कोरोना वायरस के सम्बन्धी समाचारों के अधिकृत किया सूचना विभाग

कोरोना वायरस के सम्बन्धी समाचारों के अधिकृत किया सूचना विभाग

खबर का असर स्वास्थ्य विभाग द्वारा भ्रामक खबरें देकर जनता को किया जा रहा था गुमराहजनता में भ्रम की स्थिति न रहे इसके लिए जिला प्रशासन ने उठाया कदम ललितपुर- दैनिक स्वतंत्र प्रभात की एक बार और रंग लायी, विगत दिवस सेल समाचार पत्र में ‘मीडिया सेल न होने से सही सूचनायें नहीं पहुंच रही

खबर का असर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा भ्रामक खबरें देकर जनता को किया जा रहा था गुमराह
जनता में भ्रम की स्थिति न रहे इसके लिए जिला प्रशासन ने उठाया कदम


ललितपुर-

दैनिक स्वतंत्र प्रभात की एक बार और रंग लायी, विगत दिवस सेल समाचार पत्र में ‘मीडिया सेल न होने से सही सूचनायें नहीं पहुंच रही आम जनता तक’ शीर्षक से समय से प्रकाशित की थी, प्रशासन इस खबर को संज्ञान में लेते हुये, इसकी कोरोना से जुड़ी खबरों के सूचना विभाग को नियुक्त किया है। जिससे की समाचार पत्रों के माध्यम से जनता को सही जानकारी मिल सके। चूँकी इस समय स्वास्थ्य महकमें द्वारा प्रत्येक पटल पर बदल कर खबर दी जा रही थी, तो वहीं कुछ खास लोगों को अन्दर खाने का समाचार दिया जा रहा था, जिससे जनता के बीच में विरोधाभास की खबरें पहुंचने से भ्रामक स्थिति उत्पन्न हो रही थी।


कोरोना वायरस के चलते जहाँ ओर स्वास्थ्य विभाग को जनता के प्रति उत्तरदायी होते हुये, सजग होना था, तो इसके विपरीत विभागीय अधिकारी शासन से आये बजट को कैसे ठिकाने लगाया जाये इसकी जुगत में भीड़े हुये हैं। इसलिए उनका जनता के लिए कोई ध्यान नहीं है। तो वहीं आम जनता इलाज के लिए भटक रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का तो और भी बुरा हाल है। यहाँ पर तैनात अधिकारी सिर्फ अपने हितों लेकर ही सोच रहे हैं। अभी तक महामारी के चलते इनके द्वारा शहर मोहल्लों में स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प नहीं लगाये गये, साथ ही महामारी से जुड़ी खबरों व मरीजों की जाँच समय से न होने पाने के कारण जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। बताते चलें कि केाराना महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा का तमगा दिया जा रहा है। किन्तु जनपद के स्वास्थ्य कर्मी इसके विपरीत भूमिका निभा रहे हैं। जनपद की स्वास्थ्य सेवाऐं ठप्प कर सिर्फ अपनी सुरक्षा करते हुये नजर आ रहे हैं। लेकिन जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल द्वारा जनता को सही समाचार पहुँचाने की जिम्मेदारी अब सूचना अधिकारी सौंप दी है। अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने चहेतों तक ही सही खबर पहुंंचाकर भ्रामक स्थिति उत्पन्न नहीं कर पायेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel