बिजली कनेक्शन होते हुए भी नही मिल रही बिजली , कैसे होगी बेटी की परीक्षा

बिजली कनेक्शन होते हुए भी नही मिल रही बिजली , कैसे होगी बेटी की परीक्षा

बिजली विभाग अधिकारियों से फरियाद करते – करते परेशान होकर शिकायत कर्ता ने मीडिया को सुनाई अपनी बात। महमूदाबाद , सीतापुर।उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर की कोतवाली महमूदाबाद क्षेत्र के मरहमतनगर में विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते एक परिवार लगभग डेढ़ सप्ताह से अंधेरे में गुजर बसर कर रहा है। लेकिन फरियाद सुनने वाला

बिजली विभाग अधिकारियों  से फरियाद करते – करते  परेशान होकर शिकायत कर्ता ने मीडिया को सुनाई अपनी बात।

महमूदाबाद , सीतापुर।उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर की कोतवाली महमूदाबाद क्षेत्र के  मरहमतनगर में विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते एक परिवार लगभग डेढ़ सप्ताह से अंधेरे में गुजर बसर कर रहा है। लेकिन फरियाद सुनने वाला कोई नहीं । काफी दिन बीत जाने के बाद भी बिजली नसीब नहीं हो पा रही ।परिवार का मुखिया कई बार कोतवाली महमूदाबाद और 33/11बिधुत उप केन्द्र महमूदाबाद सीतापुर के चक्कर काट रहा है| लेकिन कोई भी प्रशानिक अधिकारी शिकायत कर्ता की शिकायत पर सुध लेने वाला नहीं । शिकायत कर्ता कमलेश अपनी समस्या से ऊब कर अब बिजली कनेक्शन को कटवाना चाह रहा है।

यह मामला ब्लॉक पहला की ग्राम पंचायत मरहमतनगर का है। शिकायत कर्ता  कमलेश पुत्र रामासरे निवासी मरहमत नगर ने  कोतवाली महमूदाबाद में भी एक शिकायती प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि लगभग एक साल पहले प्रधानमंत्री की  महत्वाकांक्षी सौभाग्य योजना के तहत मैंने भी बिजली कनेक्शन लिया था । और मेरे घर में बिजली भी आने लगी थी। लेकिन शिकायत कर्ता के अनुसार बताया गया कि 18 /19 फरवरी 2020 को गांव में  ही रहने एक दबंग व्यक्ति बंशीलाल ने खम्भे पर चढकर चालू लाइन से केबिल काट दिया। और बिरोध करने पर उसने कहा जो तुम्हे करना हो जाकर कर लो । और मैं अपने दरवाजे से तुम्हारी लाइन को निकलने नही दूंगा। और मारपीट पर भी आमादा हो गया।जिससे परिवार ने 22 फरवरी को कोतवाली महमूदाबाद में उस दबंग के खिलाफ तहरीर दे दी है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई । पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करायी।

उस पर कोई सुनवाई नही हुई । पीडित बार- बार कोतवाली और पावर हाउस के चक्कर लगा रहा है। लेकिन पीड़ित को सिर्फ झूठा आश्वासन ही मिल रहा है। पीड़ित ने बताया कि वह महमूदाबाद के प्रसिद्ध संकटा देवी मंदिर पर रात में सुरक्षाकर्मी के पद पर कार्यरत है।  परिवार में सिर्फ 17 वर्षीय बेटी व मां रह जाती है।और  बेटा लखनऊ  में रूक कर पढाई कर रहा है। ऐसे में परिवार के साथ कोई अनहोनी न हो जाए। इस लिए पीड़ित ने घर के अंदर से बाहर तक उजाला रखने के  लिए बिजली कनेक्शन ले लिया था।

और पीड़ित ने बताया कनेक्शन को लेने के बाद उसको सरकारी राशन की दुकान (कोटेदार) से उसे  मिट्टी का तेल भी मिलना बंद हो गया है । और बताओ ऐसे में मेरा परिवार अंधेरे में गुजर बसर कर कर बहुत ही ज्यादा परेशान हो गया है। साथ इसके मेरी बेटी का बी ए क्लास  के पेपर आने वाले हैं। ऐसे हालत में मेरी बेटी पेपर की तैयारी कैसे करेगी । और जब पेपर की तैयारी ही नही कर पाएगी ,  तो पेपर में जाकर क्या लिखेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel