यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, कटान शुरू

यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, कटान शुरू

– मामौर में पूर्व में खनन के कारण हो रहा कटान- बारिश से बढ़ गया तीन फीट तक जलस्तर शामली कैराना। पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों में हुई वर्षा के चलते यमुना नदी का जलस्तर करीब तीन फीट तक बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने के कारण मामौर गांव के जंगल मेंं पूर्व में खनन के कारण

मामौर में पूर्व में खनन के कारण हो रहा कटान- बारिश से बढ़ गया तीन फीट तक जलस्तर

शामली कैराना। पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों में हुई वर्षा के चलते यमुना नदी का जलस्तर करीब तीन फीट तक बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने के कारण मामौर गांव के जंगल मेंं पूर्व में खनन के कारण कटान शुरू हो गया है। यमुना से कटान के चलते किसान चिंतित नजर आ रहे हैं।   पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते कभी बारिश शुरू हो जाती है, तो कभी धूप खिल जाती है। बुधवार रात क्षेत्र में एक बार फिर झमाझम बारिश हुई।

यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, कटान शुरू

इस दौरान ओलावृष्टि भी हुई। उधर, पहाड़ी क्षेत्रों में भी वर्षा हुई है। इसी के चलते कैराना में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। गुरूवार को यमुना नदी के जलस्तर में करीब तीन फीट की बढोत्तरी बताई जा रही है। हालांकि, फिलहाल यमुना नदी का जलस्तर सामान्य बताया जा रहा है। यमुना में अब बारिश का पानी आ रहा है। जलस्तर बढ़ने के कारण क्षेत्र में कोई नुकसान तो नहीं है, लेकिन मामौर गांव के जंगल में हल्का कटान जरूर हुआ है, जिसका मुख्य कारण पूर्व में मामौर में वैध पट्टे की आड़ में यमुना नदी पर अस्थायी पुल बांधकर किया गया रेत खनन माना जा रहा है। बरसात के मौसम में भी यहां काफी कटान हुआ था। एक बार फिर यमुना के पानी से कटान को लेकर किसान चिंता से दोचार हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel