धर्मगुरु व जनप्रतिनिधि लोगों को कोरोना के प्रति करें जागरूक-डीएम

धर्मगुरु व जनप्रतिनिधि लोगों को कोरोना के प्रति करें जागरूक-डीएम

कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझें राजनीति और धर्म से न जोड़े-एसपी महोबा- कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिये हम सभी को साथ देने की जरूरत है और इसके संक्रमण को रोकने,बचाव हेतु सभी को मिलकर व्यापक प्रचार-प्रसार करके लाॅक डाउन का पूरा अनुपालन में सभी के सहयोग की नितान्त आवश्यकता है। सावधानी के

कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझें राजनीति और धर्म से न जोड़े-एसपी

धर्मगुरु व जनप्रतिनिधि लोगों को कोरोना के प्रति करें जागरूक-डीएम

महोबा- कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिये हम सभी को साथ देने की जरूरत है और इसके संक्रमण को रोकने,बचाव हेतु सभी को मिलकर व्यापक प्रचार-प्रसार करके लाॅक डाउन का पूरा अनुपालन में सभी के सहयोग की नितान्त आवश्यकता है। सावधानी के साथ-साथ अपनी सुरक्षा करते हुए अपने परिवार एवं समाज की भी सुरक्षा करनी है।उक्त विचार जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित धर्मगुरूओं व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए व्यक्त किये।दोनों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से अपील की है कि सभी धर्मगुरू अपने-अपने मजहब के वरिष्ठ जनों को बताएं कि लाॅक डाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिये हम सब एक जुट होकर साथ दें और अपने-अपने धर्म की इबादत व पूजा अपने घरों में ही करें।साथ ही सोशल डिस्टेन्स बनाये रखते हुए इस बारे में लोगों कोे बताया जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक समाज का हर प्राणी हर वर्ग साथ नहीं देगा, तब तक हम इस महामारी से लड़ाई को नहीं जीत पायेंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग अपनी-अपनी तरफ से अपील (आडियो व वीडियो) सोशल मीडिया आदि पर जारी कर लोगों को जागरूक करें और उन्होंने कहा कि आप लोगों का प्रभाव अपने-अपने समाज में है।आप सब अपने-अपने लोगों को समझाइए की लाॅक डाउन का पालन ईमानदारी से पालन करें तभी हम सब इस महामारी से बच सकते हैं।      उन्होंने जनपद के सभी धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य व संभ्रांत नागरिकों से अपील की कि आप सभी से हर तरह से सहयोग की आवश्यकता है और आप लोग सहयोग भी कर रहे हैं, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जनपद में विदेश व अन्य राज्यों से जो भी व्यक्ति आये हैं,उनका स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करायें और उन्हें होम क्वारेन्टाइन पर रखा जाये।

 इस अवसर पर एसपी ने कहा कि इस समय लोगों की मानसिकता को परिवर्तित करने की आवश्यकता है।लोग अभी भी कोरोना संक्रमण के प्रति गंभीर नहीं हैं।उन्होंने कहा कि अफवाहों पर कोई भी व्यक्ति कदापि ध्यान न दें, बल्कि अपने-अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से अपने घर से बाहर न निकलें।जिलाधिकारी ने सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों से भी अपील की कि आप सब सहयोग के रूप में ड्राई राशन दें ज्यादा अच्छा होगा। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न आपूर्ति का नोडल अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी को बनाया गया है, जिनका मो0 नं0-9412488883  है, जिस पर आप सब सम्पर्क कर सम्बन्धित क्षेत्र में खाद्यान्न आपूर्ति कर सहयोग प्रदान कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि शेल्टर होम के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी किचन सेन्टर भी चलाये जा रहे हैं,जहां से ताजा खाना जरूरतमंद लोगों दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्धन एवं गरीब बस्तियों में जाकर सहयोग करें, तो नेक कार्य होगा।यह भी कहा कि निराश्रित गोवंशों के लिये चारा-भूसा आदि की व्यवस्था की गयी है। आप सब लोग यह भी समाज में बतायें कि कुत्ते आदि जानवरों को भी लोग खाना खिलायें जिससे कोई जानवर जो मानव आश्रित है भूख से न मरे।

धर्मगुरु व जनप्रतिनिधि लोगों को कोरोना के प्रति करें जागरूक-डीएम

 मुख्य विकास अधिकारी हीरा सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस का फैलाव हवा में नहीं होता है, यह थूकने, खांसनें व छींकने से फैलता है। इसमें साफ-सफाई, साबुन से हाथ धुलना, सेनेटाइजर आदि से बचाव करें।उन्होंने बताया कि विदेश व अन्य राज्यों से जो लोग आये हैं, उनकों छिपाने की जरूरत नहीं है।विदेश से आने वाले लोगों को 28 दिन तक होम क्वारन्टाइन की जरूरत है, जो अपने देश के अन्य राज्यों से जनपद में आये हैं उनको14 दिन की होम क्वारन्टाइन करने की आवश्यकता है।इसी के साथ-साथ सभी को सतर्क एवं जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से मेडिकल चेकअप के लिये जनपद में कार्य कर रही है। एएसपी वीरेंद्र कुमार ने भी धर्मगुरूओं से अपील की कि मेन रोड के अलावा गलियों में युवा वर्ग घूमते रहते हैं। उन्हें आप लोग समझायें और लाॅक डाउन का अक्षरशः पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करें।         

इस अवसर पर नगरपालिका महोबा के चैयरमेन प्रतिनिधि सौरभ तिवारी,शहर काज़ी मो0 आफाक़ हुसैन,बरिष्ठ समाजसेवी शिवकुमार गोस्वामी, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विनोद पुरवार,ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मो यूनुस, एसडीएम सदर राकेश कुमार,सीओ सिटी जटाशंकर राव,सूचना अधिकारी सतीश यादव,कुलपहाड़ के डॉ 0 हरगोविंद सैनी सहित सामाजिक,व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी तथा विभिन्न समुदाय के धर्मगुरू एवं नगर के सम्भ्रान्त नागरिक आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel