मतदाता जागरूकता मेला का हुआ भव्य आयोजन

मतदाता जागरूकता मेला का हुआ भव्य आयोजन

मतदाता जागरूकता मेला का हुआ भव्य आयोजन


मतदाताओ को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए विविध कार्यक्रमो का हुआ प्रस्तुतीकरण

सभी मतदाता मतदान को अपना प्रथम कर्तव्य मान करे मतदान: राकेश सिंह

 मतदाताओ को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से चुनाव आयोग विगत माह से ही स्वीप कार्यक्रम का संचालन कर रहा है। इसके अंतर्गत गुरुवार को जनपद स्तरीय मतदाता जागरूकता मेला का संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल कोईराजपुर में रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य आयोजन हुआ।

 इस अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षको के द्वारा मतदाता जागरूकता से सम्बंधित टीएलएम रंगोली पेंटिंग आदि के विभिन्न विकास क्षेत्रो के स्टाल लगाए गए जिसमें मतदान से जुड़ी विभिन्न गतिविधिया दिखाई गई। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन हुआ 

मतदाता जागरूकता मेला  का हुआ भव्य आयोजन

जिसमें लोकगीत कठपुतली नुक्कड़ नाटक का प्रस्तुतीकरण विभिन्न विकास क्षेत्रों के द्वारा किया गया। सांस्कृतिककार्यक्रम मे विभिन्न विद्यालयो के बच्चो दवारा भी आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।इस जनपद स्तरीय जागरूकता मेले के मुख्य अतिथि अतुलानंद रचना परिषद के सचिव राहुल सिंह तथा निर्देशिका वंदना सिंह रहे।

  मतदाता जागरूकता से संबंधित लगाए गए स्टाल में विकास क्षेत्र हरहुआ प्रथम, नुक्कड़ नाटक व लोकगीत में चोलापुर प्रथम रहा। 

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने सभी से अधिक से अधिक मतदान करने के लिए अनुरोध करते हुए समस्त शिक्षक व कर्मचारियो से अपने कार्यक्षेत्र मे कम मतदान वाले बूथ पर अधिक से अधिक मतदान कराने हेतु सघन जनसंपर्क के माध्यम से प्रयास करने की अपील की।

 उक्त कार्यक्रम में जनपद के समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ साथ राजेश सिंह, रणंजय सिंह, विभोर भृगुवंशी, ज्योति प्रकाश, गोपेश यादव, अरविंद पांडे, अरुण पांडे, गौरव सिंह, पवन सिंह, धनंजय आदि लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel