघेल आदि थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel